First Solar Eclipse of 2024: अगले महीने लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 4 राशिवालों को मिलेगी बड़ी सफलता

By रुस्तम राणा | Published: March 23, 2024 08:06 PM2024-03-23T20:06:53+5:302024-03-23T20:07:13+5:30

First Solar Eclipse 2024 Date and Time: सूर्य ग्रहण के समय की बात करें तो ग्रहण 8 अप्रैल को रात 9 बजकर 12 मिनट से आरंभ होगा और रात को 1.15 मिनट पर समाप्त होगा। ग्रहण से 12 घंटे पहले ही सूतक काल शुरू हो जाएगा और इसका समय सबह 9.12 मिनट से शुरू होकर ग्रहण समाप्त होने तक रहेगा।

First Solar Eclipse of 2024 date and effects Find why these 4 zodiac signs will receive business luck | First Solar Eclipse of 2024: अगले महीने लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 4 राशिवालों को मिलेगी बड़ी सफलता

First Solar Eclipse of 2024: अगले महीने लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 4 राशिवालों को मिलेगी बड़ी सफलता

First Solar Eclipse of 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण अगले महीने 8 अप्रैल, 2024 को लगेगा। यह सूर्य ग्रहण चैत्र मास की अमावस्या तिथि को लगेगा। सूर्य ग्रहण के समय की बात करें तो ग्रहण 8 अप्रैल को रात 9 बजकर 12 मिनट से आरंभ होगा और रात को 1.15 मिनट पर समाप्त होगा। ग्रहण से 12 घंटे पहले ही सूतक काल शुरू हो जाएगा और इसका समय सबह 9.12 मिनट से शुरू होकर ग्रहण समाप्त होने तक रहेगा। चूंकि सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिख रहा है, इसलिए इस ग्रहण में सूतक काल मान्य नहीं माना जाएगा। हालांकि इस ग्रहण का असर सभी राशियों पर शुभ-अशुभ रूप से पड़ेगा। किंतु चार राशिवालों को यह व्यावसायिक क्षेत्र में बड़ी कामयाबी देने वाला रह सकता है। 

मेष- आप उम्मीद कर सकते हैं कि वित्तीय स्थिति बेहतर हो जाएगी, जिससे आपको किसी भी परेशानी से बहुत जरूरी राहत मिलेगी। इसके अतिरिक्त, इस अवधि में आपको दूसरों से मिलने वाले सम्मान में भी वृद्धि होने की संभावना है, जो आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि को दर्शाता है। प्रेम और रोमांस के क्षेत्र में भी आपको सुधार के संकेत मिल रहे हैं, जिससे आपके प्रेम जीवन में संभावित वृद्धि हो सकती है। हालाँकि, इस दौरान वाहन खरीदते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आकाशीय ऊर्जा ऐसे लेनदेन के लिए अनुकूल नहीं हो सकती है।

मिथुन- यह सूर्य ग्रहण निवेश उद्यमों के लिए अनुकूल स्थितियां लेकर आ रहा है। आप निवेश के अवसर तलाशने के लिए इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि ब्रह्मांडीय ऊर्जा इस क्षेत्र में फलदायी परिणामों के लिए अनुकूल है। इसके अलावा, आपके करियर और आय की संभावनाओं से संबंधित सकारात्मक विकास क्षितिज पर हैं। विशेष रूप से व्यवसायी, निकट भविष्य में लाभ में वृद्धि की आशा कर सकते हैं। यह अवधि वित्तीय विकास और स्थिरता का प्रतीक है, जो आपको अपनी वित्तीय यात्रा में महत्वपूर्ण प्रगति करने की अनुमति देती है।

सिंह- यह सूर्य ग्रहण आय और सम्मान के क्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियों की लहर लेकर आएगी। आप अपने साथियों और सहयोगियों से मिलने वाले सम्मान में वृद्धि के साथ-साथ आय के स्तर में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा, नौकरी या व्यावसायिक प्रयासों में शुभ बदलाव का संकेत मिलता है, जो उन्नत व्यावसायिक विकास और सफलता का मार्ग प्रशस्त करता है। इसके अतिरिक्त, इस अवधि के दौरान विदेश यात्रा के अवसर उत्पन्न हो सकते हैं, जिससे सिंह राशि के जातकों को नए क्षितिज तलाशने का मौका मिलेगा। आपके घरेलू मोर्चे पर, आपके माता-पिता की सहायक उपस्थिति आराम और प्रोत्साहन की एक परत जोड़ती है, जिससे आपके प्रयासों को और बल मिलता है।

धनु-  इस दौरान आकाशीय ऊर्जाएं आपके पक्ष में हैं, जो कार्यस्थल में प्रशंसा और मान्यता की अवधि की शुरुआत कर रही हैं। आप अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए प्रशंसा प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे पेशेवर रूप से आपकी स्थिति और मजबूत होगी। इसके अतिरिक्त, आपके पेशेवर मोर्चे पर वित्तीय लाभ और सफलता के आशाजनक संकेत हैं। यह अवधि सभी धनु राशि के लोगों के लिए समृद्धि और उन्नति का समय है, जिससे आप अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति कर सकते हैं।

Web Title: First Solar Eclipse of 2024 date and effects Find why these 4 zodiac signs will receive business luck

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे