Weekly Horoscope Nov.09 to Nov.15 2020: इन राशियों के लिए खास होगी यह दिवाली, जानिये अपना साप्ताहिक राशिफल

By गुणातीत ओझा | Published: November 8, 2020 09:17 PM2020-11-08T21:17:25+5:302020-11-09T10:46:18+5:30

सप्ताह में क्या करना सही रहेगा और किन बातों से सावधान रहना है इसका अंदाजा साप्ताहिक राशिफल से आसानी से लगाया जा सकता है।

weekly horoscope november 09 november to 15 2020 weekly rashifal saptahik rashifal november 9 se 15 november 2020 | Weekly Horoscope Nov.09 to Nov.15 2020: इन राशियों के लिए खास होगी यह दिवाली, जानिये अपना साप्ताहिक राशिफल

जानें अपना साप्ताहिक राशिफल।

Highlightsयह सप्ताह कई राशियों के जीवन में बदलाव ला सकता है।इस दीपावली पर कई राशि के जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है।

सप्ताह की शुरुआत राशिफल के हिसाब से करने से सप्ताह का अंत भी अच्छा होता है। सप्ताह में क्या करना सही रहेगा और किन बातों से सावधान रहना है इसका अंदाजा साप्ताहिक राशिफल से आसानी से लगाया जा सकता है। इससे हमें होने वाले फायदे और नुकसान का भी अंदाजा लग जाता, जिससे हम अपना हर कदम सुनियोजित ढंग से उठा सकते हैं। आइये आपको बताते हैं यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है और आपको क्या-कुछ देकर जाएगा।

(weekly horoscope from 9 to 15 november 2020)

मेष-साप्ताहिक राशिफल (Aries weekly horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा बीतने वाला है। इस सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए अच्छे योग बन रहे हैं, जिसके चलते आपकी मौजूदा समस्याएं हल हो सकती हैं। प्रेम-संबंधों से जुड़े पहलुओं में आपको सफलता मिल सकती है। व्यापारी वर्ग के जातकों को अपने व्यापार से अच्छी मात्रा में लाभ की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में राहत मिल सकती है। अचानक धन लाभ की स्थितियां सामने आ सकती हैं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह आपके बहुत काम आने वाली है। वाद-विवाद से बचकर आपकी कई दिक्कतों को टाल सकते हैं।

वृषभ-साप्ताहिक राशिफल (Taurus weekly horoscope)

यह सप्ताह के आपके लिए लाभकारी होगा। इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों को अपने रुके हुए कार्यों को निपटाने में आसानी मिलेगी। कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। संतान के साथ आप बढ़िया समय गुजार कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में राहत महसूस कर सकते हैं। धन लाभ की प्राप्ति के अच्छे आसार बन सकते हैं।कमर-दर्द की समस्या हो सकती है इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ससुराल पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपको पुरानी यादें ताजा करने का मौका मिलेगा।

मिथुन -साप्ताहिक राशिफल (Gemini weekly horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छे और लाभकारी बदलावों से भरा हो सकता है। इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक को कार्यस्थल और निजी जीवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। प्रेम-संबंधों को लेकर स्थितियां अच्छी हो सकती हैं तथा कुछ जातकों को विवाह की मंजूरी मिल सकती है। धन लाभ की प्राप्ति के अवसर मिल सकते हैं। संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। विद्यार्थी वर्ग को अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी। व्यापारी वर्ग के लोगों की आम्दनी बेहतर होने वाली है।

कर्क - साप्ताहिक राशिफल (Cancer weekly Horoscope)

आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों को किसी पुरानी समस्या में निजात मिल सकती है। जमीन-जायदाद से संबंधित कार्यों में आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह आप साज-सज्जा के ऊपर अधिक खर्च कर सकते हैं। घर के लिए किसी प्रकार के सामान की खरीदारी कर सकते हैं। जरूरत के हिसाब से खर्च करेंगे तो धन का आभाव महसूस नहीं करेंगे। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है इसलिए सावधान रहें और किसी बहस में पड़ने से बचें। 

सिंह -साप्ताहिक राशिफल  (Leo weekly Horoscope)

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह खुशखबरी मिल सकती है। इस सप्ताह सिंह राशि के जातक अपने आपको ऊजार्वान महसूस करेंगे। अपने पराक्रम के सहारे आप कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे। आपके अटके हुए धन के मिलने के आसार बन सकते हैं। इस सप्ताह आपको भाई-बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। जो जातक नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे कार्य की सराहना होगी। सुखों में वृद्धि होगी और अपने रहन-सहन पर ज्यादा ध्यान देंगे।

कन्या -साप्ताहिक राशिफल  (Virgo weekly Horoscope)

कन्या राशि के जातकों की कई चिंता इस सप्ताह दूर हो सकती है। इस सप्ताह कन्या राशि के जातक को कई कार्यों के द्वारा धन लाभ हो सकता है। वैवाहिक जीवन के लिए ये सप्ताह बहुत अच्छा जा सकता है। व्यापारिक लोगों को लाभ मिल सकता है और अपने व्यापार में नए कार्य शामिल कर सकते हैं। पढ़ाई कर रहे जातकों को कुछ परेशानियां मिल सकती हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में वृद्धि के अच्छे योग हैं। वाद-विवाद से बचने की जरूरत है। बहस में पड़कर आप अपना नुकसान कर सकते हैं।

तुला -साप्ताहिक राशिफल (Libra weekly Horoscope)

इस सप्ताह तुला राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस सप्ताह दिवाली के चलते आप अपने लिए कुछ कपड़े तथा इलेक्ट्रॉनिक आइटम की खरीदारी पर खर्चा कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में एक दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ सकता है। आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी के अच्छे अवसर बन सकते हैं। पहले से चल रही कोई बीमारी ठीक होती नजर आएगी। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बाधा नहीं आने वाली है। किसी मित्र के सहयोग से आप अपना बड़ा काम निपटा सकते हैं।

वृश्चिक - साप्ताहिक राशिफल (Scorpio weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए नए अनुभवों वाला साबित हो सकता है। इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों का ज्यादा से ज्यादा समय यात्रा में बीत सकता है। नए लोगों से संपर्क हो सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। दिवाली के चलते अपने लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं। व्यापारिक तथा नौकरी वर्ग के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित हो सकता है। धन की स्थिति अच्छी बन सकती है। परिवार में खुशहाली रहेगी, संतान की तरफ से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

धनु -साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए बेहद ही लकी साबित होने वाला हो सकता है। इस सप्ताह धनु राशि के जातक के मान-सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है। भाग्य के सहयोग के चलते आपके कार्य पूर्ण होंगे। नौकरी तथा व्यापार की तलाश में भटक रहे जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है। व्यापार से संबंधित लोगों को धन लाभ की प्राप्ति के योग हैं। पढ़ाई कर रहे जातकों को अच्छे समाचार प्राप्त हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है। परिवार के तरफ से अच्छा समाचार मिल सकता है। लाइफ पार्टनर के साथ वाद विवाद होने से आप उलझन में रह सकते हैं।

मकर -साप्ताहिक राशिफल  (Capricorn weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा तो रहेगा लेकिन कुछ जटिलताओं का भी सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह मकर राशि के जातक को आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। धार्मिक कार्य में झुकाव बढ़ सकता है। संतान के प्रति प्रेम बढ़ सकता है तथा उनके द्वारा सहयोग मिल सकता है। इस सप्ताह आप नसों से संबंधित किसी बीमारी से परेशान रह सकते हैं। सुख-सुविधाओं की चीजों पर खर्च कर सकते हैं। नए लोगों के साथ संपर्क बढ़ सकते हैं जो लाभदायक रहेंगे।

कुंभ -साप्ताहिक राशिफल (Aquarius weekly Horoscope)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा बीतेगा। इस सप्ताह कुंभ राशि के जातक को भाग्य पूर्ण सहयोग प्रदान करने वाला रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को लाभ की प्राप्ति हो सकती है तथा कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। भाइयों के साथ मनमुटाव हो सकता है। छात्रों के लिए सप्ताह अच्छा बना रहेगा। सेहत को लेकर कोई लापरवाही न करें। व्यापार के क्षेत्र में लाभ के योग बन रहे हैं।

मीन -साप्ताहिक राशिफल (Pisces weekly Horoscope)

इस सप्ताह मीन राशि के जातक को पुराने किसी निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है। सप्ताह के मध्य भाग से आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। व्यापार और जीवनसाथी से लाभ मिलेगा। सप्ताह के अंतिम भाग में कोई मानसिक और शारीरिक तकलीफ मिल सकती है, इसलिए सचेत रहें और वाणी पर संयम रखें। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह आप नए काम की शुरुआत कर सकते हैं।

Web Title: weekly horoscope november 09 november to 15 2020 weekly rashifal saptahik rashifal november 9 se 15 november 2020

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे