आरओ से निकलेगी कॉफी, फ्रिज बुलाएगा आपके लिए कैब, जानें CES 2018 में इस बार क्या रहा खास

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 12, 2018 12:10 PM2018-01-12T12:10:31+5:302018-01-12T12:47:40+5:30

टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर ने डिवाइस को इतना स्मार्ट बना दिया है कि आप चुटकियों में उससे काम करा सकते हैं।

CES 2018 highlights | आरओ से निकलेगी कॉफी, फ्रिज बुलाएगा आपके लिए कैब, जानें CES 2018 में इस बार क्या रहा खास

आरओ से निकलेगी कॉफी, फ्रिज बुलाएगा आपके लिए कैब, जानें CES 2018 में इस बार क्या रहा खास

Highlightsफैमिली हब 3.0 फ्रिज आपके रोज के खाने का मेन्यू तय करने में मदद करेगा।यस कमांड देकर टीवी में तस्वीर या वीडियो को सर्च कर सकेंगे।

लास वेगास में आयोजित किए गए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2018) का आगाज हो चुका है। इस इलेक्ट्रॉनिक शो में दुनिया भर की कंपनियां अपने एडवांस टेक्नोलॉजी वाले इलेक्ट्रॉनिक और होम अप्लायंसेस को लॉन्च कर रही है। अभी तक इस शो में स्मार्टफोन से लेकर स्मार्ट फ्रिज, टीवी जैसी डिवाइस पेश की गई है। टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर ने डिवाइस को इतना स्मार्ट बना दिया है कि आप चुटकियों में उससे काम करा सकते हैं। जहां एक ओर स्मार्ट फ्रिज अब आपके लिए कैब बुलाने का काम करेगा। वहीं, टीवी आपके इशारों और निर्देशों को समझ के काम भी करेगा। कंपनी ने नई टेक्नोलॉजी के साथ आरओ मशीन को भी पेश किया है जो पानी को साफ करने के साथ-साथ और भी कई काम करेगी। इसी के साथ ही आपके कंपड़ो को सलीके से रखने और उनके रिंकल्स को हटाने, साथ ही आपकी नींद को दुरूस्त करने के लिए भी टेक्नोलॉजी डिवाइस को पेश किया गया है। यहां हम आपको कुछ चुनिंदा डिवाइस के बारे में बता रहे हैं।

टीवी का डिस्प्ले है खास, बंद होने पर दिखेगा वॉलपेपर

इस टीवी का बेस ट्रांसपरेंट है। टीवी बंद होने पर उसकी स्क्रीन पर आपको वॉलपेपर दिखेगा। टीवी में मोबाइल की तरह वॉलपेपर बदलते रहेंगे। आपको बता दें कि इसमें OLED टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है।

फ्रिज घर के डिवाइस को करेगा कंट्रोल, बुलाएगा कैब 

सैमंसग का यह फ्रिज आपके खाने को सुरक्षिक रखने के साथ-साथ आपके लिए कैब भी बुलाएगा। कंपनी का यह फैमिली हब 3.0 फ्रिज आपके रोज के खाने का मेन्यू तय करने में मदद करेगा। साथ ही, यह फ्रिज में रखे खाने के ताजा होने या न होने की भी जानकारी देगा। वहीं, आपके घर में रखे दूसरे डिवाइस जैसे की गीजर, वैक्यूम क्लीनर, हीटर, एसी को आप इसकी मदद से कंट्रोल कर सकते हैं।

वॉयस कमांड से सर्च करेगा तस्वीर या वीडियो यह AI LG टीवी

LG का यह नया थिनक्यू टीवी गूगल असिस्टेंट की मदद से AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का उपयोग कर यूजर के निर्देशों को समझ कर उस पर काम करेगा। इसके साथ ही आप अपनी वॉयस कमांड देकर टीवी में तस्वीर या वीडियो को सर्च कर सकेंगे।

वॉयस बेस्ड असिस्टेंस की मदद से वॉशिंग मशीन करेगा काम

व्हर्लपूल कंपनी की यह वॉशिंग मशीन आपके कंपड़ो को वॉश करने के साथ-साथ सुखाने का भी काम करेगी। इसके लिए वह वॉयस बेस्ड असिस्टेंस की मदद लेगी। कंपनी ने इसके लिए एक खास ऐप भी बनाई है जिससे यूजर इसे ट्रैक कर सकेंगे।

कॉफी भी बनाएगी आरओ

कोवे कंपनी की यह आरओ मशीन न सिर्फ पानी को साफ करती है बल्कि यह आपके लिए आईस टी, कॉफी और कोल्ड ड्रिंक्स भी बनाती है।

टेरसा स्टीम कपड़ों से हटाएगी रिंकल

टेरसा स्टीम यूजर के महंगे कपड़ो से सिलवटें हटा कर उसे सलीके से रखती है जिसके बाद आपको इसे आयरन करने की जरूरत नहीं होगी।

20 मिनट में नींद होगी पूरी

न्यूकाम का यह ट्रेक यूजर के नर्वस सिस्टम को आराम देता है। इसके साथ ही इसकी मदद से आप दो घंटे की नींद को 20 मिनट में पूरा कर सकते हैं।

Web Title: CES 2018 highlights

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे