BSNL का धमाकेदार प्लान, सिर्फ 27 रुपये में मिलेगा अनलिमिटेड कॉल और 1GB डेटा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 4, 2018 01:08 PM2018-08-04T13:08:37+5:302018-08-04T13:08:37+5:30

बीएसएनएल ने अभी हाल ही में 75 रुपये और 171 रुपये के प्लान पेश किए थे जिसमें यूजर्स को डेटा और वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिल रही है।

BSNL's Rs 27 Prepaid Plan is Offering Unlimited Voice Calls And 1GB Data | BSNL का धमाकेदार प्लान, सिर्फ 27 रुपये में मिलेगा अनलिमिटेड कॉल और 1GB डेटा

BSNL का धमाकेदार प्लान, सिर्फ 27 रुपये में मिलेगा अनलिमिटेड कॉल और 1GB डेटा

Highlightsयूजर्स को 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधाबीएसएनएल का यह प्लान Jio, Airtel और Vodafone को देगा चुनौतीनया प्लान देशभर में 6 अगस्त से उपलब्ध होगा

नई दिल्ली, 4 अगस्त: सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने यूजर्स को लुभाने के लिए एक नया एंट्री लेवल का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। कंपनी ने 27 रुपये का नया डेटा और वॉयस कॉलिंग प्रीपेड प्लान जारी किया है। खबरों की मानें तो बीएसएनएल ने यह प्लान Jio, Airtel और Vodafone जैसी कंपनियों को चुनौती देने के मकसद से लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। बता दें कि बीएसएनएल ने अभी हाल ही में 75 रुपये और 171 रुपये के प्लान पेश किए थे जिसमें यूजर्स को डेटा और वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिल रही है।

BSNL के 27 रुपये प्लान में मिलेगी ये सुविधाएं

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL ने 27 रुपये का नया रीचार्ज पैक जारी किया है। इस पैक की वैलिडिटी 7 दिनों की है। इस पैक के तहत यूजर्स को 1 जीबी डेटा भी दिया जाएगा। इस प्रीपेड स्पेशल टैरिफ वाउचर में अनलिमिटेड वॉयस कॉल की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा, यूजर को 300 एसएमएस भी दिया जाएगा। बता दें कि इस रीचार्ज पैक के साथ मिलने वाली अनलिमिटेड कॉल की सुविधा वाकई में अनलिमिटेड है।

बता दें कि बीएसएनएल का नया प्लान देशभर में 6 अगस्त से उपलब्ध होगा। BSNL ने सभी सर्कल अथॉरिटी को निर्देश दिया है कि इस प्लान को हर सब्सक्राइबर के लिए उपलब्ध कराया जाए। हालांकि, वॉयस कॉलिंग की सुविधा दिल्ली व मुंबई सर्कल नहीं मिलेगी।

इन कंपनियों से होगी टक्कर

दूसरे टेलीकॉम कंपनियों की बात करें तो मार्केट में 50 रुपये से कम में 1 जीबी डेटा वाले प्लान बेहद ही कम हैं।
रिलायंस जियो के पास भी 52 रुपये का प्लान है जिसमें यूजर्स को 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉल, 1.05 जीबी 4G डेटा और 70 SMS मिलते हैं। Reliance Jio के पास एक 49 रुपये वाला पैक भी है जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। 50 एसएमएस मिलते हैं और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। हालांकि, यह पैक सिर्फ Jio Phone यूजर के लिए है।

वहीं अगर एयरटेल के प्लान पर नजर डालें तो एयरटेल का भी 47 रुपये का पैक है, जिसमें 500 एमबी 3जी/4जी डेटा, 150 मिनट लोकल, एसटीडी या रोमिंग कॉल और 50 एसएमएस की सुविधा मिलती है।

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन भी लगभग इसी तरह का प्लान दे रही है। हालांकि, इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। वोडाफोन के 47 रुपये के प्लान में 125 मिनट लोकल और एसटीडी वॉइस कॉल, 50 एसएमएस और 500 एमबी 3जी/4जी डेटा मिलेगा।

 

टेक्नोलॉजी और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: BSNL's Rs 27 Prepaid Plan is Offering Unlimited Voice Calls And 1GB Data

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे