Highlightsशाओमी मी बैंड 4 को ई-कॉमर्स साइट AliExpress पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया हैवेबसाइट पर Xiaomi Mi Band 4 को  49.99 डॉलर की कीमत में लिस्ट किया गया है

चीनी कंपनी Xiaomi अपने पॉपुलर Mi Band सीरीज में जल्द ही एक और बैंड जोड़ने वाल ी है। कंपनी 11 जून को खास फीचर्स से लैस अपने Mi Band 4 से पर्दा उठाने वाली है। शाओमी का यह बैंड फिलहाल चीन में लॉन्च किया जाएगा। बैंड के लॉन्चिंग से पहले ही इसके कई स्पेसिफिकेशन सामने आ चुके हैं। अब नई खबर में इसकी कीमत का खुलासा हुआ है।

शाओमी यूजर्स को मी बैंड 4 (Mi Band 4) की कीमत को लेकर काफी उत्सुकता है। कीमत पर गौर करें तो शाओमी मी बैंड 4 को ई-कॉमर्स साइट AliExpress पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। स्लैशलीक ने इस पोस्ट को शेयर किया है। वेबसाइट पर Xiaomi Mi Band 4 को  49.99 डॉलर की कीमत में लिस्ट किया गया है।

20 दिन की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Mi Band 4, कलर डिस्प्ले और फेस सपोर्ट जैसे कई फीचर्स से है लैस

Xiaomi Mi Band 4

ये हो सकती है कीमत

अब भारतीय कीमत की बात करें तो इस वियरेबल डिवाइस की कीमत करीब 3,500 रुपये होती है। यह कीमत इसके नॉन NFC मॉडल की है। इसे देखते हुए ऐसा लग रहा है कि डिवाइस का एक दूसरा वेरिएंट भी होगा जो ज्यादा कीमत का होगा।

हालांकि लिस्ट किए गए पोस्ट से मी बैंड 4 के फीचर्स और डिजाइन के बारे कोई खास जानकारी नहीं मिली है। कंपनी Xiaomi Mi Band 4 को 11 जून को लॉन्च करने वाली है। अभी तक शाओमी ने इस सीरीज में तीन बैंड लॉन्च कर चुकी है। Xiaomi का अगला बैंड Mi Band 4 नाम से आने वाला है।

यह भी पढ़ें: Honor 20 Pro और Honor 20 भारत में हुआ लॉन्च, 5 कैमरे है इस फोन की खासियत

शाओमी का अपकमिंग बैंड कई खास फीचर्स के साथ आने वाला है। Mi Band 4 फिटनेस बैंड कंपनी के पिछले Mi Band 3 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। यह कंपनी का पहला ऐसा बैंड होगा जो कलर डिस्प्ले के साथ आएगा। हाल ही में इस बैंड की कुछ तस्वीरें भी ऑनलाइन सामने आई थीं। सामने आई तस्वीरों में नजर आया है कि इसके पिछले वेरिएंट में मिलने वाले मोनोक्रोम डिस्प्ले के मुकाबले बेहतर कलर डिस्प्ले मौजूद है।

बड़ी बैटरी और AI फीचर्स हो सकते है शामिल

इसके अलावा, खबर यह भी है कि Mi Band में कोई फिजिकल बटन नहीं होगा और इससे पता चलता है कि यह डिवाइस टचस्क्रीन सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा नए फिटनेस बैंड में शाओमी पिछले डिवाइसेज के मुकाबले बड़ी बैटरी और पर्सनल असिस्टेंट Xiao AI दे सकता है।

रिपोर्ट्स में सामने आया है कि Mi Band 4 में 135mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो ज्यादा बैकअप देगी। Mi Band 4 बेहतर कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 के साथ आ सकता है। शाओमी Mi Band के दो वर्जन एकसाथ लॉन्च किए जा सकते हैं। इनमें से एक NFC सपॉर्टेड हो सकता है, जिसका मॉडल नंबर XMSH08HM है और वहीं दूसरे स्टैंडर्ड बिना NFC सपॉर्ट वाले बैंड का मॉडल नंबर XMSH07HM है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy M40 की कीमत से आज उठेगा पर्दा, मौजूद होंगे ये खास फीचर्स

Mi Band 4 में होगा कलर डिस्प्ले

बता दें Xiaomi ने पिछले महीने ये दावा किया था कि वह भारत में मी बैंड 3 के 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेचें हैं। MI Band 4 में कलर डिस्प्ले के साथ ही हार्ट रेट सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।

Xiaomi Mi Band 4

शाओमी के Mijia ब्रैंड के वीबो पोस्ट से Mi Band 4 के लॉन्च डेट की पुष्टि हो चुकी है। फिटनेस ट्रैकर को फिलहाल चीनी बाजार में उतारा जाएगा। हाल ही में लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो Mi Band 4 कलर OLED डिस्प्ले के साथ आएगा जो पिछले मी बैंड 3 की स्क्रीन से बड़ा होगा। साथ ही इसमें बेहतर बैटरी लाइफ देने का दावा है।


Web Title: Xiaomi Mi Band 4 Listed online For Pre-Order Ahead Of Official Launch, Poster reveals Price, Device costlier than Mi Band 3 latest technology news in hindi
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे