Surya Gochar 2022: 15 जून से चमक सकती है इन 3 राशि वालों की किस्मत, मिथुन राशि में आ रहे हैं सूर्य देव

By रुस्तम राणा | Published: June 13, 2022 02:51 PM2022-06-13T14:51:12+5:302022-06-13T14:51:12+5:30

प्रत्येक ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद अपनी चाल बदलते हैं, इसी क्रम में सूर्य ग्रह भी हर महीने में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। 15 जून, बुधवार को सूर्य ग्रह वृष राशि से मिथुन राशि में गोचर करेंगे।

surya Gochar 2022 sun transit on 15 june in gemini sign these 3 zodiac may shine | Surya Gochar 2022: 15 जून से चमक सकती है इन 3 राशि वालों की किस्मत, मिथुन राशि में आ रहे हैं सूर्य देव

Surya Gochar 2022: 15 जून से चमक सकती है इन 3 राशि वालों की किस्मत, मिथुन राशि में आ रहे हैं सूर्य देव

Surya Gochar 2022 June 15: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। जिस प्रकार प्रत्येक ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद अपनी चाल बदलते हैं, इसी क्रम में सूर्य ग्रह भी हर महीने में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। 15 जून, बुधवार को सूर्य ग्रह वृष राशि से मिथुन राशि में गोचर करेंगे।

सूर्य ग्रह तेज, ऊर्जा, क्रोध, राजा, नेतृत्व, पिता, आत्मा, मान-सम्मान, पद प्रतिष्ठा, सरकारी जॉब आदि के कारक माने जाते हैं। वहीं मिथुन राशि बुध ग्रह की राशि है। बुध और सूर्य में मित्रता का भाव है। दोनों मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करते हैं। बुध ग्रह, संचार, बुद्धि, विवेक, चातुर्यता, गणना आदि का कारक है। ऐसे में सूर्य देव का बुध की राशि में आना 3 राशियों के लिए बेहद फायदेमंद होगा। 

सूर्य ग्रह के वृषभ राशि में गोचर से इन 3 राशियों को होगा बंपर लाभ

वृष राशि: आपकी राशि से सूर्य देव दूसरे भाव में गोचर करेंगे। इससे आप धन की बचत कर पाने में सफल होंगे। आपको आकस्मिक धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको इस गोचर का भरपूर लाभ मिलेगा। आपकी प्रमोशन हो सकता है। घर में भी चहल पहल देखने को मिलेगी। आपकी वाणी में उग्रता देखने को मिल सकती है, जिसका आपको ध्यान रखना होगा।

सिंह राशि: यह गोचर आपके लिए बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। लाभ में सूर्य देव आपको कई क्षेत्र में लाभ पहुंचाएंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र में उपलब्धि हासिल करेंगे। विभिन्न स्रोतों से आपको धनलाभ संभव है। इस समय आपकी इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है। यह समय किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए अच्छा है और ऐसा करना इस दौरान आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकता है।

कन्या राशि: आपके लिए यह गोचर किसी वरदान से कम नहीं होगा। आपकी राशि से दशम भाव सूर्य देव का आना आपके लिए अति उत्तम होगा। कार्य की दिशा में आप सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ेंगे। नौकरी में प्रमोशन की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। पिताजी से आपके रिश्ते मधुर होंगे, पिताजी को किसी तरह की उपलब्धि भी हासिल हो सकती है। 

Web Title: surya Gochar 2022 sun transit on 15 june in gemini sign these 3 zodiac may shine

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे