Apple Watch Series 4 की प्री-बुकिंग शुरू, जानिए ECG करने वाली इस घड़ी की भारत में कीमत

By गुलनीत कौर | Published: October 15, 2018 01:56 PM2018-10-15T13:56:56+5:302018-10-15T13:56:56+5:30

Apple Watch Series 4: वॉच की शुरुआती कीमत 40,900 रूपये है। टॉप-एंड मॉडल की कीमत 80,900 रूपये है।

Apple watch series 4 price and availability in india, pre book on Apple, Flipkart, Paytm | Apple Watch Series 4 की प्री-बुकिंग शुरू, जानिए ECG करने वाली इस घड़ी की भारत में कीमत

Apple Watch Series 4 की प्री-बुकिंग शुरू, जानिए ECG करने वाली इस घड़ी की भारत में कीमत

Apple ने अपनी ऐपल वॉच सीरीज 4 को आखिरकार इंडियन मार्केट में उतारने का फैसला कर लिया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात की घोषणा कर दी गई है। 19 अक्टूबर से यह वॉच ऐपल की वेबसाइट के अलावा अन्य ऑनलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध हो जाएगी।

ऐपल वॉच सीरीज 4 की भारत में कीमत

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस वॉच की शुरुआती कीमत 40,900 रूपये है। इसका टॉप-एंड मॉडल 80,900 रूपये की कीमत का बताया जा रहा है। ऐपल वॉच सीरीज 4 के सबसे बेसिक जीपीएस वर्जन की कीमत 40,900 रूपये है। यह 40एमएम वैरिएंट है। इसके बाद 44एमएम वैरिएंट 43,900 रूपये की कीमत का है।

इस वॉच का 40एमएम का स्टेनलेस स्टील वाला वैरिएंट 49,900 रूपये का मिलेगा और 44एमएम स्टेनलेस स्टील वैरिएंट की कीमत 52,900 रूपये बताई जा रही है। ये सभी मॉडल तीन रंगों में उपलब्ध होंगे- सिल्वर, स्पेस ग्रे, गोल्ड एल्युमीनियम।

ऐपल वॉच सीरीज 4 विद सपोर्ट बैंड

कंपनी ऐपल वॉच सीरीज 4 के स्टेनलेस स्टील वैरिएंट के साथ सपोर्ट बैंड को भी भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध करा रही है। इसमें ऐपल वॉच सीरीज 4 के 40एमएम स्टेनलेस स्टील वैरिएंट के साथ अगर सपोर्ट बैंड खरीदें तो इसकी कीमत 67,900 रूपये है। इसी मॉडल के साथ अगर मिलनीज लूप का वरिस्टबैंड लें तो कीमत बढ़कर 76,900 हो जाएगी।

वॉच के 44एमएम स्टेनलेस स्टील वैरिएंट के साथ सपोर्ट बैंड की कीमत 71,900 रूपये है। वहीं अगर इस मॉडल के साथ मिलनीज लूप वरिस्टबैंड लेते हैं तो इसकी कीमत 80,900 रूपये बताई जा रही है। इन मॉडल्स को स्टेनलेस फिनिश के साथ तैयार किया गया है और ये दो रंगों में उपलब्ध हैं- स्पेस ब्लैक और गोल्ड।

यहां से करें प्री-बुक

19 अक्टूबर से ऐपल की आधिकारिक वेबसाइट IndiaiStore.com के अलावा यह वॉच Flipkart, Paytm पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी। लेकिन इन वेबसाइट पर प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। 

Flipkart पर आपको अभी से ऐपल वॉच सीरीज 4 के लिए प्री-बुक ऑप्शन मिल जाएगा। Paytm पर 18 अक्टूबर से यह वॉच प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Apple Watch Series 4: ECG करने वाली दुनिया की पहली वॉच

Apple Watch Series 4 के फीचर्स

ऐपल वॉच सीरीज 4 के कई फीचर्स इसके पिछले वर्जन ऐपल वॉच सीरीज 3 से मिलते हैं, लेकिन कंपनी ने कई सारे बड़े बदलाव भी किए हैं। इस नए वॉच में ऐपल वॉच सीरीज 3 की तुलना में 30 प्रतिशत बड़ा डिस्प्ले है। इसमें Face 8 ऐप्लिकेशन को शामिल किया गया है। इस वॉच का खास उद्देश्य यूजर के हेल्थ डेटा को फोकस करना है।

वॉच में 30 सेकंड के भीतर ECG टेस्ट किया जा सकता है। आपके साथ कोई दुर्घटना होने पर यह वॉच आपके दोस्तों को खुद कॉल कर देगा। इसमें ऐपल वॉच ऑल डे बैटरी लाइफ है। वॉच में नया सेंसर है जो कि 8 गुना तेजी से डेटा सैंपलिंग करने में सक्षम है। नए सेंसर की मदद से ऐपल वॉच सीरीज 4 यह भी पता कर सकती है कि कहीं आप गिरने वाले तो नहीं है। 

इसके अलावा वॉच में यूजर की एक्टिविटी लेवल, हार्ट रेट, वर्कआउट शॉर्टकट, म्यूजिक शॉर्टकट और बहुत से फीचर रिकॉर्ड हो जाती है। ये वॉच यूजर कैलोरी बर्न का हिसाब रखती है। किसी इमरजेंसी की स्थिति में ये घड़ी इमरजेंसी नंबर पर आपकी लोकेशन के साथ जानकारी पहुंचा देगी। नए एक्सीलेरोमीटर और जायरोस्कोप की मदद से वॉच आपके गिरने की जानकारी भी दे देगी। यूजर के गिरते ही वॉच एक अलर्ट जारी करेगी। अगर यूजर ने 60 सेकेंड तक रिस्पॉन्स नहीं किया तो इमरजेंसी कॉन्टैक्ट को ऑटोमेटिक मैसेज चला जाएगा।

English summary :
Giant Tech company Apple has finally decided to launch its Apple Watch Series 4 in the Indian market. Apple Watch Series 4 launch in the Indian market has been announced on the company's official website. Apple Watch Series 4 will also be available on online stores other than Apple's website since October 19. Apple Watch Series 4 availability in India, price and features.


Web Title: Apple watch series 4 price and availability in india, pre book on Apple, Flipkart, Paytm

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे