Vastu Shastra: घर के बाथरूम में जरूर रखें इस खास रंग की बाल्टी, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

By मेघना वर्मा | Published: December 13, 2019 07:48 AM2019-12-13T07:48:44+5:302019-12-13T07:48:44+5:30

बाथरूम में बहुत तरह की एनर्जी होती है जो हमारे जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव डालती है।

vastu tips for bathroom in hindi, keep these things in mind while use your bathroom | Vastu Shastra: घर के बाथरूम में जरूर रखें इस खास रंग की बाल्टी, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Vastu Shastra: घर के बाथरूम में जरूर रखें इस खास रंग की बाल्टी, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Highlightsआपके बाथरूम में कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना जरूरी है।वास्तु शास्त्र में रंगों का भी खास ध्यान रखा जाता है।

किसी भी नए घर को खरीदने से पहले या घर को सजाने से पहले लोग वास्तुशास्त्र का ध्यान जरूर रखते हैं। कौन सा सामान किस दिशा में रखा जाना चाहिए। किस दिशा में बेडरूम या किचन होना चाहिए आदि चीजों को लोग जरूर देखते हैं। सिर्फ यही नहीं वास्तु शास्त्र में रंगों का भी खास ध्यान रखा जाता है। घर के हर हिस्से के लिए वास्तु शास्त्र के अपने अलग टिप्स होते हैं। 

आज हम आपको घर के बाथरूम के लिए वास्तु के टिप्स को बताने जा रहे हैं। जिसमें आपके बाथरूम में कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना जरूरी है। आप भी जानिए क्या है वो खास बातें।

बाथरूम के लिए वास्त्रुशास्त्र

1. इस रंग की बाल्टी जरूर होनी चाहिए

वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर के बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी जरूर होना चाहिए। बाथरूम में बहुत तरह की एनर्जी होती है जो हमारे जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव डालती है। इसी अशुभ प्रभाव को खत्म करने के लिए नीले रंग की बाल्टी को बाथरूम में जरूर रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है। आप चाहें तो बाथरूम में टाइल्स नीले रंग का लगवा सकते हैं। 

2. होता है धन का आगमन

वास्तु के अनुरूप बाथरूम में नीली बाल्टी को कभी खाली नहीं छोड़ना चाहिए। बाल्टी में हमेशा आधा भरा पानी रखना चाहिए। अगर ये संभव नहीं तो बाल्टी को कभी भी खुला मुंह नहीं रखना चाहिए। उसे हमेशा उलट कर रखना चाहिए। वास्तु के मुताबिक ऐसा करने से आपका घर हमेशा धनो-धान्य से भरा रहता है। 

3. शनि और राहु से राहत दिलाता है नीला रंग

वास्तु शास्त्र के मुताबिक नीला रंग राहु और शनि से राहत दिलाता है। अगर किसी की कुंडली में वास्तु दोष हो तो आप अपने बाथरूम में नीला रंग का इस्तेमाल जरूर करें। खासतौर पर बाथरूम में रखी बाल्टी नीले रंग की ही इस्तेमाल करें। इससे आपकी राहु की समस्या दूर होती है।

Web Title: vastu tips for bathroom in hindi, keep these things in mind while use your bathroom

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे