Asus 6Z: फ्लिप कैमरा वाले Asus 6Z की आज पहली सेल, जानें क्या है आज का खास ऑफर

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 26, 2019 11:33 AM2019-06-26T11:33:20+5:302019-06-26T12:05:12+5:30

Asus 6Z स्मार्टफोन को एक बेहद खास फ्लिप कैमरा मकैनिज्म के साथ लाया गया है और इसमें रियर कैमरा ही फ्लिप होकर सेल्फी कैमरा की तरह भी काम करता है। मोटराइज्ड फ्लिप कैमरा वाले इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप प्रोसेसर और फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है।

Asus 6Z first sale today in India on Flipkart: Know Launch offer, Price, Specifications and more, latest technology news in Hindi | Asus 6Z: फ्लिप कैमरा वाले Asus 6Z की आज पहली सेल, जानें क्या है आज का खास ऑफर

Asus 6Z: फ्लिप कैमरा वाले Asus 6Z की आज पहली सेल, जानें क्या है आज का खास ऑफर

ताइवानी कंपनी आसुस ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus 6Z को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। आज इस स्मार्टफोन को आप दोपहर 12 बजे खरीद सकते हैं। भारत में आसुस 6जेड की आज पहली सेल है। Asus ने इस फोन की बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट (Flipkart) से साझेदारी की है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत के बाहर आसुस जेनफोन 6 के नाम से लॉन्च किया है।

Asus 6Z स्मार्टफोन को एक बेहद खास फ्लिप कैमरा मकैनिज्म के साथ लाया गया है और इसमें रियर कैमरा ही फ्लिप होकर सेल्फी कैमरा की तरह भी काम करता है। मोटराइज्ड फ्लिप कैमरा वाले इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप प्रोसेसर और फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है।

Asus 6Z की कीमत और लॉन्च ऑफर्स

आसुस जेड6 को फिलहाल ऑनलाइन एक्सक्लूसिव होने के चलते केवल शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट से ही खरीदा जा सकेगा। दोपहर 12 बजे इस स्मार्टफोन की सेल शुरू होगी। बात करें कीमत की तो Asus 6Z की शुरुआती कीमत 31,999 रुपये है, जो 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की है। वहीं, 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वाले दूसरे वेरिएंट की कीमत 34,999 रुपये है। वहीं, इस स्मार्टफोन के टॉप वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपये है, जिसमें 8जीबी की रैम और 256जीबी का स्टोरेज दिया गया है।

आसुस जेड6 को फ्लिपकार्ट पर खरीदने पर कई लॉन्च ऑफर्स भी बायर्स को दिए जाएंगे। इस स्मार्टफोन को खरीदने पर फ्लिपकार्ट की ओर से करीब 3,999 रुपये कीमत का कंप्लीट मोबाइल प्रोटेक्शन प्लान केवल 99 रुपये में दिया जा रहा है। इसके अलावा फ्लिपकार्ट पर चल रहे ऑफर के चलते बायर्स को आईसीआईसीआई बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से इस फोन के लिए ईएमआई भुगतान पर 5 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। साथ ही ऐक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड से इस फोन का पेमेंट करने पर भी 5 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल रहा है।

Asus 6Z के स्पेसिफिकेशंस

Asus 6Z स्मार्टफोन में 6.46 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है और डिस्प्ले टॉप कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की कोटिंग से प्रटेक्टेड भी है। कंपनी ने कहा है कि आसुस 6Z को फ्यूचर में ऐंड्रॉयड Q अपडेट भी मिलेगा। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन 6जीबी/8जीबी रैम और 128जीबी/256जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आया है। माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करते हुए इस फोन के स्टोरेज को भी आप 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

बात कैमरा की करें तो यह स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आता है। जिसमें प्राइमरी सेंसर 48MP और सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। फोन में 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है। यह रियर कैमरा फ्लिप होकर बाहर आता है और रोटेट होकर फ्रंट कैमरे का भी काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ यूएसबी टाइप C पोर्ट और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में यूजर्स को एंड्रॉयड 9.0 पाई ओएस दिया जा रहा है। फोन में 5,000 mAh की बैटरी है, जिसमें फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट भी मिलता है।

English summary :
Taiwan company Asus recently launched its smartphone Asus 6Z in the Indian market. Today 6z smartphone sale to be start at 12 noon. Today is the first sell of Asus 6 Z in India. Asus has partnered with Flipkart for the sale of this phone.


Web Title: Asus 6Z first sale today in India on Flipkart: Know Launch offer, Price, Specifications and more, latest technology news in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे