X से हटाया जाएगा 'ब्लॉक' फीचर, एलन मस्क बोले- इसका कोई मतलब नहीं है

By मनाली रस्तोगी | Published: August 19, 2023 09:22 AM2023-08-19T09:22:32+5:302023-08-19T09:23:48+5:30

वर्तमान में जब कोई यूजर किसी खाते को ब्लॉक करता है, तो यह उस खाते की पोस्ट को ब्लॉकर की टाइमलाइन में प्रदर्शित होने से रोकता है और इसके विपरीत भी। इसके अलावा ब्लॉक किया जा रहा खाता ब्लॉकर को संदेश भेजने और उनके पोस्ट देखने की क्षमता खो देता है।

Elon Musk says X’s block feature will be removed as it makes no sense | X से हटाया जाएगा 'ब्लॉक' फीचर, एलन मस्क बोले- इसका कोई मतलब नहीं है

X से हटाया जाएगा 'ब्लॉक' फीचर, एलन मस्क बोले- इसका कोई मतलब नहीं है

Highlightsएक्स के मालिक एलन मस्क ने घोषणा की है कि प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए ब्लॉकिंग सुविधा को हटा देगा।मस्क ने कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है।यूजर्स के पास अभी भी दूसरों को सीधे संदेश भेजने से रोकने की क्षमता होगी।

सैन फ्रांसिस्को: एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) के मालिक एलन मस्क ने घोषणा की है कि प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए ब्लॉकिंग सुविधा को हटा देगा। उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया है। मस्क ने कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है। हालाँकि, यूजर्स के पास अभी भी दूसरों को सीधे संदेश भेजने से रोकने की क्षमता होगी।

मस्क का यह कदम पिछले साल 44 बिलियन डॉलर के सौदे में साइट का अधिग्रहण करने के बाद से लागू किए गए कई बदलावों में से एक है। वर्तमान में जब कोई यूजर किसी खाते को ब्लॉक करता है, तो यह उस खाते की पोस्ट को ब्लॉकर की टाइमलाइन में प्रदर्शित होने से रोकता है और इसके विपरीत भी। इसके अलावा ब्लॉक किया जा रहा खाता ब्लॉकर को संदेश भेजने और उनके पोस्ट देखने की क्षमता खो देता है।

कुछ लोगों ने चिंता जताई है कि किसी खाते को म्यूट करने से उत्पीड़न या दुर्व्यवहार करने के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिल सकती है।  दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने सोशल मीडिया साइट पर कब्ज़ा करने के बाद से कई बदलाव शुरू किए हैं। इसमें कंपनी की शीर्ष कार्यकारी टीम को बर्खास्त करना और साइट के "ब्लू टिक" या सत्यापन सुविधा के लिए शुल्क लगाना शामिल है।

Web Title: Elon Musk says X’s block feature will be removed as it makes no sense

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे