Multiple WhatsApp Account: आ गया व्हाट्सएप का ये धांसू फीचर; अब एक फोन में चला पाएंगे दो व्हाट्सएप, पढ़ें पूरी डिटेल

By अंजली चौहान | Published: October 20, 2023 10:48 AM2023-10-20T10:48:54+5:302023-10-20T10:49:48+5:30

व्हाट्सएप कि यह सुविधा चरणबद्ध तरीके से शुरू की जा रही है।

Multiple WhatsApp Account This cool feature of WhatsApp is here Now you will be able to run two WhatsApp on one phone read full details | Multiple WhatsApp Account: आ गया व्हाट्सएप का ये धांसू फीचर; अब एक फोन में चला पाएंगे दो व्हाट्सएप, पढ़ें पूरी डिटेल

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsव्हाट्सएप यूजर्स अब एक ही फोन पर 2 अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैंइन खातों को एक साथ चलाने के लिए आपको 2 फोन नंबर और सिम की आवश्यकता होगीयह सुविधा चरणबद्ध तरीके से शुरू की जा रही है

Multiple WhatsApp Account: मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप्लिकेशन, व्हाट्सएप को लाखों लोग यूज करते हैं और कंपनी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर लॉन्च करती रहती हैं। व्हाट्सएप ने अब अपना एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसमें एक ही फोन में अब दो व्हाट्सएप चलाने की सुविधा का लाभ यूजर्स उठा सकेंगे।

यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए है जो लॉग आउट किए बिना या दो फोन ले जाने के बिना अपने काम और व्यक्तिगत खातों के बीच स्विच करना चाहते हैं। इस नए फीचर की घोषणा मार्क जुकरबर्ग ने की थी।

यह सुविधा चरणबद्ध तरीके से शुरू की जा रही है। इसे पहले प्राप्त करने के लिए, ऐप्पल के ऐप स्टोर या Google के प्ले स्टोर का उपयोग करके एप्लिकेशन को अपडेट करें। फिलहाल यह अपडेट केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 

दो व्हाट्सएप अकाउंट फीचर कैसे काम करेगा?

- व्हाट्सएप के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को दूसरा अंकाउट यूज करने के लिए एक दूसरे फोन नंबर और सिम कार्ड, या एक ऐसे फोन की आवश्यकता होगी जो मल्टी-सिम या ई-सिम को सपोर्ट करता हो।

- इसके बाद उपयोगकर्ता अपनी व्हाट्सएप सेटिंग्स खोल सकते हैं, अपने नाम के आगे तीर पर क्लिक करें और "खाता जोड़ें" पर क्लिक करें।

- इसके बाद उपयोगकर्ता प्रत्येक खाते के लिए अपनी गोपनीयता और अधिसूचना सेटिंग्स को अलग से अनुकूलित कर सकते हैं।

- व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं को यह भी याद दिलाया कि वे केवल आधिकारिक व्हाट्सएप ऐप का उपयोग करें और अपने फोन पर अधिक खाते प्राप्त करने के तरीके के रूप में नकली या नकली संस्करण डाउनलोड न करें। 

- व्हाट्सएप ने कहा कि केवल आधिकारिक ऐप ही उपयोगकर्ताओं के संदेशों की सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित करता है। 

PayTm के सीईओ और संस्थापक विजय शेखर शर्मा सहित कई उपयोगकर्ताओं ने नए फीचर के लॉन्च की सराहना की है। उन्होंने दावा किया कि यह नया फीचर भारतीय बाजार के लिए गेम चेंजर हो सकता है। उन्होंने नई सुविधा के बारे में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट दोबारा पोस्ट की और बताया कि यह काम और व्यक्तिगत खातों के लिए बेहद उपयोगी क्यों हो सकता है।

एक ही फोन में दो व्हाट्सएप सेटिंग कैसे करें?

- सबसे पहले आप व्हाट्सएप की सेटिंग में जाएं।

- इसके बाद अपने फोन नंबर को लिखे और आपको एसएमएस या कॉल के जरिए भेजे गए कोड से वेरिफाई करना होगा।

- फिर अपने नाम के साथ दिख रहे छोटे से ऐरो पर टैप करें और एड अंकाउट को सिलेक्ट करें।

- इसके बाद दूसरा फोन नंबर लिखे और फिर एसएमएस या कॉल के जरिए मिले कोड से वेरिफाई करें।

- इसके बाद आप अपने नाम के पास बने ऐरो पर टैप करके दो अकाउंट के बीच स्विच कर सकते हैं और अब उस अकाउंट को सिलेक्ट करें जिसे आप इस्तेमाल करना चाहते हैं। 

बताते चले कि हर अकाउंट की अपनी अलग प्राइवेसी और नोटिफिकेशन सेटिंग्स होती है और आप उन्हें अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके अलावा, व्हाट्सएप नए फीचर्स को आक्रामक रूप से आगे बढ़ा रहा है जिसमें नया पासकीज फीचर भी शामिल है जो ऐप को सुरक्षित और उपयोग में आसान बना देगा।

 यह सुविधा अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ता को अपने एप्लिकेशन की बायोमेट्रिक सुरक्षा का विकल्प चुनने देती है। एसएमएस टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के बजाय, उपयोगकर्ता फेस स्कैन या फिंगरप्रिंट स्कैन का विकल्प चुन सकता है।

Web Title: Multiple WhatsApp Account This cool feature of WhatsApp is here Now you will be able to run two WhatsApp on one phone read full details

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे