Whatsapp यूजर्स के लिए मेटा का गिफ्ट! अब आप चैट थीम में कर पाएंगे ये बड़े बदलाव- रिपोर्ट

By आकाश चौरसिया | Published: May 28, 2024 02:34 PM2024-05-28T14:34:27+5:302024-05-28T14:52:14+5:30

व्हाट्सअप अब नई डिफॉल्ट चैट थीम फीचर को मार्केट में लाने जा रहा है, जिसेस भविष्य में आम यूजर्स को ऐप में ये बड़े परिवर्तन दिखेंगे। यह सुविधा अभी विकसित की जा रही है और इसे टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के दौरान देखा गया था।

Whatsapp users now you will easily choose new and different chat theme | Whatsapp यूजर्स के लिए मेटा का गिफ्ट! अब आप चैट थीम में कर पाएंगे ये बड़े बदलाव- रिपोर्ट

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsयूजर्स अब चैट के दौरान अलग-अलग थीम का इस्तेमाल कर पाएंगेकंपनी ने बड़े बदलाव को लेकर फैसला लिया हैफर्म इस पर काम कर रही है, उसका यह बदलाव कम से कम iOS ऐप्लिकेशन पर तो जरूर दिखेगा

नई दिल्ली: व्हाट्सअप अभी तक अपने ग्रीन दिखने वाले लुक के साथ यूजर्स को भी अपनी चैट के दौरान ऐसा ही दिखता था, लेकिन यूजर्स अब चैट के दौरान अलग-अलग थीम का इस्तेमाल कर पाएंगे क्योंकि बड़े बदलाव को लेकर कंपनी ने फैसला लिया है। हालांकि, अभी इसपर कंपनी काम कर रही है, उसका यह बदलाव कम से कम iOS ऐप्लिकेशन पर तो जरूर दिखने वाला है। 

सामने आई WABetaInfo रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सअप अब नई डिफॉल्ट चैट थीम फीचर को मार्केट में लाने जा रहा है, जिसेस भविष्य में आम यूजर्स को ऐप में ये बड़े परिवर्तन दिखेंगे। यह सुविधा अभी विकसित की जा रही है और इसे टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के दौरान देखा गया था।

नई रिपोर्ट में व्हाट्सअप इस नए फीचर को लाने के लिए कार्य कर रहा, जिसमें अब उपयोगकर्ताओं को अपने डिफॉल्ट चैट बबल रंग को अनुकूलित करने की अनुमति देगा। इसके अतिरिक्त, मेटा द्वारा संचालित कंपनी इस फीचर को अपनाने के लिए अभी रिसर्च प्रक्रिया में है, जिससे आईओएस 24.11.10.70 वर्जन में डिफॉल्ट थीम सेलेक्ट करने का ऑप्शन कंपनी देगी। 

रिपोर्ट की मानें तो व्हाट्सअप ऐप से जुड़े 4 अन्य चैट थीम पर काम कर रहा है। नई चैट थीम का चुनने में यूजर को अपने रिजल्ट वॉलपेपर पर दिखेंगे और फिर बबल कलर मौजूदा कलर से मैच हुए प्रदर्शित होंगे। 

WABetainfo रिपोर्ट से ये खुलासा हुआ कि व्हाट्सअप इस नए फीचर को सामने लाएगा, जिसमें यूजर्स एआई से जनरेट हुई इमेज का इस्तेमाल कर सकेंगे और उसे प्रोफाइल पिक भी अपनी बना सकेंगे। यह फीचर पहली बार व्हाट्सअप पर एंड्रॉय वर्जन 2.24.11.17 पर दिखा था। 

एक साझा स्क्रीनशॉट के अनुसार, उपयोगकर्ता एआई छवि जनरेटर में एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट दर्ज करेंगे, जो दिए गए विवरण के आधार पर एक व्यक्तिगत प्रोफाइल चित्र बनाएगा।

यह सुविधा विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए आकर्षक होगी, जो इमेज के संभावित दुरुपयोग जैसी गोपनीयता चिंताओं के कारण सोशल मीडिया या व्हाट्सएप पर व्यक्तिगत तस्वीरें साझा नहीं करना पसंद करते हैं। इसके अतिरिक्त, व्हाट्सएप में पहले से ही एक सुरक्षा सुविधा शामिल है, जो अन्य को प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट लेने से रोकती है, जिससे उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की रक्षा होती है।

Web Title: Whatsapp users now you will easily choose new and different chat theme

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे