इस साल एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश कर सकती है नेटफ्लिक्स इंक, जानें क्या है पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: May 10, 2022 08:29 PM2022-05-10T20:29:36+5:302022-05-10T20:30:32+5:30

पिछड़ी हुई ग्राहक वृद्धि ने नेटफ्लिक्स को प्रतिद्वंद्वियों एचबीओ मैक्स और डिजनी से इसी तरह की पेशकशों की सफलता का हवाला देते हुए विज्ञापन के साथ सेवा के कम कीमत वाले संस्करण की पेशकश करने पर विचार करने के लिए प्रेरित किया।

Netflix may introduce ad-supported subscription plans this year | इस साल एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश कर सकती है नेटफ्लिक्स इंक, जानें क्या है पूरा मामला

इस साल एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश कर सकती है नेटफ्लिक्स इंक, जानें क्या है पूरा मामला

Highlightsनेटफ्लिक्स ने कहा है कि यह पासवर्ड साझा करने वाले यूजर्स पर नकेल कसेगा क्योंकि प्रतिस्पर्धा और पासवर्ड साझा करना इसे विकसित करना कठिन बना रहा था। मुख्य कार्यकारी रीड हेस्टिंग्स ने अप्रैल की कमाई कॉल में कहा कि कंपनी "अगले या दो साल में (योजना) का पता लगाएगी।"

नई दिल्ली: नेटफ्लिक्स इंक इस साल के अंत तक अपनी कम कीमत वाली विज्ञापन-समर्थित सदस्यता योजना पेश कर सकती है। कंपनी ने हाल-फिलहाल में इसके बारे में अपने कर्मचारियों को बताया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी उसी समय के आसपास अपने ग्राहक आधार के बीच पासवर्ड साझा करने पर नकेल कसने की योजना भी बना रही है। रिपोर्ट में कर्मचारियों को एक आंतरिक नोट का हवाला देते हुए यह कहा गया है।

मालूम हो, कंपनी ने पिछले महीने एक दशक से अधिक समय में ग्राहकों का अपना पहला नुकसान पोस्ट किया और आगे गहरे नुकसान का संकेत दिया। पिछड़ी हुई ग्राहक वृद्धि ने नेटफ्लिक्स को प्रतिद्वंद्वियों एचबीओ मैक्स और डिजनी से इसी तरह की पेशकशों की सफलता का हवाला देते हुए विज्ञापन के साथ सेवा के कम कीमत वाले संस्करण की पेशकश करने पर विचार करने के लिए प्रेरित किया। मुख्य कार्यकारी रीड हेस्टिंग्स ने अप्रैल की कमाई कॉल में कहा कि कंपनी "अगले या दो साल में (योजना) का पता लगाएगी।"

नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा है कि यह पासवर्ड साझा करने वाले यूजर्स पर नकेल कसेगा क्योंकि प्रतिस्पर्धा और पासवर्ड साझा करना इसे विकसित करना कठिन बना रहा था। यही नहीं, कुछ समय पहले कंपनी द्वारा ये भी कहा गया था कि जल्द ही एक परीक्षण शुरू किया जाएगा, जिससे प्राइमरी अकाउंट होल्डर्स अपने घरों से बाहर के यूजर्स के लिए एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। मूल रूप से यह कंपनी द्वारा अवैध पासवर्ड साझाकरण को संबोधित करने का एक प्रयास है। 

Web Title: Netflix may introduce ad-supported subscription plans this year

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे