Jio Gigafiber में फ्री वॉइस कॉलिंग सर्विस को इन 7 स्टेप्स से करें एक्टिवेट

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 27, 2019 06:57 AM2019-08-27T06:57:06+5:302019-08-27T11:00:41+5:30

रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने 42वें वार्षिक बैठक (AGM) में Jio Giga Fiber को पेश करने की जानकारी दी थी। कंपनी इसी के साथ फ्री लैंडलाइन सर्विस को भी लागू कर रही है जिसे यूजर्स कम कीमत में इंटरनेशनल कॉल कर सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं किस तरह जियो गीगाफाइबर के जरिए आप फिक्स्ड वॉइस लैंडलाइन सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

Jio Tips & Tricks: 7 steps how to activate voice calling on Jio Fiber and get Jio Fixed Voice Landline number | Jio Gigafiber में फ्री वॉइस कॉलिंग सर्विस को इन 7 स्टेप्स से करें एक्टिवेट

how to activate voice calling on Jio Fiber

Highlightsजियोकॉल ऐप गूगल प्ले और ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्धJioCall आपके फिक्स्डलाइन कनेक्शन को स्मार्ट बनाता हैजियोकॉल ऐप के जरिए फिक्स्ड वॉयस कॉल

Reliance Jio ने जब से अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस जियो फाइबर के लॉन्च की घोषणा की है, तब से ही लोगों में इसको लेकर काफी उत्सुकता है। हाल ही में सम्पन्न हुई रिलायंस 42वीं वार्षिक बैठक (AGM) में रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने बैठक में 5 सितंबर से जियो फाइबर के शुरुआत की घोषणा के साथ प्लान्स के बारे में भी जानकारी दी है।

जियो फाइबर (Jio Fiber) ब्रॉडबैंड के सब्सक्रिप्शन के साथ ही जियो फिक्स्ड वॉइस लैंडलाइन सर्विस का लाभ भी उनके यूजर्स को मिलेगा। कंपनी इस सर्विस का ट्रायल पिछले कुछ समय से लगातार उन ग्राहकों के साथ कर रही है जो जियो फाइबर सर्विस ट्रायल का इस्तेमाल अभी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Jio GigaFiber: सिर्फ 700 रु में मिलेगा जियो ब्रॉडबैंड के साथ फ्री LED TV, 4K सेट-टॉप बॉक्स: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

इस फिक्स्ड वॉइस लैंडलाइन सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:-

1. माय जियो ऐप पर लॉगिन करें।

2. अगर एकाउंट लिंक नही है, तो लिंक न्यू एकाउंट विकल्प को चुनें > गीगा फाइबर को चुनें > रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या सर्विस ID दर्ज करें जिससे OTP जेनेरेट होगा> उस OTP को दर्ज करें।

3. अगर एकाउंट पहले से ही लिंक्ड है तो स्विच एकाउंट को चुनें और एकाउंट पर क्लिक करें।

4. अब रिचार्ज विकल्प को चुनें।

5. Buy विकल्प को चुनने पर जियो फिक्स्ड वॉइस की सूचना स्क्रीन पर नजर आएगी, प्रोसीड (proceed) विकल्प पे क्लिक करें।

6. ऐसा करने के बाद एक OTP ग्राहक के मोबाइल नंबर पर जाएगा, उस नंबर को वहां दर्ज करें। इसके बाद एक फिक्स्ड लैंडलाइन नंबर अपने आप स्क्रीन पर दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें: Jio GigaFiber के बाद Airtel भी देगा फ्री LED TV और स्मार्ट सेट टॉप बॉक्स

7. फिक्स्ड लाइन सर्विस को एक्टिवेट  करने के लिए रिचार्ज करना जरूरी है और रिचार्ज करते समय यह सुनिश्चित करे कि डिवाइस चालू हो। जियो फाइबर के एक्टिव प्लान के बीच में भी फिक्स्ड लाइन का रिचार्ज किया जा सकता है, जिसके बाद यह सर्विस तुरंत चालू हो जाएगी।

8. ग्राहक अगर चाहें तो लैंडलाइन की तार को जियो फाइबर ब्रॉडबैंड के राऊटर के RJ-11 पोर्ट में लगा कर भी आसानी से इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

jio-gigafiber-service

क्या है Fixed Landline फोन

फिक्स्ड लैंडलाइन का मतलब है कि आप लैंडलाइन फोन से कॉल कर पाएंगे। लेकिन जियो ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए स्मार्टफोन से ही फिक्स्ड लैंडलाइन नंबर के जरिए कॉल करने की सुविधा दी है। ऐसा Jio 4G Voice ऐप के जरिए संभव होता है, जिसे अब कंपनी ने JioCall का नाम दे दिया है।

जियो फाइबर के साथ आप अपने फिक्स्ड लाइन नंबर से वॉयस कॉल के साथ वीडियो कॉल भी कर पाएंगे। प्लान की कीमत 700 रुपये से 10,000 रुपये के बीच होने की बात बताई गई है।

English summary :
Along with the subscription of Jio Fiber broadband, users will also get the benefit of Jio fixed voice landline service. The company has been testing this service continuously for some time with customers who are currently using Jio Fiber Service Trial.


Web Title: Jio Tips & Tricks: 7 steps how to activate voice calling on Jio Fiber and get Jio Fixed Voice Landline number

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे