अब धूप से भी चार्ज होगा आपका मोबाइल, नहीं होगी कोई खराबी, श्याओमी कंपनी ने लॉन्च किया सोलर पॉवर बैंक

By रजनीश | Published: May 28, 2020 01:33 PM2020-05-28T13:33:17+5:302020-05-28T13:36:27+5:30

YEUX सोलर मोबाइल पावरबैंक हाई-सेंसिटिविटी, सिंगल क्रिस्टल सिलिकॉन सोलर पैनल का इस्तेमाल करता है। पुराने सोलर पैनल्स के मुकाबले इसका कन्वर्जन रेट भी काफी बेहतर है। 

Xiaomi launches the YEUX mobile solar power bank | अब धूप से भी चार्ज होगा आपका मोबाइल, नहीं होगी कोई खराबी, श्याओमी कंपनी ने लॉन्च किया सोलर पॉवर बैंक

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsइस पॉवर बैंक की खासियत यह है कि बारिश के दिनों में भी इसे रिचार्ज किया जा सकेगा।इसकी खासियत में एक बात यह भी है कि इस पॉवर बैंक को आप सोलर पॉवर के अलावा बिजली से भी चार्ज कर सकते हैं।  

स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों के साथ सबसे बड़ी समस्या उसकी बैटरी को लेकर होती है। समस्या तब और बढ़ जाती है जब आपको कहीं बाहर जाना हो। ऐसे में अगर लंबे समय के लिए आपको बैकअप की जरूरत हो तो पावरबैंक भी काम नहीं आता क्योंकि पावरबैंक भी एक समय के बाद डिस्चार्ज हो जाता है। 

श्याओमी कंपनी बिल्कुल नए आइडिया के साथ सोलर पावर बैंक लेकर आया है। यूपिन (Youpin) प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने नया सोलर पावर बैंक लॉन्च किया है और इस YEUX पावर बैंक को आउटडोर ट्रैवल के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

इस सोलर पावर बैंक को बैगपैक से अटैच किया जा सकेगा। साइक्लिंग, हाइकिंग और कैम्पिंग करते वक्त भी यह काफी यूजफुल साबित होगा। इस पावर बैंक की कीमत करीब 3,600 रुपये रखी गई है। 

YEUX सोलर मोबाइल पावरबैंक हाई-सेंसिटिविटी, सिंगल क्रिस्टल सिलिकॉन सोलर पैनल का इस्तेमाल करता है। पुराने सोलर पैनल्स के मुकाबले इसका कन्वर्जन रेट भी काफी बेहतर है। 

बरसात में भी होगा चार्ज
इस पॉवर बैंक की खासियत यह है कि बारिश के दिनों में भी इसे रिचार्ज किया जा सकेगा। इसे आप अपने बैग पर अटैच कर सकते हैं और पैदल चलते या साइकिलिंग करते हुए भी इसे आसानी से चार्ज कर सकेंगे। 

इस पावर बैंक में एक खास सोलर चिप दी गई है जिससे यह धूप की कमी या तेजी आसानी से सेंस कर लेता है और उसी हिसाब से पावर सप्लाई देता है। इसकी खासियत में एक बात यह भी है कि इस पॉवर बैंक को आप सोलर पॉवर के अलावा बिजली से भी चार्ज कर सकते हैं।  

इसमें दी गई ग्रीन लाइट बेहतर धूप, यलो लाइट एवरेज और रेड लाइट कम धूप को दिखाती है। सोलर चार्जर में 6400mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है। 

पावर बैंक में आपको दो यूएसबी-ए इंटरफेस 5V/3A के मैक्सिमम आउटपुट के साथ दिए गए हैं। लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी वाला टाइप-सी इंटरफेस भी 5V/3A आउटपुट के साथ दिया गया है।

Web Title: Xiaomi launches the YEUX mobile solar power bank

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे