Whatsapp के इस फीचर से कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉल, इस तरह करेगा काम

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 7, 2018 07:13 PM2018-02-07T19:13:33+5:302018-02-07T19:19:34+5:30

व्हाट्सऐप में इस फीचर के आने के बाद से आप एक, दो या तीन लोगों से एक साथ वीडियो कॉल कर सकेंगे।

WhatsApp Android Update now you can do Group Video Call | Whatsapp के इस फीचर से कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉल, इस तरह करेगा काम

Whatsapp के इस फीचर से कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉल, इस तरह करेगा काम

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए हर रोज नए-नए फीचर जारी कर रहा है। इसी के तहत व्हाट्सऐप में एक और फीचर आ गया है। व्हाट्सऐप के इस फीचर की मदद से यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान एक से अधिक लोगों को ऐड कर सकेंगे।

व्हाट्सऐप में वीडियो कॉलिंग फीचर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अभी तक व्हाट्सऐप में आप सिर्फ एक लोग से ही वीडियो कॉल कर सकते हैं यानी कि व्हाट्सऐप में ग्रुप वीडियो कॉलिंग की सुविधा मौजूद नहीं है। जबकि व्हाट्सऐप में इस फीचर के आने के बाद से आप एक, दो या तीन लोगों से एक साथ वीडियो कॉल कर सकेंगे।

WABetaInfo की ओर से जारी किए गए एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ये फीचर एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए अपडेट हो चुका है। इसके लिए यूजर का वर्जन 2.18.39 या उससे ऊपर होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: 14 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का यह स्मार्टफोन, कई खास फीचर्स से होगा लैस

व्हाट्सऐप में होगी 4 लोगों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

खबरों के मुताबिक इस फीचर की मदद से व्हाट्सऐप पर अब एक साथ 4 लोगों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जा सकेगी। साथ ही, वीडियो कॉलिंग के दौरान इसकी साउंड क्वालिटी को भी बेहतर बनाया जाएगा। इतना ही नहीं, इस फीचर को जल्द ही सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लाइव किया जाएगा।

व्हाट्सऐप पर ग्रुप वीडियो कॉल कैसे करेगा काम?

WABetaInfo के मुताबिक जब यूजर व्हाट्सऐप से किसी को वीडियो कॉल करेगा, तब कनेक्ट होते ही स्क्रीन पर दूसरे यूजर को एड करने का विकल्प दिखाया जाएगा। ये विकल्प स्क्रीन के ऊपर दायीं ओर पर मिलेगा। लेकिन ये वीडियो कॉलिंग कितनी देर की हो पाएगी इस बारे में अभी कुछ जानकारी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: HTC U11+ लिक्विड सर्फेस डिजाइन और 6GB रैम के साथ लॉन्च, जानें कीमत

व्हाट्सऐप के 1.5 बिलियन एक्टिव यूजर्स

फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप के 1.5 बिलियन एक्टिव यूजर्स हो चुके हैं। जिनमें 200 मिलियन सिर्फ भारतीय हैं। इसी के साथ ही, व्हाट्सऐप पे फीचर्स की भी टेस्टिंग कर रहा है। ये जल्द ही इंडिया में लॉन्च किया जा सकता है।

Web Title: WhatsApp Android Update now you can do Group Video Call

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे