एलन मस्क छोड़ेंगे ट्विटर का सीईओ पद, ट्वीट कर कहा- मिल गई उत्तराधिकारी, जानिए अब किसे मिलेगी ये जिम्मेदारी

By विनीत कुमार | Published: May 12, 2023 08:03 AM2023-05-12T08:03:23+5:302023-05-12T08:09:38+5:30

एलन मस्क ने कहा है कि वह जल्द ट्विटर का सीईओ पद छोड़ेंगे। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि उनकी नई उत्तराधिकारी एक महिला होगी।

Elon Musk says he will step down as twitter CEO, Linda Yaccarino may get this post, know details | एलन मस्क छोड़ेंगे ट्विटर का सीईओ पद, ट्वीट कर कहा- मिल गई उत्तराधिकारी, जानिए अब किसे मिलेगी ये जिम्मेदारी

एलन मस्क छोड़ेंगे ट्विटर का सीईओ पद (फाइल फोटो)

नयूयॉर्क: एलन मस्क ने कहा है कि उन्होंने ट्विटर के लिए एक नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की तलाश कर ली है। हालांकि उन्होंने किसी का जिक्र नहीं किया लेकिन यह संकेत जरूर दिया कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट की नई सीईओ कोई महिला होगी।

मस्क ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों के बाद वह चीफ टेक्नोलॉजी अफसर का कामकाज देखेंगे। मस्क ने ट्वीट किया, 'यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मैंने एक्स/ट्विटर के लिए एक नए सीईओ को नियुक्त किया है। वह 6 सप्ताह में अपना काम शुरू करेंगी!'

लिंडा याकारिनो होंगी ट्विटर की नई सीईओ

मस्क के ट्वीट के बीच 'वॉल स्ट्रिट जर्नल' ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि एनबीसी यूनिवर्सल मीडिया (NBCUniversal) की कार्यकारी लिंडा याकारिनो ट्विटर की नई सीईओ हो सकती हैं। लिंडा याकारिनो की ओर से इन खबरों पर कोई प्रतिक्रिया अभी सामने नहीं आई है। मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से ही इस सोशल मीडिया कंपनी में कई उलटफेर और उतारचढ़ाव देखने को मिलते रहे हैं। एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण पिछले साल 44 अरब डॉलर के सौदे पर किया था।                        
  
हाल में मस्क ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ट्विटर चलाना 'काफी दुखदायी' रहा है, लेकिन पिछले साल इसे हासिल करने के बाद मोटे तौर पर कंपनी लाभ कमाने की स्थिति में पहुंचने को तैयार है। मस्क इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी ‘टेस्ला’ व रॉकेव व अंतरिक्षयान प्रक्षेपण के क्षेत्र से जुड़ी निजी क्षेत्र की कंपनी ‘स्पेस एक्स’ के भी मालिक हैं। 

ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद मस्क ने लागत कम करने के प्रयास के तहत बड़े पैमाने पर छंटनी की थी। उन्होंने कहा कि ट्विटर के कार्यबल को पूर्व में 8000 कर्मचारियों से घटाकर करीब 1500 कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह कुछ ऐसा है जिसे किया जाना था। 

Web Title: Elon Musk says he will step down as twitter CEO, Linda Yaccarino may get this post, know details

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे