रात 11.30 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा WhatsApp? अगर आपको भी आया है ये मैसेज तो जानें क्या है सच्चाई

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 4, 2019 06:19 PM2019-07-04T18:19:47+5:302019-07-04T18:19:47+5:30

व्हाट्सएप में एक फर्जी WhatsApp Message भी फॉर्वर्ड होने लगे। व्हटासएप का यह मैसेज काफी लंबा भेजा गया था जिसमें लिखा है कि केंद्र सरकार का आदेश के मुताबिक WhatsApp यूज करने के पैसे लगेंगे।

WhatsApp Fake message alert! WhatsApp shutting down message on subscription being circulated, you don’t have to pay for usage, Latest Tech News in Hindi | रात 11.30 से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा WhatsApp? अगर आपको भी आया है ये मैसेज तो जानें क्या है सच्चाई

WhatsApp Fake message alert

WhatsApp Fake message alert: सोशल मीडिया मौजूदा समय में लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा हो गया है। यह बात तब पूरी तरह से साबित हो गई जब बुधवार 3 जुलाई को Facebook, WhatsApp, Instagram और Messenger जैसे ऐप्स 9 घंटे तक ठप रहे। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ था। हालांकि इनकी सर्विस पूरी तरह से बंद नहीं थे बल्कि लोग इसे इस्तेमाल कर पा रहे थे। 

इसी के आड़ में व्हाट्सएप में एक फर्जी WhatsApp Message भी फॉर्वर्ड होने लगे। व्हटासएप का यह मैसेज काफी लंबा भेजा गया था जिसमें लिखा है कि केंद्र सरकार का आदेश के मुताबिक WhatsApp यूज करने के पैसे लगेंगे।

whatsapp-viral-message
whatsapp-viral-message

फर्जी मैसेज में किया जा रहा है दावा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है और इसका कोई आधार नहीं है। इसमें लिखा है कि अगर इस मैसेज को आपने पूरी WhatsApp लिस्ट में फॉर्वड नहीं किया तो 48 घंटे में आपको व्हाट्सएप अकाउंट को इनवैलिड मान लिया जाएगा। वहीं, व्हाट्सएप में अपने अकाउंट को फिर से री-एक्टिवेट करने के लिए आपको 499 रुपये देने पड़ेगे जो हर महीने लिए जाएंगे।

इस फर्जी WhatsApp मैसेज में बड़ी चालाकी से ये भी लिखा गया है कि व्हाट्सएप पर फोटो लोड होने में समस्या हो रही है और इसे ठीक करने की पूरी कोशिश की जा रही है। खास बात ये है कि इस फर्जी मैसेज में दावा किया गया है कि ये मैसेज WhatsApp की तरफ से नहीं, बल्कि Team Modi की तरफ से भेजा जा रहा है।

भूल कर भी न करें फॉर्वर्ड

आप इस तरह के मैसेज को कतई फॉर्वर्ड न करें क्योंकि ये फेक हैं और इसका कोई आधार नहीं है। WhatsApp किसी भी तरह के कोई पैसे नहीं लेता है और न ही कंपनी ने कभी अपने इतिहास में इस तरह के मैसेज को फॉर्वर्ड करने के लिए कहा है। WhatsApp में समस्या आ रही थी और इसे ठीक कर लिया गया है। कभी भी इस तरह के मैसेज को फॉर्वर्ड न करें और जिसने आपको ऐसे मैसेज भेजे हैं उसे बताएं कि WhatsApp की तरफ से इस तरह के मैसेज कभी नहीं सर्कुलेट किए जाते हैं।

Web Title: WhatsApp Fake message alert! WhatsApp shutting down message on subscription being circulated, you don’t have to pay for usage, Latest Tech News in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे