लॉन्च से पहले Samsung Galaxy M40 वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, कम कीमत के साथ 11 जून को भारत में देगा दस्तक

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 1, 2019 01:58 PM2019-06-01T13:58:39+5:302019-06-01T14:01:47+5:30

लिस्टिंग में डिवाइस की एक इमेज नजर आ रही है जिससे इस फोन के डिजाइन का खुलासा हुआ है। इमेज में फोन में इनफिनिटी O डिस्प्ले पैनल और ट्रिपल रियर कैमरा दिखाई दे रहा है। वहीं, Galaxy M40 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिखाई दे रहा है।

Samsung Galaxy M40 full spesifications revealed ahead of June 11 launch in India | लॉन्च से पहले Samsung Galaxy M40 वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, कम कीमत के साथ 11 जून को भारत में देगा दस्तक

Samsung Galaxy M40 full spesifications revealed

HighlightsSamsung Galaxy M40 को भारत में 11 जून को लॉन्च किया जाएगाSamsung Galaxy M40 में पिछले हिस्से पर एक 32 मेगापिक्सल का सेंसर होगाट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा सैमसंग गैलेक्सी एम40

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपने गैलेक्सी M सीरीज में एक और फोन Samsung Galaxy M40 को शामिल करने जा रही है। फोन के लॉन्च से पहले ही इससे जुड़ी कई खबरें सामने आ चुकी है। फोन के फीचर्स से लेकर कीमत तक की जानकारी लीक के जरिए पता चल चुकी है। अभी फोन को लॉन्च होने में टाइम है लेकिन इससे पहले ही सैमसंग गैलेक्सी एम 40 को कंपनी के भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।

लिस्टिंग में डिवाइस की एक इमेज नजर आ रही है जिससे इस फोन के डिजाइन का खुलासा हुआ है। इमेज में फोन में इनफिनिटी O डिस्प्ले पैनल और ट्रिपल रियर कैमरा दिखाई दे रहा है। वहीं, Galaxy M40 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिखाई दे रहा है। बता दें कि इससे पहले Samsung ने अपने एम सीरीज के तहत तीन फोन Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 मॉडल को लॉन्च कर चुकी है।


Samsung Galaxy M40 को भारत में 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। यह सैमसंग सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन होगा। 

लिस्टिंग से फीचर्स का हुआ खुलासा

सैमसंग गैलेक्सी एम40 के आधिकारिक लिस्टिंग में दिखाई दे रहे इमेज में फोन का फ्रंट और बैक पैनल साफ नजर आ रहा है। फोन के खासियतों की अगर बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एम40 इनफिनिटी ओ डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। बैक पैनल ग्रेडिएंट फिनिश वाला है। यह काफी हद तक कंपनी के गैलेक्सी एम30 के ग्रेडेशन ब्लू कलर वेरिएंट जैसा है।


Samsung India की वेबसाइट पर लिस्ट किए जाने के अलावा कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस हैंडसेट के वीडियो टीजर जारी किए हैं। इसमें कंपनी ने होल-पंच कैमरा डिजाइन का प्रचार किया है जिसे कंपनी इनफिनिटी ओ डिस्प्ले पैनल के नाम से बुलाती है।

Samsung Galaxy M40 की भारत में कीमत

कीमत की अगर बात करें तो भारतीय बाजार में सैमसंग गैलेक्सी एम40 की कीमत करीब 20,000 रुपये हो सकती है। भारत में इस फोन को 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। Samsung ने फोन की बिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया से साझेदारी की है। इसके अलावा फोन को सैमसंग ऑनलाइन स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा।

Samsung Galaxy M40 स्पेसिफिकेशन

Samsung ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट और अमेज़न इंडिया पर टीज़र ज़ारी करके बताया था कि यह फोन इनफिनिटी ओ डिस्प्ले (आम तौर पर इसे होल-पंच डिस्प्ले के नाम से बुलाया जाता है), स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ के प्रोसेसर और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा।

Samsung Galaxy M40
Samsung Galaxy M40

इनफिनिटी ओ डिस्प्ले के अलावा सैमसंग गैलेक्सी एम40 के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का प्राइमरी सेंसर 32 मेगापिक्सल का होगा। यह स्मार्टफोन कंपनी का पहला मॉडल होगा जो स्क्रीन साउंड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक,  Samsung Galaxy M40 को SM-M405F मॉडल नंबर के साथ Geekbench पर लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग से पता चला कि गैलेक्सी एम40 में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और एंड्रॉयड पाई होगा। एक अलग रिपोर्ट में बताया गया कि यह फोन 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि Galaxy M40 की बैटरी 5,000 एमएएच की होगी और यह सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा।

याद रहे कि Samsung ने नई गैलेक्सी एम सीरीज़ के Galaxy M10 और Galaxy M20 स्मार्टफोन को जनवरी महीने में भारतीय मार्केट में उतारा था। इसके बाद फरवरी महीने में तीन रियर कैमरे और 5,000 एमएएच बैटरी वाले Samsung Galaxy M30 को लॉन्च किया गया।

Web Title: Samsung Galaxy M40 full spesifications revealed ahead of June 11 launch in India

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे