Vrishchik Rashifal 2022: वृश्चिक राशिवालों के लिए कैसा रहेगा नया साल 2022, जानें किन क्षेत्रों में मिलेगी सफलता

By रुस्तम राणा | Published: December 7, 2021 11:54 AM2021-12-07T11:54:34+5:302021-12-07T11:57:34+5:30

वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार, वश्चिक राशि के जातकों के लिए नया वर्ष 2022 काफी शुभ संकेत दे रहा है। इस साल आप करियर के क्षेत्र में कोई बड़ी कामयाबी हासिल कर सकते हैं। आइए पढ़ते हैं वृश्चिक राशिफल 2022 विस्तार से। 

Scorpio Horoscope 2022 prediction in Hindi | Vrishchik Rashifal 2022: वृश्चिक राशिवालों के लिए कैसा रहेगा नया साल 2022, जानें किन क्षेत्रों में मिलेगी सफलता

वृश्चिक राशिफल 2022

वृश्चिक राशिचक्र की आठवीं राशि है जिसका स्वामी मंगल ग्रह है। इस राशि के जातक स्वभाव से तेज होते हैं। इन्हें गुस्सा जल्दी आता है। गुस्सैल स्वभाव के कारण कई बार इनका झगड़ा हो जाता है। हालांकि खेलकूद में ये आगे होते हैं। वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार, वश्चिक राशि के जातकों के लिए नया वर्ष 2022 काफी शुभ संकेत दे रहा है। इस साल आप करियर के क्षेत्र में कोई बड़ी कामयाबी हासिल कर सकते हैं। आइए पढ़ते हैं वृश्चिक राशिफल 2022 विस्तार से। 

करियर-व्यापार

करियर-व्यापार में आपको तरक्की के कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। आपको अपनी ड्रीम जॉब मिल सकती है। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस वर्ष नौकरी मिलने की संभावना है। करियर व्यापार के क्षेत्र में आपको नए अवसर मिलेंगे और इन्हें भुनाने में भी आप सफल होंगे। इस साल सितारे आपके पक्ष में हैं, इसलिए अधिक से अधिक लाभ उठाने का प्रयास करें। 

आर्थिक पक्ष

नए साल में आपका आर्थिक पक्ष मजबूत दिखाई दे रहा है। करियर-व्यापार के माध्यम से अच्छा धन अर्जित करेंगे। अप्रैल से सितंबर के बीच प्रॉपर्टी खरीदने में आपको सफलता मिल सकती है। आपके लिए आय के नए स्रोत खुल सकते हैं और इस वर्ष संपत्ति खरीदने की संभावना भी कम है। इस वर्ष बृहस्पति ग्रह की स्थिति के कारण धन प्राप्त करने में मदद करती रहेगी और किसी शुभ घटना के कारण परिवार में कुछ खर्च होने की भी प्रबल संभावना है।

वैवाहिक और प्रेम जीवन

वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां अनुकूल होंगी। जीवनसाथी से नए वर्ष में कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी। प्रेम जीवन में भी आनंद आएगा। वर्ष की शुरूआत में लव पार्टनर को कोई कीमती तोहफा दे सकते हैं। साल के मध्य में रिलेशनशिप में उतार-चढ़ाव के आने की संभावना रहेगी, किंतु वर्ष के अंत में शादी योग्य जातकों का प्रेम विवाह सकता है।

स्वास्थ्य

सेहत के नजरिए से वर्ष 2022 वृश्चिक राशिवालों के लिए मिलाजुला रहने के संकेत कर रहा है। राहु के के कारण शुरूआत दो महीने आपको संभलकर रहना होगा। खासकर इस अवधि में अपने खान-पान पर अधिक सावधानी बरतें। आमतौर पर यह साल आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा। अपनी सेहत को दुरूस्त बनाए रखने के लिए रोजाना सुबह योग व व्यायाम करते हें। मानसिक शांति के लिए प्राणायाम का सहारा भी लिया जा सकता है। 

उपाय

Web Title: Scorpio Horoscope 2022 prediction in Hindi

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे