WhatsApp Android Beta gets New Feature Ignore archived chats, Know How it works | WhatsApp पर आया 'इग्नोर आर्काइव चैट्स' फीचर, करेगा इस तरह काम
WhatsApp Android Beta gets New Feature

Highlightsसेटिंग्स में दिखा ‘Ignore archived chats’ फीचरयह फीचर टेस्टिंग के दौरान लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा बिल्ड में 'Ignore archived chats' नाम से देखा गयाArchived chats फीचर ऐप के होमपेज के मेन मेन्यू में नजर आ रहा है

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने कई फीचर्स को जल्द ही जारी करने वाला है। इनमें से कुछ फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है तो कुछ बीटा वर्जन पर पेश कर दिए गए हैं। अब जल्द ही एक और फीचर व्हाट्सऐप में जुड़ने वाला है। WhatsApp ने पिछले साल अक्टूबर में एक नए वेकेशन मोड ('Vacation Mode') की टेस्टिंग कर रहा था। अब इस फीचर को बीटा वर्जन पर पेश कर दिया गया है।

WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक, कंपनी इस फीचर को नए नाम से पेश करेगी जिसका इस्तेमाल यूजर्स बीटा 2.19.101 वर्जन में कर सकते हैं। इससे पहले इस फीचर की टेस्टिंग Vacation Mode नाम से की जा रही थी।


वेकेशन मोड के जारी होने से पहले एक बार फिर यह फीचर टेस्टिंग के दौरान लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा बिल्ड में 'Ignore archived chats' नाम से देखा गया है। इसके साथ ही आर्काइव चैट्स फीचर की जगह को भी बदल दिया गया है।

अब Archived chats फीचर ऐप के होमपेज के मेन मेन्यू में नजर आ रहा है। यह फीचर फिलहाल उन सभी यूजर्स के लिए लाइव है जो व्हाट्सऐप एंड्रॉयड के लेटेस्ट बीटा वर्जन का इस्तेमाल करते हैं। यह फीचर नए मैसेज आने के बाद भी आर्काइव चैट को ऑटोमेटिकली अनआर्काइव होने से बचाएगा।

इस तरह करेगा काम Ignore Archived chats

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को व्हाट्सऐप की सेटिंग में जाना होगा। यहां नोटिफिकेशन का ऑप्शन मिलेगा जहां आपको इग्नोर आर्काइव चैट्स को एक्टिव करना है। इस फीचर की मदद से यूजर्स उन मैसेज नोटिफिकेशन को बंद कर सकते हैं जिन्हें वो इग्नोर करना चाहते हैं।

whatsapp-vaction
whatsapp-vaction

फिलहाल यह फीचर अभी डेवलपमेंट फेज़ में है तो जिन यूज़र्स ने भी लेटेस्ट बीटा अपडेट को डाउनलोड किया है उन्हें यह फीचर दिखाई नहीं देगा।

whatsapp-vaction
whatsapp-vaction

गौर करने वाली बात यह है कि पिछले साल अक्टूबर में टेस्ट हो रहे वेकेशन मोड से थोड़ा अलग है 'इग्नोर आर्काइव चैट्स' फीचर। वेकेशन मोड आर्काइव चैट को अनआर्काइव होने से केवल तब बचाता है जब यह म्यूट हो। वहीं, 'इग्नोर आर्काइव चैट्स' म्यूट और नॉन-म्यूट दोनों चैट्स को अनआर्काइव होने से बचाता है।


Web Title: WhatsApp Android Beta gets New Feature Ignore archived chats, Know How it works
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे