ट्विटर यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 6 महीने पुराने अकाउंट को जल्द करेगा परमानेंट डिलीट, कहीं आप भी तो नहींं शामिल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 27, 2019 02:59 PM2019-11-27T14:59:10+5:302019-11-27T14:59:10+5:30

Twitter ने ऐलान किया है कि वो अपने प्लैटफॉर्म से कुछ अकाउंट डिलीट करने वाली है। इनमें पुराने ट्विटर अकाउंट्स को अपने प्लैटफॉर्म से हटाने वाली है।

Twitter will delete your account if you haven't used it for over six months, Tech News in Hindi | ट्विटर यूजर्स के लिए बड़ी खबर, 6 महीने पुराने अकाउंट को जल्द करेगा परमानेंट डिलीट, कहीं आप भी तो नहींं शामिल

ट्विटर के इन यूजर्स का अकाउंट होगा परमानेंट डिलीट

HighlightsTwitter 11 दिसंबर से ऐसे अकाउंट को डिलीट करने वाला है, जो पिछले 6 महीने से एनएक्टिव हैंट्विटर के इस कदम से प्लेटफॉर्म का स्पेस काफी हद तक खाली हो जाएगा

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter जल्द ही एक बड़ा कदम उठाने वाली है। कंपनी ने ऐलान किया है कि वो अपने प्लैटफॉर्म से कुछ अकाउंट डिलीट करने वाली है। इनमें पुराने ट्विटर अकाउंट्स को अपने प्लैटफॉर्म से हटाने वाली है।

ट्विटर 11 दिसंबर से ऐसे अकाउंट को डिलीट करने वाला है, जो पिछले 6 महीने से एनएक्टिव हैं। यानी इस दौरान इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसके अलावा अगर यूजर ने कोई पोस्ट, रीट्विट जैसा कोई काम नहीं किया हो। कंपनी के इस कदम से प्लेटफॉर्म का स्पेस काफी हद तक खाली हो जाएगा।

ट्विटर ने दिया बड़ा बयान

Twitter ने वर्ज को बताया कि शुरुआत में उन अकाउंट्स को बंद किया जाएगा जो अमेरिका के बाहर से रजिस्ट्रेशन किए गए हैं। इसके साथ ही ट्विटर ने कहा कि हम अपने यूजर्स को शानदार सर्विस देना चाहते हैं। इसके लिए हम 6 महीने से पुराने अकाउंट्स को हटाने जा रहे हैं। इससे दूसरे यूजर्स को सही जानकारी मिलेगी।

उन्होंने आगे कहा है कि हम अपने यूजर्स को ट्विटर पर एक्टिव रहने के लिए प्रेरित करते रहते हैं, जिससे वह इस प्लैटफॉर्म का फायदा उठा सकें।

ट्विटर की Inactive account policy

ट्विटर में इनऐक्टिव अकाउंट पॉलिसी बनी हुई है। इस पॉलिसी के मुताबिक अगर कोई यूजर ट्विटर पर अकाउंट बनाता है, लेकिन 6 महीने तक वो इसमें किसी तरह की एक्टिविट नहीं करता है। यानी उसमें इस दौरान इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसके अलावा अगर यूजर ने कोई पोस्ट, रीट्विट जैसा कोई काम नहीं किया हो।

Web Title: Twitter will delete your account if you haven't used it for over six months, Tech News in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे