5G से लैस होगा वनप्लस का स्मार्ट टीवी, 3 साल तक मिलते रहेंगे अपडेट, Amazon पर जारी हुआ बैनर, जानें खास फीचर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 3, 2019 07:07 AM2019-09-03T07:07:58+5:302019-09-03T07:07:58+5:30

हाल ही में वन प्लस ने एक ट्वीट के जरिए बताया था कि उनकी टीवी में QLED डिस्प्ले पैनल वाली 55 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी। अफवाहों की मानें तो टीवी में 5G कनेक्टिविटी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, वीआर और एआर जैसे फीचर दिए गए हैं।

OnePlus TV is using Android TV OS Updates for at Least 3 Years | 5G से लैस होगा वनप्लस का स्मार्ट टीवी, 3 साल तक मिलते रहेंगे अपडेट, Amazon पर जारी हुआ बैनर, जानें खास फीचर

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsवनप्लस की यह स्मार्ट टीवी गूगल असिस्टेंट, इनबिल्ट क्रोमकास्ट, गूगल प्ले जैसे स्मार्ट फीचर से लैस होगी।खास बात यह है कि गूगल के साथ पार्टनरशिप के कारण वनप्लस टीवी को 3 साल तक एंड्राएड टीवी अपडेट मिलते रहेंगे।

फोन बनाने वाली कंपनी Mi के बाद अब वनप्लस भी अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च करने को तैयार है। यह स्मार्ट टीवी 26 सितंबर से मार्केट में उपलब्ध हो जाएगी। कंपनी का कहना है कि यह टीवी पूरी तरह से एंड्राएड डिवाइस की तरह काम करेगी।

वनप्लस की यह स्मार्ट टीवी गूगल असिस्टेंट, इनबिल्ट क्रोमकास्ट, गूगल प्ले जैसे स्मार्ट फीचर से लैस होगी। ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर इस टीवी का बैनर जारी किए जाने से यह पक्का हो गया है कि यह टीवी एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन पर ही मिलेगी।

हाल ही में वन प्लस ने एक ट्वीट के जरिए बताया था कि उनकी टीवी में QLED डिस्प्ले पैनल वाली 55 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी। अफवाहों की मानें तो टीवी में 5G कनेक्टिविटी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, वीआर और एआर जैसे फीचर दिए गए हैं।

हालांकि कई बार अफवाह सही साबित होते हैं लेकिन वन प्लस की इस टीवी को लेकर एक और अफवाह थी जो कंपनी के एक ट्वीट से क्लियर हो गया। दरअसल कहा जा रहा था कि वनप्लस टीवी में कंपनी खुद का डेवलप किया हुआ ऑपरेटिंग सिस्टम देगी लेकिन ऐसा नहीं है। टीवी पूरी तरह से एंड्राएड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी। चर्चा यह भी थी कंपनी चार अलग-अलग स्क्रीन साइज के साथ टीवी लॉन्च करेगा लेकिन फिलहाल 55 इंच वाली टीवी ही लॉन्च होने की चर्चा है।

ग्राहकों के लिए एक और खास बात यह है कि गूगल के साथ पार्टनरशिप के कारण वनप्लस टीवी को 3 साल तक एंड्राएड टीवी अपडेट मिलते रहेंगे। यह टीवी 3 जीबी रैम और मीडियाटेक के MT5670 प्रोसेसर के साथ आएगी। 

कीमत की बात करें तो यह टीवी 55 इंच वाले Mi टीवी से महंगी होगी। इस टीवी को कंपनी 50 हजार रुपये से ज्यादा लगभग 70-80 हजार रुपये की कीमत के आसपास लॉन्च कर सकती है। क्योंकि कंपनी का मानना है कि यह एक प्रीमियम कैटेगरी की टीवी है।

Web Title: OnePlus TV is using Android TV OS Updates for at Least 3 Years

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे