7 जून, 2019 राशिफल: वृश्चिक राशि के लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 7, 2019 06:12 AM2019-06-07T06:12:59+5:302019-06-07T06:12:59+5:30

मकर राशि वाले अपनी दक्षता और कुशलता के कारण नई सफलता की ओर बढ़ेंगे। कम मेहनत में आप ज्यादा बड़े और मुश्किल काम खत्म करेंगे।

today's horoscope, aaj ka rashifal, 7 june raashifal, 7th june 2019 horoscope in hindi, 12 zodiac sign astrological predictions | 7 जून, 2019 राशिफल: वृश्चिक राशि के लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

7 जून, 2019 राशिफल

Highlights7 जून, 2019 का राशिफल: वृश्चिक राशि वालों को सावधानी बरतने की है जरूरततुला राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियों वाला होगा, दोस्तों और अपने प्यार के साथ अच्छा समय गुजरेगा

आज का दिन कुल मिलाकर सभी राशि वालों के लिए अच्छा साबित होने वाला है। हालांकि, वृश्चिक राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। वहीं, सिंह राशि वालों के लिए आज मुनाफे का योग बन रहा है। यहां जानिए, सभी राशियों के 7 जून का राशिफल

मेष- आज आप थोड़े भावुक और असहाय महसूस करेंगे। आप अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने के लिए अत्यधिक कोशिश भी करेंगे। आप भविष्य के लिए एक रिश्तों में एक प्रतिबद्धता चाहते हैं। इस लिहाज से आप एक मजबूत, लंबे समय तक निभाई जाने वाली बॉन्डिंग कायम रखने में कामयाब भी होंगे। 

वृषभ- आज आपके लिए चीजें और मुश्किल और उलझ जाएंगी। आज आप निराशा के लिए और नई चुनौती के लिए भी खुद को तैयार रखिये। भले ही कोई मुद्दा कितना भी बड़ा हो, आपकी क्षमता और चतुरता के कारण आप इनसे निपटने में कामयाब होंगे। बस अपना ध्यान बनाये रखिये और लक्ष्य पर नजर रखें। बस आपको इतना ही करने की जरूरत है। आप तमाम मुश्किलों से बाहर आ जाएंगे।

मिथुन- आज आप पुराने ख्यालों में खो जाएंगे। कई पुरानी बातें और बिछड़े हुए दोस्त आपको याद आएंगे। हालांकि, आप अपने भूत को अपने भविष्य पर हावी होने से रोकने की कोशिश कीजिए। दिन कुल मिलाकर आपके लिए अच्छा होगा।

कर्क- आज आप उत्साहित हैं और कई सारी चीजें करना चाहते हैं। आप बिना सोचे कई सारे काम भी आज करेंगे लेकिन इसके बावजूद आपको कुछ खास नुकसान नहीं होगा। आज शाम आपकी ज्यादा बेहतर गुजरेगी और घर में अच्छी पार्टी करेंगे।

सिंह- आप आपको वित्तीय फायदा होने की संभावना है। खासकर अगर आपने शेयर बाजार या कहीं और पैसा लगाया है तो मुनाफे का योग बन रहा है। पुराने कर्ज भी आज आप खत्म करने में कामयाब हो सकते हैं। मनोरंजन पर आप आज कुछ पैसे खर्च करेंगे। 

कन्या- आप लंबे समय से काम करते-करते थक गये हैं और आपको अब ब्रेक की जरूरत है। आज आप अपने दोस्तों के साथ कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं।

तुला- आज आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। दिन खुशनुमा होगा और अपने प्यार के साथ रोमांटिक समय व्यतीत करेंगे। आप दोनों में बेहतर सामंजस्य दिखेगा। यह अच्छा भी है और इसलिए आप इस पल को जरूर पूरे उमंग के बिताये। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आगे के कुछ दिन काफी व्यस्तता वाले होने वाले हैं।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए थोड़ा नीरस जैसा है। काम का दबाव होगा और इसलिए आज का दिन आपके लिए थकाने वाला भी होगा। आज आप चिढ़े हुए भी होंगे। ऐसे में आप शाम को अपने पसंदीदा व्यक्ति, प्रेमी या प्रेमिका के साथ कुछ समय गुजारेंगे और खराब दिन के अनुभव को पीछे छोड़ने में कामयाब होंगे।

धनु- एक पेशेवर के तौर पर आप आज और निखरेंगे। काम में आज आपका कोई जवाब नहीं होगा। सबकुछ आप पूरी प्रतिबद्धता और ज्यादा जिम्मेदारी से करेंगे। आज काम से आप दूसरे लोगों को भी प्रभावित करने में कामयाब होंगे और इसका फायदा भी भविष्य में आपको मिलेगा। 

मकर- आपकी दक्षता और कुशलता आज आपको नई सफलता की ओर ले जाएगी। कम मेहनत में आप ज्यादा बड़े और मुश्किल काम खत्म करेंगे। आज का दिन पूरे उल्लास और उमंग के साथ बिताये क्योंकि हो सकता है कि कल का दिन आज की तरह न हो। आज आप आसपास के लोगों में ज्यादा लोकप्रिय भी होंगे और सब आपकी प्रशंसा करेंगे। आप अपने हाजिरजवाब और ह्यूमर से भी लोगों को प्रभावित करेंगे।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए थोड़ा बोझिल हो सकता है। यह आपके चारों ओर के लोगों के लिए भी हैरान करने वाला होगा। हिम्मत नहीं हारे और आज जो मुश्किल काम आज आपके सामने आये, उसे धैर्य के साथ खत्म करने की कोशिश करें।

मीन- आज आप अपने बौद्धिक स्तर का भरपूर इस्तेमाल अपने काम में करेंगे। आपका भरोसा और विश्वास आज आपके सारे कामों को खत्म करने में मदद करेगा। आज आप अपने काम से ज्यादा दूसरे ज्ञान की बातों में दिलचस्पी दिखाएंगे। हालांकि, इसके बावजूद आप कोशिश करें कि अपनी जिम्मेदारियों को नजरअंदान नहीं करे। 

English summary :
Today's 7th June Horoscope For all 12 Zodiac Sign Astrology Prediction in Hindi: day is going to be good for all those people. However, those who have a Scorpio need to be careful. At the same time, the sum of profits for the Leo is going to become a reality today. Here, the horoscope of all the signs of June 7.


Web Title: today's horoscope, aaj ka rashifal, 7 june raashifal, 7th june 2019 horoscope in hindi, 12 zodiac sign astrological predictions

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे