साढ़ेसाती से हैं परेशान तो अभी शुरू करें ये 5 आसान उपाय, शनिदेव के प्रकोप से मिलेगा छुटकारा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 24, 2020 12:49 PM2020-01-24T12:49:18+5:302020-01-24T12:49:18+5:30

शनि देव ने ढाई साल बाद एक बार फिर अपनी राशि बदल ली है और वे मकर राशि में आ चुके हैं। इसका सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। जानें शनि के प्रकोप से कैसे छुटकारा पाएं।

Shani transit, Sadhesati effects on zodiac signs and its remedies, upay | साढ़ेसाती से हैं परेशान तो अभी शुरू करें ये 5 आसान उपाय, शनिदेव के प्रकोप से मिलेगा छुटकारा

शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए उपाय

Highlightsशनि देव का राशि परिवर्तन, मिथुन और तुला राशि के जातकों पर ढैय्या का प्रभाव होगामिथुन, तुला और कुम्भ राशि के लिए आने वाले दिन संघर्षपूर्ण, करें ये उपाय

Shani Transit: शनि देव के राशि परिवर्तन से अगले ढाई साल सभी जातकों के लिए उथलपुथल वाले रहने वाले हैं। शनि देव करीब 29 बाद अपनी मूल राशि मकर में पहुंचे हैं। शनि के इस राशि परिवर्तन से जहां वृषभ और कन्या राशि वाले जातक ढैय्या से मुक्त होंगे वहीं मिथुन और तुला राशि के जातकों पर ढैय्या का प्रभाव होगा। 

मिथुन, तुला और कुम्भ राशि के लिए आने वाले दिन संघर्षपूर्ण रहने वाले हैं। शनि के इस राशि परिवर्तन के बाद अगर आपकी राशि पर भी साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव पड़ने जा रहा है, तो इन आसान तरीकों से आप शनि देव को खुश कर सकते हैं।

- अगर आप साढ़ेसाती से परेशान हैं तो 1-14 मुखी रुद्राक्ष माला आपको धारण करनी चाहिए। इससे शनिदेव के प्रकोप से राहत मिलेगी। साथ ही इस अवधि में रोज शनिदेव के चरणों का भी दर्शन कीजिए।

- अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो अभी ही नियमित रूप से सुंदरकांड का पाठ शुरू कर दें। साथ ही गुरुवार के दिन गाय को आटे के पेड़े पर हल्दी लगाकर खिलाएं। गुड़ और चने की दाल भी खिलाएं। इससे शनि देव के प्रकोप से राहत मिलेगी।

- नौकरी में परेशानी आ रही है तो भी प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें। पाठ की शुरुआत शनिवार से ही करें और शुक्रवार को उसका समापन करें।

- विवाह में परेशानी आ रही है तो गणपति, लक्ष्मी, भैरव और हनुमान जी की अराधना करें। ऐसा करने से शनि दोष खत्म होता है और शादी के योग बनते लगते हैं।

- शनि ग्रह को शांत करने के लिए शनिवार को सरसों के तेल का दान करें। साथ ही हनुमान स्रोत, हनुमान मंत्र, हनुमानाष्टक का पाठ भी करें।

Web Title: Shani transit, Sadhesati effects on zodiac signs and its remedies, upay

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे