खास कैमरा स्लाइडर वाला Oppo Find X स्मार्टफोन 12 जुलाई को भारत में होगा लॉन्च

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 7, 2018 04:03 PM2018-07-07T16:03:33+5:302018-07-07T16:03:33+5:30

Oppo Find X के स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इसमें एक खास कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जो स्लाइड करने पर ऊपर की तरफ पॉप-अप होता है।

Oppo Find X smartphone India Launch Expected on July 12 | खास कैमरा स्लाइडर वाला Oppo Find X स्मार्टफोन 12 जुलाई को भारत में होगा लॉन्च

खास कैमरा स्लाइडर वाला Oppo Find X स्मार्टफोन 12 जुलाई को भारत में होगा लॉन्च

Highlightsइस स्मार्टफोन को बीते महीने पेरिस में लॉन्च किया गया थाOppo Find X में 6.42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले हैOppo Find X में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है

नई दिल्ली, 7 जुलाई: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo भारत में अपना नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने Oppo Find X के लॉन्च के लिए मीडिया इनवाइट भी भेज दिया है। ओप्पो फाइंड एक्स की खास बात है कि इसमें मोटोराइज़्ड स्लाइडर कैमरा है जो अपने पॉप-अप होता है। यानी कि फोन में एक स्लाइडर कैमरा दिया गया है जो कैमरा ऐप में जाने पर अपने आप बाहर निकल आता है। इस पॉप-अप कैमरे में फ्रंट व रियर कैमरे मौज़ूद हैं। इसके अलावा, Oppo Find X में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम और 3डी फेसियल सेसिंग है। ओप्पो के इस स्मार्टफोन के लिए कंपनी 12 जुलाई को लॉन्च इवेंट आयोजित कर रही है।

Oppo Find X की कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने स्मार्टफोन की कीमत 999 यूरो (करीब 79,000 रुपये) रखी है। ओप्पो फाइंड एक्स को अगस्त तक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा Oppo Find X का लिमिटेड लैंबर्गिनी एडिशन भी है, जिसमें 512 जीबी स्टोरेज दिया गया है। कार्बन फाइबर बैक, सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज से लैस इस फोन की कीमत 1,699 यूरो (1,34,400 रुपये) है।

इसे भी पढ़ें: पुराने स्मार्टफोन को भी उपयोग में लाने की तैयारी में जापान

Oppo Find X डिजाइन

Oppo Find X दो वेरिएंट में आया है - रेड और ब्लू। स्मार्टफोन में बेजल रहित डिस्प्ले है। छोटा चिन और 3डी फेशियल स्कैनिंग यूज़र को मिलेगी। इसीलिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। Oppo ने इसे ओ-फेस रिकग्निशन कहा है और दावा किया है कि यह 20 गुना सुरक्षित है फिंगरप्रिंट सेंसर से।

Oppo Find X में चमकदार मेटल बैक कर्व्ड एजेस के साथ मिलेगा। इसमें फ्रंट व बैक पर कैमरा सेंसर नहीं मिलेंगे। इसकी जगह स्मार्टफोन में मोटोराइज्ड स्लाइडर है, जो खुलता है और अपने आप बंद हो जाता है। फोन को जैसे ही आप ऑन करते हैं, अनलॉक करने के लिए स्वाइप करते हैं तो पॉप-अप कैमरा खुलेगा और आपका फेस स्कैन होगा। स्लाइडर के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप है। फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है। फ्रंट डिस्प्ले पर गैलेक्सी एस9 जैसा कर्व है। अन्य फीचर में है - 3डी ओमोजी, जो Apple के एनीमोजी से प्रेरित है।

इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy S10 में होंगे ट्रिपल कैमरा सेटअप, जानें और क्या होगा खास

Oppo Find X स्पेसिफिकेशन

लेटेस्ट ऑप्पो स्मार्टफोन कलरओएस 5.1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित है। फोन में ड्यूल सिम स्लॉट है। Oppo Find X में 6.42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.8 फीसदी है। स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ आया है। Oppo Find X में काम करता है स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर। साथ देते हैं एड्रेनो 630 जीपीयू और 8 जीबी रैम। स्मार्टफोन में 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। हालांकि, एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज बढ़ाने का विकल्प नहीं मिलेगा।

अब आते हैं कैमरा डिपार्टमेंट पर। Oppo Find X में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिसमें एफ 2.0 व एफ 2.2 अपर्चर (क्रमश:) दिया गया है। साथ में एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जिसमें एफ 2.0 अपर्चर मिलेगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी बेहतर भूमिका निभाएगा।

स्मार्टफोन में 3730 एमएएच की बैटरी है। वीओओसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस हैं। Oppo Find X का वज़न 186 ग्राम है।

Web Title: Oppo Find X smartphone India Launch Expected on July 12

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे