Mars Transit 2020: कल मंगल कर रहा है कुंभ राशि में प्रवेश, इन 3 राशि वालों की जिंदगी पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

By मेघना वर्मा | Published: May 3, 2020 10:13 AM2020-05-03T10:13:06+5:302020-05-03T10:13:06+5:30

इस महीने में मंगल ग्रह की चाल बदल रही है। मंगल ग्रह का प्रभाव भी राशियों पर पड़ने वाला है। 

mars transit 2020 mangal rashi parivartan 2020 in kumbh know its effects on rashi people, zodiac sign | Mars Transit 2020: कल मंगल कर रहा है कुंभ राशि में प्रवेश, इन 3 राशि वालों की जिंदगी पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

Mars Transit 2020: कल मंगल कर रहा है कुंभ राशि में प्रवेश, इन 3 राशि वालों की जिंदगी पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

Highlightsइस साल 4 मई को मंगल ग्रह, कुंभ में प्रवेश करने जा रहा है। मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी माना जाता है।

ग्रहों की चाल और नक्षत्र का असर इंसान की जिंदगी पर पड़ता है। कोई शुभ कार्य करना हो या किसी भी तरह का कार्य सभी पर ग्रहों का असर पड़ता है। इस महीने में मंगल ग्रह की चाल बदल रही है। मंगल ग्रह का प्रभाव भी राशियों पर पड़ने वाला है। 

इस साल 4 मई को मंगल ग्रह, कुंभ में प्रवेश करने जा रहा है। मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी माना जाता है। मंगल दोष से पीड़ित जातकों को विवाह में परेशानी से लेकर दरिद्रता तक का सामना करना पड़ता है। इस ग्रह का राशि परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। 

इस साल 4 मई को रात 9 बजनकर चार मिनट पर मंगल ग्रह कुंभ में प्रवेश करने जा रहा है। इससे चाल परिवर्तन से कई राशियों पर फर्क पड़ेगा मगर कुछ राशियां ऐसी होंगी जिनके ऊपर इसका गलत प्रभाव पड़ेगा। आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो राशियां-

1. सिंह राशि

सिहं राशि वाले हमेशा सेंटर ऑफ अट्रैक्शन में रहना पसंद करते हैं। लोग उनकी तारीफ करते रहे ये उन्हें पसंद है। इस बार राशि परिवर्तन से सिंह राशि वालों पर उल्टा प्रभाव पड़ेगा इसलिए अपने गुस्से पर नियंत्रण जरूर रखें। वाणी पर भी संयम रखने की कोशिश करें। सुख में वृद्धि तो होगी मगर लोगों से मनमुटाव बढ़ सकता है। इसलिए सतर्कता बनाए रखें।

2. मकर राशि

मकर राशि वालों के भी सुख में वृद्धि होगी मगर संतान की ओर से आपको कष्ट मिलेंगे। आपको पेट से जुड़ी कोई परेशानी भी हो सकती है। अपने खान-पान के साथ अपनी वाणी पर भी नियंत्रयण जरूर रखिए। 

3. मीन राशि

आपके खर्च में वृद्धि होगी मगर धन प्राप्ति के साधन कम हैं। आपको किसी कार्य में सफल होने के लिए और भी ज्यादा मेहनत करनी होगी। हलांकि आपको आपके भाग्य का साथ मिलेगा लेकिन समस्या भी कम नहीं होगी। शादी-शुदा जिंदगी में भी परेशानी बढ़ जाएगी। 

Web Title: mars transit 2020 mangal rashi parivartan 2020 in kumbh know its effects on rashi people, zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे