Samsung Galaxy M40 हुआ भारत में लॉन्च, तीन कैमरे और इनफिनिटी डिस्प्ले से हैं लैस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 12, 2019 12:10 PM2019-06-12T12:10:54+5:302019-06-12T12:31:45+5:30

Samsung Galaxy M40 फोन के खासियतों की अगर बात करें तो बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, ट्रिपल रियर कैमरे और पंचहोल डिस्प्ले जैसे फीचर्स मौजूद है। डिवाइस में स्क्रीन साउंड टेक्नॉलजी दी गई है, जिसकी मदद से बिना किसी इयरपीस के यूजर्स स्क्रीन के किसी भी हिस्से को कान के पास रखकर बात कर सकते हैं।

Samsung Galaxy M40 Launched in India with Infinity-O display, Triple Camera, Available on Amazon: Know Price, Specs latest technology news in hindi | Samsung Galaxy M40 हुआ भारत में लॉन्च, तीन कैमरे और इनफिनिटी डिस्प्ले से हैं लैस

Samsung Galaxy M40 Launched in India

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Samsung Galaxy M40 से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने अपने M सीरीज के तहत इस फोन को लॉन्च किया है। सैमसंग का यह नया फोन इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअपन यूजर्स को मिलेगा। बता दें कि इससे पहले Samsung ने एम सीरीज में तीन स्मार्टफोन Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 को लॉन्च किया है।

फोन के खासियतों की अगर बात करें तो बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, ट्रिपल रियर कैमरे और पंचहोल डिस्प्ले जैसे फीचर्स मौजूद है। डिवाइस में स्क्रीन साउंड टेक्नॉलजी दी गई है, जिसकी मदद से बिना किसी इयरपीस के यूजर्स स्क्रीन के किसी भी हिस्से को कान के पास रखकर बात कर सकते हैं।

यह भी पढे़ें: 20 दिन की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Mi Band 4, कलर डिस्प्ले और फेस सपोर्ट जैसे कई फीचर्स से है लैस

Samsung Galaxy M40
Samsung Galaxy M40

Samsung Galaxy M40 की कीमत

कीमत पर गौर करें तो सैमसंग गैलेक्सी एम40 (Samsung Galaxy M40) की कीमत भारतीय बाजार में 19,990 रुपये रखी गई है। फोन का सिर्फ एक ही वेरिएंट लॉन्च किया गया है जो 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन की बिक्री 18 जून दोपहर 12 बजे से सेल के जरिए Amazon पर की जाएगी।

फोन पर कई लॉन्च ऑफर्स भी दिए जाएंगे। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव रूप से सैमसंग ऑनलाइन स्टोर और ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर ही खरीदा जा सकेगा। यह फोन मिडनाइट ब्लैक और सीवाटर ब्लू ग्रेडिएंट कलर वेरिएंट में मिलेगा।

Samsung Galaxy M40
Samsung Galaxy M40

Samsung Galaxy M40 के स्पेसिफिकेशंस

गैलेक्सी M40 में 6.3 इंच फुल एचडी+ इंफिनिटी O डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 2340 x 1080 पिक्सल्स है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर मिलता है और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलता है। इस फोन में 3,500mAh बैटरी 15W फास्ट चार्जर के साथ यूजर्स को मिलती है। इस फोन में लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जिसके साथ सैमसंग वन यूआई फोन में मिलता है। फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

यह भी पढे़ें: Honor 20 Pro और Honor 20 भारत में हुआ लॉन्च, 5 कैमरे है इस फोन की खासियत

Samsung Galaxy M40
Samsung Galaxy M40

कैमरा की बात करें तो फोन में 32+5+8 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल और 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर प्राइमरी सेंसर के अलावा दिया गया है। फोन में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। कैमरा में लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए कई मोड और एआई सपॉर्ट मिलता है। लाइव फोकस, स्लोमो और हाइपरलैप्स जैसे फीचर्स भी कैमरा में मिलते हैं। साथ ही इसकी SAR (रेडिएशन) वैल्यू भी बेहद कम है, जो इसे बेहतर डिवाइस बनाती है।

English summary :
South Korean company Samsung has launched its much anticipated smartphone Samsung Galaxy M40. The company has launched this phone under its M-series. Samsung's new phone is launched with Infinity-O display.


Web Title: Samsung Galaxy M40 Launched in India with Infinity-O display, Triple Camera, Available on Amazon: Know Price, Specs latest technology news in hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे