do this vastu tips from tulsi for good wealth and succses | तुलसी के 5 पत्तों से करें ये आसान उपाय, भर जाएगी आपकी तिजोरी-कभी नहीं होगा घर में क्लेष
तुलसी के 5 पत्तों से करें ये आसान उपाय, भर जाएगी आपकी तिजोरी-कभी नहीं होगा घर में क्लेष

Highlightsतुलसी के पत्ते के कुछ उपाय करके आप अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचरण कर सकते हैं। तुलसी का पत्ता भगवान विष्णु को भी प्रिय बताया जाता है।

हिन्दू धर्म में तुलसी के पत्ते की बहुत महत्ता बताई जाती है। तुलसी के पत्ते को औषधी भी बताया जाता है। वहीं तुलसी का पत्ता भगवान विष्णु को भी प्रिय बताया जाता है। कहते हैं भगवान विष्णु की पूजा बिना तुलसी के पत्ते के अधूरी मानी जाती है।

आज हर घर में तुलसी का पत्ता पाया जाता है। इसके कई औषधीय गुण भी हैं। वहीं तुलसी के पत्ते घर में रखने से सभी तरह की नकारात्मक शक्तियां भी कम होती हैं। तुलसी के पत्ते के कुछ उपाय करके आप अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचरण कर सकते हैं। 

तुलसी के पत्ते से कर सकते हैं ये उपाय

1. सोने से पहले अपने तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रख दें। इससे आपके घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा कम हो जाएगी। साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचरण होगा। 

2. अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते हों तो अपने पति के पर्स में तुलसी के पत्ते डाल दें। साथ ही इन पत्तों को अपने पार रखा था। ऐसा करने से आपके और आपके पति के बीच होने वाले झगड़े खत्म हो जाएगा। 

3. तुलसी के पत्तों को लाल कागज में लपेटकर पूजा स्थल पर रख दें। रोजाना तौर पर इसकी पूजा करें। इस पत्तों को अपने मन की इच्छा बताएं। मान्यता है कि ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी। 

4. तुलसी के पौधे को घर के किसी भी कोने में रखे। हर 24 घंटे में उसका पानी बदलते रहें। साथ ही सूखी पत्तियों को जल में प्रवाहित करें। 

5. रोज शाम को तुलसी के पत्तों की पूजा करें। घी का दीपक तुलसी के पौधे पर जलाएं। ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है। 

Web Title: do this vastu tips from tulsi for good wealth and succses
पूजा पाठ से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे