नेटफ्लिक्स के पसंदीदा शो और फिल्में आप भी करना चाहते हैं डाउनलोड! आसान है तरीका, जानिए कैसे

By वैशाली कुमारी | Published: August 11, 2021 12:24 PM2021-08-11T12:24:40+5:302021-08-11T12:24:40+5:30

जब आप ट्रैवल कर रहे हों, घर पर अपको हाई-स्पीड नेट कनेक्टिविटी उपलब्ध न हो, तो भी आपके पास नेटफ्लिक्स पर मूवी और टीवी शो स्ट्रीमिंग करने का एक बेहतर विकल्प है।

If you also want to download your favorite Netflix TV shows and movies, then follow these steps | नेटफ्लिक्स के पसंदीदा शो और फिल्में आप भी करना चाहते हैं डाउनलोड! आसान है तरीका, जानिए कैसे

नेटफ्लिक्स ऐप आपको एप पर ही मूवी और टीवी शो डाउनलोड करने और स्टोर करने की सुविधा देता है

Highlights आसानी से अपने पसंदीदा शो और फिल्में डाउनलोड करने के लिए यहां आपको स्टेप बताये जा रहे हैंनेटफ्लिक्स ऐप आपको एप पर ही मूवी और टीवी शो डाउनलोड करने और स्टोर करने की सुविधा देता हैआप अपने स्मार्टफोन पर, ऐप सेटिंग्स मे जाकर डाउनलोड स्टोरेज भी बदल सकते हैं

क्या आपको पता है कि आपके एंड्रॉइड फोन, ऐप्पल आईफोन और ऐप्पल आईपैड के लिए नेटफ्लिक्स ऐप आपको एप पर ही मूवी और टीवी शो डाउनलोड करने और स्टोर करने की सुविधा देता है। इसके लिए वाई-फाई या 4जी नेटवर्क की जरूरत नहीं है।

जब आप ट्रैवल कर रहे हों, घर पर अपको हाई-स्पीड नेट कनेक्टिविटी उपलब्ध न हो, तो भी आपके पास नेटफ्लिक्स पर मूवी और टीवी शो स्ट्रीमिंग करने का एक बेहतर विकल्प है। अगर आपने अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया है, तो आपके एंड्रॉइड फोन, ऐप्पल आईफोन और ऐप्पल आईपैड के लिए नेटफ्लिक्स ऐप आपको डिवाइस पर ही मूवी और टीवी शो डाउनलोड करने और स्टोर करने की सुविधा देता है, जिसका मतलब है कि अगली बार जब आप अपना मनपसंद शो देखना चाहते हैं तो, आपको इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता नहीं है। 

हालाँकि, आप कितने टीवी शो या फिल्में डाउनलोड करते हैं, इसे ध्यान में जरूर रखें, क्योंकि फोन या टैबलेट का स्टोरेज तेजी से भर सकता है। आसानी से अपने पसंदीदा शो और फिल्में डाउनलोड करने के लिए यहां आपको स्टेप बताये जा रहे हैं, जिन्हे फालो करके आप अपने शो या मूवीज को आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे।

स्टेप 1: अपने पीसी या मोबाइल पर नेटफ्लिक्स ऐप खोलें। पीसी पर, आप ऐप को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर या ऐप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। ध्यान रखें कि नेटफ्लिक्स वेब ब्राउजर में डाउनलोडिंग को सपोर्ट नहीं करता है, इसलिए आपको ऐप का इस्तेमाल करना होगा।

 स्टेप 2: फिल्म या टीवी शो के उस पेज पर जाएं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। आप या तो सर्च ऑप्सन  का उपयोग कर सकते हैं या अपनी वॉचलिस्ट से भी ओपन कर सकते हैं।

 स्टेप 3: प्ले बटन के नीचे, आपको डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा। डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 4: आपको डाउनलोड बटन के स्थान पर एक ऑप्सन दिखाई देगा। इसके अतिरिक्त, अगर आप केवल कोई खास एपिसोड डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप लिस्ट से एपिसोड के दाईं ओर डाउनलोड आइकन पर क्लिक कर सकते हैं। आपके इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड के आधार पर, आपका वीडियो डाउनलोड हो जाएगा।

स्टेप 5: अपने सभी डाउनलोड्स को देखने के लिए डाउनलोड मेनू पर जाएं। आप ऐप सेटिंग में जाकर डाउनलोड वीडियो की क्वालिटी भी बदल सकते हैं।

आप अपने स्मार्टफोन पर, ऐप सेटिंग्स मे जाकर डाउनलोड स्टोरेज भी बदल सकते हैं। अगर आपके फोन में मेमोरी कार्ड इनसर्ट है तो आप उसकी सेटिंग को भी आसानी से बदल सकते हैं।

Web Title: If you also want to download your favorite Netflix TV shows and movies, then follow these steps

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे