Nokia C5 Endi Nokia C2 Tava Nokia C2 Tennen Launched Price Specifications | नोकिया ने लॉन्च किए बजट रेंज वाले 3 स्मार्टफोन, देखें फीचर्स और कीमत
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsनोकिया सी5 एंडी की कीमत करीब 12,700 रुपये है। वहीं नोकिया सी2 टेन्नेन की कीमत 5,200 रुपये के आसपास है और नोकिया सी2 टावा की कीमत लगभग 8,300 रुपये है। ये तीनों ही स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेरिकी कैरियर क्रिकेट वायरलेस पर मिलेंगे। नोकिया सी2 एंडी 5 जून से ऑनलाइन व ऑफलाइन उपलब्ध होगा जबकि नोकिया सी2 टेन्नेन की बिक्री 15 जून से की जाएगी। नोकिया सी2 टावा की बिक्री शुरू है।

स्मार्टफोन निर्माता होने के साथ ही फीचर फोन कैटेगरी में भी मजबूत पकड़ बनाए रखने वाली कंपनी HMD Global नोकिया ब्रांड से फोन बनाती है। नोकिया ने अपने नए स्मार्टफोन्स Nokia C5 Endi, Nokia C2 Tava, and Nokia C2 Tennen लॉन्च कर दिए हैं। 

नोकिया के C5 एंडी में ट्रिपल रियर कैमरे और वाटरड्रॉप नॉच दी गई है। वहीं नोकिया C2 टावा और नोकिया C2 टेन्नेन में ड्युअल रियर कैमरे दिए गए हैं। इन तीनों ही फोन में कंपनी ने गूगल असिस्टेंट के लिए एक खास बटन दिया है। 

कीमत 
गैजेट 360 की खबर के मुताबिक नोकिया सी5 एंडी की कीमत करीब 12,700 रुपये है। वहीं नोकिया सी2 टेन्नेन की कीमत 5,200 रुपये के आसपास है और नोकिया सी2 टावा की कीमत लगभग 8,300 रुपये है। 

ये तीनों ही स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेरिकी कैरियर क्रिकेट वायरलेस पर मिलेंगे। नोकिया सी2 एंडी 5 जून से ऑनलाइन व ऑफलाइन उपलब्ध होगा जबकि नोकिया सी2 टेन्नेन की बिक्री 15 जून से की जाएगी। नोकिया सी2 टावा की बिक्री शुरू है।

नोकिया सी2 टावा टेंपर्ड ब्लू कलर में लिस्टेड किया गया है औऱ सी5 एंडी के बारे मे कहा जा रहा है कि यह फोन डीप मिडनाइट ब्लू कलर में उपलब्ध होगा वहीं सी2 टेन्नेन स्टील कलर के साथ सेलेक्टेड स्टोर में उपलब्ध होगा। 

नोकिया C5 Endi के फीचर्स 
नोकिया सी5 एंडी स्मार्टफोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। यह वॉटरड्रॉप नॉफ डिजाइन के साथ आता है। बात करें फोन के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से इसके प्रोसेसर की तो इसमें कंपनी ने मीडियाटेक हीलियो पी22 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है। फोन में 3 जीबी रैम दी गई है और इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी है। 

नोकिया सी5 एंडी में रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। पॉवर के लिए फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है। फेस अनलॉक सपॉर्ट के साथ आने वाले स्मार्टफोन में एंड्राएड 10 दिया गया है। 

Nokia C2 Tava, Nokia C2 Tennen के फीचर्स
नोकिया सी2 टावा और नोकिया सी2 टेन्नेन डिजाइन में मामले में एक जैसे हैं। दोनों फोन में डिस्प्ले भी 5.45 इंच की दी गई है जो कि  एचडी प्लस डिस्प्ले है। इन दोनों ही फोन में मीडियाटेक का हीलियो ए22 प्रोसेसर दिए जाने की खबर है। 

नोकिया के ये दोनों स्मार्टफोन्स 2 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आते हैं। माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है जिसकी मदद से इनकी स्टोरेज क्षमता को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Web Title: Nokia C5 Endi Nokia C2 Tava Nokia C2 Tennen Launched Price Specifications
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे