WhatsApp Pay को भारत सरकार से मिली मंजूरी, जल्द होगा लॉन्च

By ज्ञानेश चौहान | Published: February 7, 2020 08:11 PM2020-02-07T20:11:07+5:302020-02-07T20:11:07+5:30

व्हाट्स ऐप ने साल 2018 में WhatsApp Pay को बीटा टेस्टिंग के रूप में लगभग 10 लाख यूजर्स के लिए जारी किया था। व्हाट्सऐप पे सेवा के पूरी तरह से जारी होने के बाद यह भारत की सबसे बड़ी मोबाइल पेमेंट सेवा में से एक बन जाएगी।

WhatsApp Pay gets approval from Government of India, will launch soon | WhatsApp Pay को भारत सरकार से मिली मंजूरी, जल्द होगा लॉन्च

WhatsApp Pay को भारत सरकार से मिली मंजूरी, जल्द होगा लॉन्च

दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप WhatsApp की पेमेंट वाली सुविधा को सरकार से मंजूरी मिल गई है। अब इस ऐप को भारत सरकार ने नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) द्वारा लाइसेंस प्रदान करवा दिया है। अब तक WhatsApp Pay फेसिलिटी भारत में कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब WhatsApp भारत में सिस्टमेटिक रूप से सभी यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप पे सर्विस जारी कर सकता है। कंपनी की इस सर्विस के जरिए यूजर्स यूपीआई का यूज करके पेमेंट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि व्हाट्स ऐप ने साल 2018 में WhatsApp Pay को बीटा टेस्टिंग के रूप में लगभग 10 लाख यूजर्स के लिए जारी किया था। व्हाट्सऐप पे सेवा के पूरी तरह से जारी होने के बाद यह भारत की सबसे बड़ी मोबाइल पेमेंट सेवा में से एक बन जाएगी।

Web Title: WhatsApp Pay gets approval from Government of India, will launch soon

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे