शुक्रवार को मां लक्ष्मी रहती हैं मेहरबान, इस उपाय से बन सकते हैं नौकरी के प्रबल योग

By धीरज पाल | Published: January 11, 2018 06:15 PM2018-01-11T18:15:17+5:302018-01-11T18:44:00+5:30

नौकरी पाने या बेहतर ऑप्शन के लिए भाग्येश का रत्न धारण करें। यह रत्न धारण करने से नौकरी संबंधी समस्याएं कम हो जाएंगी।

Take these measures to make goddess lakshmi happy on friday | शुक्रवार को मां लक्ष्मी रहती हैं मेहरबान, इस उपाय से बन सकते हैं नौकरी के प्रबल योग

शुक्रवार को मां लक्ष्मी रहती हैं मेहरबान, इस उपाय से बन सकते हैं नौकरी के प्रबल योग

बेरोजगारी भारत की सबसे बड़ी समस्या है। एक तरफ जहां सरकार रोजगार के नए रास्ते खोल रही है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों की बेरोजगारी कम नहीं हो रही है। लोग रोजगार के लिए कई रास्ते आजमाते हैं लेकिन उन्हें अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है। ऐसे में यहां कुछ ज्योतिष के उपाय बताए जा रहे हैं जिससे आपका भाग्य बदल सकता है और आपको नौकरी मिल सकती है। शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। इस दिन मां लक्ष्मी की कृपा उनके भक्तों पर बनी रहती है।

नौकरी पाने के लिए करें ये उपाय- 

1. नौकरी पाने के लिए आप हर रोज गायत्री मंत्र का पाठ करें। सफलता न मिलना, कम आमदनी होने पर इस मंत्र का जाप भाग्‍य जगाता है। गायत्री मंत्र इस प्रकार है - ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्।  
अर्थात् हमें प्रार्थना करते हुए माता से हमारी बुद्धि को जगाने का वरदान मांगना चाहिए ताकि हम शुभ कार्यों की ओर प्रेरित हो सकें।  

2. शास्‍त्रों में दसमुखी रुद्राक्ष को भगवान विष्णु का स्वरुप माना जाता है। इस रुद्राक्ष के लिए मान्‍यता है कि धारण करने पर नौकरी मिलने की समस्‍या दूर होती है। संतान प्राप्ति की कामना रखने वालों को भी इस रुद्राक्ष को जरूर धारण करना चाह‍िए। यह सभी बाधाओं को दूर कर सुख-समृद्धि दिलाता है।

3. करियर में आगे बढ़ने के लिए सूर्य को जल देने का नियम बनाएं। सूर्य पूजन से आत्मविश्वास बढ़ता है और आप एक्‍ट‍िव भी रहते हैं। ये बातें आपका प्रभाव बढ़ाती हैं जिससे आप तरक्‍की की ओर अग्रसर होते हैं। 

4. नौकरी पाने या बेहतर ऑप्शन के लिए भाग्येश का रत्न धारण करें। यह रत्न धारण करने से नौकरी में आने वाली हर समस्याएं खत्म हो जाएंगी। आपकी नौकरी के योग खुलने शुरू हो जाएंगे।

5. मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं या आगे बढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए श्री यंत्र की पूजा जरूर करनी चाहिए। यह धन की देवी मां लक्ष्मी का यंत्र है। शुक्रवार के दिन श्री यंत्र की पूजा करने पर मां लक्ष्‍मी की कृपा मिलती है। स्फटिक के पिरामिड वाले श्री यंत्र को अपने घर में गुलाबी कपड़े या फिर छोटी सी चौकी पर स्थापित कर लें।

Web Title: Take these measures to make goddess lakshmi happy on friday

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे