श्याओमी ने रेडमी नोट 9 प्रो स्मार्टफोन का किया ऐसा विज्ञापन, होने लगा विरोध, मांगनी पड़ी माफी

By रजनीश | Published: May 8, 2020 11:49 AM2020-05-08T11:49:25+5:302020-05-08T11:50:03+5:30

एडवरटीजमेंट के तुरंत बाद रेडमी नोट 9 प्रो को काफी आलोचना झेलनी पड़ी। जिसके बाद श्याओमी की जापान इकाई ने विडियो हटा लिया और माफी मांगी। हालांकि, शाओमी ने जापानी भाषा में ही आधिकारिक तौर पर माफी मांगी है।

Xiaomi says sorry after showing Redmi Note 9 Pro ad in Japan with nuclear bomb references | श्याओमी ने रेडमी नोट 9 प्रो स्मार्टफोन का किया ऐसा विज्ञापन, होने लगा विरोध, मांगनी पड़ी माफी

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlights परमाणु बम हमले के लिए अमेरिका ने फैट मैन 'Fat Man' कोड का इस्तेमाल किया था।अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि श्याओमी ने अपने स्मार्टफोन के विज्ञापन को परमाणु हमले जैसी आपदा से क्यों जोड़ा। 

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी को रेडमी नोट 9 प्रो के एक एडवरटीजमेंट को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी। दरअसल श्याओमी ने 'फैट मैन' और परमाणु बादलों के साथ फोन के विज्ञापन के लिए न्यूक्लियर बम का इस्तेमाल किया। 

आपको बता दें कि परमाणु बम हमले के लिए अमेरिका ने फैट मैन 'Fat Man' कोड का इस्तेमाल किया था। दूसरे विश्व युद्ध के दौरान अमेरिका के परमाणु बम हमले में जापान का हिरोशिमा और नागासाकी शहर पूरी तरह से बर्बाद हो गया था।

शाओमी ने यह विज्ञापन जापान में जारी किया था। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि श्याओमी ने अपने स्मार्टफोन के विज्ञापन को परमाणु हमले जैसी आपदा से क्यों जोड़ा। 

एडवरटीजमेंट के विडियो फुटेज को देखें तो ऐसा लगता है श्याओमी शायद यह बताना चाहती थी कि रेडमी नोट 9 प्रो एक परमाणु बम की तरह पावरफुल है। इस ऐड में 'फैट मैन' के जिक्र के अलावा परमाणु विस्फोट को भी ग्राफिक्स के जरिए दिखाया गया।

इस एडवरटीजमेंट के तुरंत बाद रेडमी नोट 9 प्रो को काफी आलोचना झेलनी पड़ी। जिसके बाद श्याओमी की जापान इकाई ने विडियो हटा लिया और माफी मांगी। हालांकि, शाओमी ने जापानी भाषा में ही आधिकारिक तौर पर माफी मांगी है। लेकिन ऐंड्रॉयड अथॉरिटी ने इसको ट्रांसलेट किया है।

श्याओमी ने माफी मांगते हुए कहा कि 'ओवरसीज मार्केट के लिए लेटेस्ट प्रोडक्ट प्रमोशन में खराब कॉन्टेन्ट का इस्तेमाल किया था और अब विडियो को हटा दिया गया है। श्याओमी अपने दुनियाभर के यूजर्स और सभ्यताओं का सम्मान करती है और नए प्रोडक्ट्स के प्रमोशन के दौरान हम उनके और करीब आएंगे। हम भविष्य में ऐसा कुछ भी ना हो, इसे रोकने की पूरी कोशिश करेंगे और समस्या को हल करेंगे।

श्याओमी का ये फोन रेडमी ब्रांड के रेडमी नोट 9 प्रो नाम से भारत में भी लॉन्च किया गया है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720 जी प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल वाला इन डिस्प्ले कैमरा दिया गया है।

Web Title: Xiaomi says sorry after showing Redmi Note 9 Pro ad in Japan with nuclear bomb references

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे