Android Pie अपडेट जल्द मिलेगा इन स्मार्टफोन्स पर, कंपनी ने दी जानकारी

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 17, 2018 06:22 PM2018-08-17T18:22:41+5:302018-08-17T18:22:41+5:30

Google ने इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को धीरे-धीरे सभी मोबाइल में रोलआउट करना शुरू कर दिया है। ऑपरेटिंग सिस्टम के रिलीज होते ही कई स्मार्टफोन कंपनियों ने घोषणा कर दी है कि वे अपने स्मार्टफोन्स में जल्द ही एंड्रॉयड पाई का अपडेट देंगी।

Android Pie update for users of these Smartphones soon, confirms company | Android Pie अपडेट जल्द मिलेगा इन स्मार्टफोन्स पर, कंपनी ने दी जानकारी

Android Pie अपडेट जल्द मिलेगा इन स्मार्टफोन्स पर, कंपनी ने दी जानकारी

HighlightsAndroid P (Pie) सभी मोबाइल में रोलआउट करना शुरू कर दिया हैSony, HTC, Nokia, Xiaomi, OnePlus, Huawei, Oppo ने भी एंड्रॉयड पाई अपडेट की घोषणा की हुवावे ने कई स्मार्टफोन में इसे टेस्ट करना शुरू कर दिया है

नई दिल्ली, 17 अगस्त:  गूगल ने अपने लेटेस्ट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को हाल ही लॉन्च किया था। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर Android P (Pie) के नाम की घोषणा कर दी है। Google ने इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को धीरे-धीरे सभी मोबाइल में रोलआउट करना शुरू कर दिया है। यह पिक्सल स्मार्टफोन्स में पहले से ही मौजूद है। ऑपरेटिंग सिस्टम के रिलीज होते ही कई स्मार्टफोन कंपनियों ने घोषणा कर दी है कि वे अपने स्मार्टफोन्स में जल्द ही एंड्रॉयड पाई का अपडेट देंगी। इसी के तहत अब Sony, HTC, Nokia, Xiaomi, OnePlus, Huawei, Oppo, Vivo ने भी अपने स्मार्टफोन में एंड्रॉयड पाई अपडेट करने की घोषणा की है।

GizChina की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोनी अपने 6 एक्सपीरिया स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट जारी करेगी। इनमें Xperia XZ2, Xperia XZ2 Compact, Xperia XZ2 Premium, Xperia XZ1, Xperia XZ1 Compact, Xperia XZ Premium, Xperia XA2, Xperia XA2 Ultra और Xperia XA2 Plus शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी सितंबर से नवंबर के बीच इन्हें अपडेट करने की योजना बना रही है।

वहीं, हाल में ही HMD Global के नोकिया कंपनी ने भी एक लिस्ट जारी की थी जिसमें कंपनी के उन सभी स्मार्टफोन के नाम मौजूद थे, जिन्हें एंड्रॉयड पाई का अपडेट मिलेगा। इसके अलावा वनप्लस और हुवावे ने भी इस अपडेट को अपने स्मार्टफोन में रिलीज करने का वादा किया है। हुवावे ने कई स्मार्टफोन में इसे टेस्ट करना शुरू कर दिया है।

HTC के ये चार हैंडसेट्स होंगे अपडेट

स्मार्टफोन मेकर कंपनी एचटीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए पुष्टि की कि HTC के चार हैंडसेट्स - HTC U12+, U11+, U11 और U11 Life में जल्द ही लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम की अपडेट मिल जाएगी। U11 Life को ये अपडेट एंड्रॉयड वन प्रोग्रोम के तहत मिलेगी।

इन स्मार्टफोन्स को भी मिलेगा Android Pie का अपडेट 

गौरतलब है कि चीनी कंपनी वीवो ने पहले ही जानकारी दे दी है कि Vivo X21 और दूसरे प्रीमियम हैंडसेट्स में अक्टूबर या नंवबर तक एंड्रॉयड 9.0 पाई मिलना शुरु हो जाएगा। इसके साथ ही दूसरी चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी के Xiaomi Redmi Note 4, Redmi 4, Mi 3 और Mi 4 हैंडसेट को भी एंड्रॉयड 9.0 पाई का पोर्ट प्राप्त हुआ है। दूसरी स्मार्टफोन्स कंपनियां जैसे वनप्लस और ओप्पो की बात करें तो ये कंपनियां भी एंड्रॉयड बीटी प्रोग्रोम में रजिस्टर हो चुकी है और ऐसा माना जा रहा है कि ये कंपनियां भी जल्द ही एंड्रॉयड 9.0 पाई पाने वाली स्मार्टफोन कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगी।

Web Title: Android Pie update for users of these Smartphones soon, confirms company

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे