TAGG PowerBass 700 रिव्यू: बेहतरीन बैटरी और शानदार कनेक्टिविटी फीचर्स बनाता है इसे दमदार हेडफोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 28, 2019 06:05 AM2019-06-28T06:05:26+5:302019-06-28T06:05:26+5:30

हमने टैग के वायलेस हेडफोन TAGG PowerBass 700 को रिव्यू किया है जिसमें इसके कई खास फीचर्स सामने आए हैं। तो आइए जानते हैं कि क्या ये हेडफोन बाजार में यूजर्स की पसंद बन पाएगा?

TAGG PowerBass 700 wireless headphone full Review in hindi, A powerfull headphone with Budget Price: Know Features and specifications | TAGG PowerBass 700 रिव्यू: बेहतरीन बैटरी और शानदार कनेक्टिविटी फीचर्स बनाता है इसे दमदार हेडफोन

TAGG PowerBass 700 wireless headphone full Review

भारतीय इलेक्ट्रॉनिक कंपनी TAGG ने हाल ही में अपना वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन TAGG PowerBass 700 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इस हेडफोन को खासतौर पर उन यूजर्स के लिए पेश किया गया है जो बेहतरीन बेस वाले हेडफोन की तलाश कर रहे हैं। कंपनी ने इस हेडफोन में बेस को बढ़ाने के लिए एक अलग से बटन दिया है।

हमने टैग के वायलेस हेडफोन TAGG PowerBass 700 को रिव्यू किया है जिसमें इसके कई खास फीचर्स सामने आए हैं। तो आइए जानते हैं कि क्या ये हेडफोन बाजार में यूजर्स की पसंद बन पाएगा?

TAGG PowerBass 700
TAGG PowerBass 700

TAGG PowerBass 700 के फीचर्स और कीमत

टैग पावरबास 700 में 500 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह हेडफोन 14 घंटे का टॉकटाइम देता है। हेडफोन में ब्लूटूथ 4.0 वर्जन दिया गया है। इसका वजन 200 ग्राम है। कॉलिंग के लिए कंपनी ने इसमें इन-बिल्ट माइक दिया है। अमेजन से इस हेडफोन को 3,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके साथ 12 महीने की वारंटी मिलेगी। हेडफोन को आईफोन (iPhone) और एंड्रॉयड (Android) दोनों डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। इसे आप ऑक्स केबल के जरिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

​​TAGG PowerBass 700
​​TAGG PowerBass 700

TAGG PowerBass 700 की डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी

डिजाइन की बात करें तो टैग पावरबास 700 को देख कर आपको थोड़ा पुराना मॉडल लग सकता है। हेडफोन को किसी खास तरह से डिजाइन नहीं किया गया है। हालांकि, हेडफोन में कई बटन दिए गए है जो आपको हेडफोन को यूज में आसानी देगा। वजन के मामले में यह काफी हेवी है। कान में लगाने पर यह हेडफोन आपको थोड़ा भारी लग सकता है। ऐसे में लंबे समय के लिए इसका इस्तेमाल मुश्किल होता है। इसकी बॉडी प्लास्टिक की है।

TAGG PowerBass 700
TAGG PowerBass 700

TAGG PowerBass 700 को आप आसानी से फोल्ड कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप इसे किसी छोटे बैग या लैपटॉप में कैरी करना चाहते हैं तो ये हेडफोन आसानी से उसमें आ जाएगा। हेडफोन में मौजूद सभी बटन इसके बायीं ओर दिए गए हैं। इनमें चार्जिंग पोर्ट, ऑक्स केबल जैक, पावर बटन, वॉल्यूम अप और डाउन बटन और बेस बटन जैसे फीचर्स शामिल है। इस्तेमाल करने में ये हेडफोन काफी फ्लेक्सिबल भी है।

TAGG PowerBass 700 बैटरी लाइफ और परफॉर्मेंस

कंपनी के वायरलेस हेडफोन को लेकर दावा है कि यह 2 घंटे से ज्यादा टाइम में फुल चार्ज हो जाता है। हालांकि हेडफोन की बैटरी बैकअप काफी अच्छी है। एक बार फुल चार्जिंग में यह डिवाइस 10-12 घंटे तक का बैकअप देता है।

TAGG PowerBass 700
TAGG PowerBass 700

ऑडियो क्वालिटी की बात करें तो इसकी वॉयल क्वालिटी काफी बेहतरीन है और एक्सट्रा बेस के लिए दिया गया बटन काफी अच्छा काम करता है। वहीं, कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ फीचर्स दिया गया है जो दूसरे डिवाइस से जल्दी कनेक्ट कर देता है।

TAGG PowerBass 700
TAGG PowerBass 700

निर्णय

एक बार में कहा जाए तो यह डिवाइस ऑडियो के मामले में बढ़िया हेडफोन है। डिवाइस में दिए गए कनेक्टिविटी फीचर्स बेहतरीन काम करते हैं। इसके जरिए एंड्रॉयड फोन से कॉल करने पर यह ठीक-ठाक काम करता है लेकिन आईफोन में यह दिक्कत करता है। इस बात को नजरअंदाज करें तो यह हेडफोन काफी अच्छा है।

Web Title: TAGG PowerBass 700 wireless headphone full Review in hindi, A powerfull headphone with Budget Price: Know Features and specifications

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे