गाइडेड मेडिटेशन से मेमरी पावर बढ़ाना हुआ आसान लेवल सूपरमाइंड ऐप के साथ, ये हैं इसके जबर्दस्त फायदे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 31, 2022 04:09 PM2022-10-31T16:09:52+5:302022-10-31T16:20:27+5:30

कई ऐसे छात्र हैं जो पढ़ाई और परीक्षा की चिंता में डूबे हुए थे पर लेवल सूपरमाइंड ऐप की मदद से उन्होंने अपनी मेंटल पर्फ़ॉर्मन्स बढ़ाने के लिए के लिए मेडिटशन और दूसरे फीचर्स का प्रयोग किया और इसका उन्हें फायदा भी हुआ।

Guided Meditation Increases Memory Power Easy Level With Supermind App, Here Are Its Amazing Benefits | गाइडेड मेडिटेशन से मेमरी पावर बढ़ाना हुआ आसान लेवल सूपरमाइंड ऐप के साथ, ये हैं इसके जबर्दस्त फायदे

गाइडेड मेडिटेशन से मेमरी पावर बढ़ाना हुआ आसान लेवल सूपरमाइंड ऐप के साथ, ये हैं इसके जबर्दस्त फायदे

लेवल सुपरमाइंड ऐप के साथ, मेडिटेशन और ध्यान की ताकत देश के हर कोने में, हर पीढ़ी तक पहुँच रही है। खासकर मिल्लेनीयलस और जेन-जी तक। 2020 के कोरोना महामारी के बाद से जेन-जी (नई पीढ़ी) की पूरी दुनिया जैसे बस एक फोन में सिमट के रह गयी है। पढ़ाई, दोस्ती, त्योहार - सब कुछ दो साल तक ऑनलाइन ही रहा। ऐसे वातावरण में युवाओं का सहारा मोबाइल ऐप्स थे।

2022 में लेवल सूपरमाइंड ऐप हमारे देश का एक चहेता ऐप बनता हुआ नजर आ रहा है - यह एक माइंड-परफॉर्मेंस बूस्टिंग ऐप है, जो गाइडेड मेडिटेशन, माइंड-मसल वर्कआउटस, और स्लीप स्टोरीज जैसे फ़ीचर्m आसानी से आप तक पहुँचाता है।

विज्ञान भी मेडिटशन और माइंड्फल म्यूज़िक की शक्ति को मान चुका है। लेवल सूपरमाइंड की गाइडेड मेडिटेशन सिरीज ध्यान लगाना काफ़ी आसान बना देती है और साथ में आपके दिमाग की कसरत भी होती है। टीम लेवल का लक्ष्य है छात्रों और कामकाजी किशोरों की मेंटल पर्फ़ॉर्मन्स बेहतर करने में सहायता करना। गाइडेड मेडिटेशन, माइंड वर्कआउट्स, और जर्नलिंग जैसे फ़ीचर्ज़ से लेवल सूपरमाइंड अपने यूज़र्स की मानसिक शक्ति को बढ़ाता है; मानसिक शक्ति बढ़ने से उपयोगकर्ताओं का अटेन्शन स्पैन बढ़ता हैं, और साथ ही फोकस करने की क्षमता, चीजें याद रखने की क्षमता और मेंटल क्लैरिटी में भी वृद्धि होती है।

कई ऐसे छात्र हैं जो पढ़ाई और परीक्षा की चिंता में डूबे हुए थे पर लेवलसूपरमाइंड ऐप की मदद से उन्होंने अपनी मेंटल पर्फ़ॉर्मन्स बढ़ाने के लिए के लिए मेडिटशन और दूसरे फ़ीचर्ज़ का प्रयोग किया और अपने मेंटल ब्लॉक्स से पार पाया।

लेवल सुपरमाइंड ऐप ऐपस्टोर और प्लेस्टोर पर उपलब्ध है: https://bit.ly/3W6DyGL

एक यूज़र का कहना है, “मैं एक JEE Aspirant हूँ, पढ़ाई का प्रेशर तो मुझ पे रहता ही है पर Mains की क़रीब आती हुई तारीख़ की वजह से मैं बहुत विचलित और परेशान रहने लगा था। इस स्ट्रेस की वजह से मैं पढ़ीं हुई चीज़ें भी भूलने लगा था और रीविज़न करते हुए मेरा ध्यान भटकता रहता था। लेवल सूपरमाइंड डाउनलोड करने के बाद मैंने ऐप में रेमायंडर्ज़ सेट किए और रोज़ इनके गाइडेड मेडिटेशन का प्रयोग किया।इन मेडिटेशन्स की मदद से, धीरे-धीरे मैंने अपने दिमाग और इमोशंश पर काबू पाया और अपना खोया हुआ कॉन्फ़िडेन्स मुझे वापिस मिला। मेरी मेंटल पर्फ़ॉर्मन्स काफी बढ़ चुकी है और लेवल सूपरमाइंड की वजह से मैं अपना मेंटल पोटेनशीयल हासिल कर पाया हूँ।”।

ऐप के लेटेस्ट वर्ज़न पर 50,000 से ज्यादा डाउनलोड के हो चुके हैं - किशोरो, युवाओं, व छात्रों को, सभी ने इसे सराहा है। लेवल सूपरमाइंड फ़ाउंडर्ज़ हर्षिल करिया, रणवीर अल्लाहबादिया और आयुष आनंद ने लेवल सुपरमाइंड को देश की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए डेवेलप किया है।

इस ऐप में सभी के लिए कुछ न कुछ हो- ऐप के सारे गाइडेड मेडिटेशन सेशंज़ अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं में हैं, ताकि हर कोई बिना किसी बाधा के मेडिटेशन करने का पूरा फ़ायदा प्राप्त कर सकें। साथ ही लेवल सुपरमाइंड में बीगिनर से एक्स्पर्ट लेवल मेडीटटर्स, सबके लिए कांटेंट है। आप पहली बार मेडीटेशन कर रहे हो या कई सालों से, लेवल सूपरमाइंड सभी की मेंटल पर्फ़ोर्मन्स बढ़ाने में कारगर साबित होता है। 

Web Title: Guided Meditation Increases Memory Power Easy Level With Supermind App, Here Are Its Amazing Benefits

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे