रिलायंस जियो ने देश के 72 शहरों में शुरू की 5जी सेवाएं, चेक करें लिस्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: January 6, 2023 03:32 PM2023-01-06T15:32:16+5:302023-01-06T15:33:27+5:30

जियो ने एक बयान में कहा कि लॉन्च मध्य प्रदेश में जियो ट्रू 5जी कवरेज को मजबूत करता है, इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस और इन्वेस्ट एमपी-ग्लोबल इन्वेस्टर समिट जैसे प्रतिष्ठित कार्यक्रमों के अनावरण के करीब है।

72 Indian cities have now access to Jio 5G services | रिलायंस जियो ने देश के 72 शहरों में शुरू की 5जी सेवाएं, चेक करें लिस्ट

रिलायंस जियो ने देश के 72 शहरों में शुरू की 5जी सेवाएं, चेक करें लिस्ट

Highlightsरिलायंस जियो ने कहा कि वह भोपाल और इंदौर सहित मध्य प्रदेश के सभी बड़े शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने वाला मध्य प्रदेश का पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है।रिलायंस जियो ने 72 शहरों में शुरू की 5जी सेवाएं।

मुंबई: रिलायंस जियो ने शुक्रवार को ग्वालियर, जबलपुर, लुधियाना और सिलीगुड़ी जैसे चार और शहरों में अपनी 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की, जिससे जियो की 5जी सेवाओं वाले शहरों की कुल संख्या 72 हो गई। सेवा प्रदाता ने कहा कि जियो ट्रू 5जी तीव्र गति से चल रहा था और इनमें से अधिकांश शहरों में मौजूद होने वाली एकमात्र 5जी सेवा थी, जो जियो उपयोगकर्ताओं को प्रौद्योगिकी के परिवर्तनकारी लाभ प्रदान करती थी।

जियो ने एक बयान में कहा कि लॉन्च मध्य प्रदेश में जियो ट्रू 5जी कवरेज को मजबूत करता है, इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस और इन्वेस्ट एमपी-ग्लोबल इन्वेस्टर समिट जैसे प्रतिष्ठित कार्यक्रमों के अनावरण के करीब है। इसके साथ रिलायंस जियो ने कहा कि वह भोपाल और इंदौर सहित मध्य प्रदेश के सभी बड़े शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने वाला मध्य प्रदेश का पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है।

बयान के अनुसार, जियो लुधियाना में 5जी सेवाओं को लॉन्च करने वाला एकमात्र ऑपरेटर भी है, जिससे पंजाब में अपने ट्रू 5जी कवरेज को तेजी से मजबूत किया गया, जिसे पिछले सप्ताह लॉन्च किया गया था। कंपनी ने कहा कि इन शहरों में उसके उपयोगकर्ताओं को शुक्रवार से बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस से अधिक (गीगाबिट प्रति सेकंड) स्पीड पर असीमित डेटा का अनुभव करने के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

एएनआई ने रिलायंस के हवाले से कहा, "जियो ने इस साल 4 अक्टूबर को पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सिस्टम (5जी) सेवाएं दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और कोलकाता में लॉन्च की, जबकि इसे नाथद्वारा और चेन्नई में 22 अक्टूबर को लॉन्च किया गया था। कंपनी ने यह भी उल्लेख किया कि सेवा प्रदाता ने 10 नवंबर को बेंगलुरु और हैदराबाद में 5जी सेवाएं शुरू कीं, जबकि इसे अगले दिन गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में लॉन्च किया गया।"

Web Title: 72 Indian cities have now access to Jio 5G services

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे