Huawei को तगड़ा झटका, इन स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेगा Facebook, WhatsApp और Instagram ऐप

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 7, 2019 05:29 PM2019-06-07T17:29:32+5:302019-06-07T17:31:45+5:30

अमेरिका की ओर से लगाए गए बैन के बाद यूएस की कंपनियों ने पहले ही हुआवे के साथ अपना व्यापार खत्म कर दिया है। साथ ही Huawei कंपनी अमेरिका में बने पार्ट्स और सॉफ्टवेयर भी इस्तेमाल नहीं कर सकता। ऐसे में हुआवे की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती नजर आ रही है।

huawei smartphone latest news today: facebook, whatsapp and instagram no more for huawei phones | Huawei को तगड़ा झटका, इन स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेगा Facebook, WhatsApp और Instagram ऐप

facebook, whatsapp and instagram no more for huawei phones

Highlightsहुआवे के फोन में अब सबसे जरूरी ऐप्स Facebook, WhatsApp, Instagram जैसे ऐप्स पहले से इंस्टॉल किए हुए नहीं मिलेंगेफेसबुक का यह फैसला हुआवे स्मार्टफोन की बिक्री पर असर डाल सकता हैHuawei के नए स्मार्टफोन में यूजर्स को फेसबुक और इसकी ओनरशिप वाले ऐप्स प्री-इंस्टॉल नहीं मिलेंगे

चीनी कंपनी Huawei की मुश्किल कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। हुआवे स्मार्टफोन को एक और नया झटका लगा है। हुआवे के फोन में अब सबसे जरूरी ऐप्स Facebook, WhatsApp, Instagram जैसे ऐप्स पहले से इंस्टॉल किए हुए नहीं मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के नए स्मार्टफोन में यूजर्स को फेसबुक और इसकी ओनरशिप वाले ऐप्स प्री-इंस्टॉल नहीं मिलेंगे।

बता दें कि अमेरिका की ओर से लगाए गए बैन के बाद यूएस की कंपनियों ने पहले ही हुआवे के साथ अपना व्यापार खत्म कर दिया है। साथ ही Huawei कंपनी अमेरिका में बने पार्ट्स और सॉफ्टवेयर भी इस्तेमाल नहीं कर सकता। ऐसे में हुआवे की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती नजर आ रही है।

social-media
social-media

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन लोगों के पास पहले से हुआवे के स्मार्टफोन मौजूद है उन्हें Facebook और  उसके स्वामित्व वाले ऐप्स के अपडेट आते रहेंगे। लेकिन नए स्मार्टफोन में Huawei कंपनी अब फेसबुक ऐप्स को प्री-इंस्टॉल नहीं कर पाएगा। कई स्मार्टफोन वेंडर्स फेसबुक पॉपुलर ऐप्स पहले से इंस्टॉल करके देते हैं।

गौर करें तो फेसबुक का यह फैसला हुआवे स्मार्टफोन की बिक्री पर असर डाल सकता है। वहीं, फेसबुक ने अभी तक इस मामले में कोई बयान जारी नहीं किया है। Huawei के स्मार्टफोन्स में Twitter और बुकिंग.कॉम जैसे ऐप्स भी पहले से इंस्टॉल आते हैं। हालांकि इनकी ओर से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है।

huawei-company
huawei-company

इससे पहले की बात करें तो गूगल ने भी हुआवे का Android लाइसेंस को कैंसल कर दिया है। यानी कि कंपनी अब अपने नए डिवाइस में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को इस्तेमाल नहीं कर सकती। वहीं, हुआवे के पुराने स्मार्टफोन्स में भी नया सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं दिया जाएगा। इन सभी कारणों के चलते Huawei की मार्केट डूब सकती है।

हालांकि Facebook की ओर से अभी तक ये नहीं बताया गया है कि हुआवे पर सस्पेंशन कब से लागू हो रहा है। हालांकि, यूजर्स चाहें तो नए फोन में खुद से इन ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

Web Title: huawei smartphone latest news today: facebook, whatsapp and instagram no more for huawei phones

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे