Chandra Grahan 2023: आज लगने जा रहे चंद्र ग्रहण का आपकी राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, जानिए राशिफल

By आकाश चौरसिया | Published: October 28, 2023 03:26 PM2023-10-28T15:26:20+5:302023-10-28T15:43:14+5:30

हाल ही में भारतीय मौसम विभाग ने चंद्र ग्रहण का समय 1 घंटा 19 मिनट तक का बताया इसलिए यह जानना जरुरी है कि यह किस राशि पर और किस तरह का प्रभाव डाल सकता है।  

Chandra Grahan 2023 lunar eclipse how will occurring today affect your zodiac sign | Chandra Grahan 2023: आज लगने जा रहे चंद्र ग्रहण का आपकी राशि पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, जानिए राशिफल

फाइल फोटो

Highlightsसाल का आखिर चंद्र ग्रहण 28-29 अक्टूबर को लगने रहा हैयह भारत के साथ कई दूसरे देशों में दिखेगाचंद्र ग्रहण के साथ ही सभी राशिफल को इस तरह प्रभावि कर सकता है

नई दिल्ली: साल का आखिर चंद्र ग्रहण 28-29 अक्टूबर को लगने रहा है। यह भारत के साथ कई दूसरे देशों में दिखेगा। हाल ही में आईएमडी ने इसका समय  1 घंटा 19 मिनट तक का बताया इसलिए यह जानना जरुरी है कि यह किस राशि पर और किस तरह का प्रभाव डाल सकता है। इसलिए आपको यह जानना जरुरी है कि आखिर ये क्या है।  

यह मेष राशि वाले सभी लोगों को आत्मविश्वास और नई चुनौतियों के प्रति उत्साह को बढ़ाएगा। साथ ही उनके लिए एक अच्छा समय है जो अपनी पुरानी आदतों को छोड़ना चाहता हैं। इसके साथ ही यह उन सभी की जिंदगी में एक बड़ा बदलाव लाने का समय है। 

मेष राशि की बात करें तो यह ग्रहण आपके आत्मविश्वास और नई चुनौतियों के प्रति उत्साह को बढ़ाएगा। यह व्यक्तिगत मुद्दों को सुलझाने और पुरानी आदतों को छोड़ने, आपको मजबूत बनाने का एक अच्छा समय है। आप सीमाओं से मुक्त होने और अपनी स्वतंत्रता पर जोर देने की इच्छा महसूस करेंगे। अपनी उपस्थिति, शैली या स्वास्थ्य दिनचर्या में बदलाव करने पर विचार करें।

वहीं, वृषभ राशि वालों के लिए आत्म-चिंतन और उपचार के लिए एक शक्तिशाली अच्छा समय है। इसके साथ ही यह आपके पुराने अनुभवों को भी सामने ला सकता है। इस दौरान आप अपने व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए पुरानी आदतों को छोड़ दें तो बेहतर होगा। 

मिथुन राशि पर इसका प्रभाव पुनर्मूल्यांकन का रहने वाला है। साथ ही आपके मित्रताएँ या संबंध भी समाप्त हो सकते हैं। आप अपनी महत्वाकांक्षाओं में बदलाव या अपने उद्देश्य को फिर से परिभाषित कर सकते हैं।

लेकिन कर्क ग्रहण आपके करियर और सार्वजनिक जीवन में एक परिवर्तनकारी लाएगा। यह अधिक महत्वाकांक्षी और प्रेरित महसूस करेंगे, नेतृत्व के अवसरों की तलाश भी करेंगे। 

सिंह राशि वाले लोगों को गुरु का मार्गदर्शन मिल सकता है। लेकिन, यह अफसोस बात है कि आप विश्वास प्रणालियों पर सवाल उठा सकते हैं।  यह एक ऐसा समय है जब आप अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने में कामयाबी की ओर बढ़ेंगे। 

Web Title: Chandra Grahan 2023 lunar eclipse how will occurring today affect your zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे