लाइव न्यूज़ :

घर ले आएं फेंग शुई कॉइन, पा सकते हैं धन और अच्छी किस्मत

By गुलनीत कौर | Published: May 31, 2018 1:55 PM

अगर धन संबंधी दिक्कत हो या कमाई के साधन बढ़ाने हो तो फेंग शुई के इन सिक्कों को अपने बेडरूम की खिड़की पर लाल रिब्बन में बांधकर लटका दें।

Open in App

भारत में वास्तु शास्त्र के अलावा आजकल फेंग शुई का भी काफी इस्तेमाल हो रहा है। भारतीय इसे चीनी वास्तु शास्त्र के नाम से जानते हैं। वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंग शुई भी अच्छी-बुरी ऊर्जा पर काम करता है और हमारे भविष्य को संवारने में सहयोग देता है। फेंग शुई के कई सारे प्रोडक्ट आपको मार्केट में मिल जाएंगे। इन्हें घर लाकर रखने से घर में सुख-शांति, धन और खुशहाली आती है। आज हम आपको बताएंगे फेंग शुई कॉइन यानी फेंग शुई के सिक्कों को घर में रखने के क्या लाभ होते हैं। 

अगर आप फेंग शुई के प्रोडक्ट की कुछ जानकारी रखते हैं तो शायद आपने लाल धागे में बंधे तीन सिक्के जरूर देखे होंगे। इन्हें फेंग शुई के 'लकी कॉइन' कहा जाता है। ये तीनों एक लाल धागे में बंधे होते हैं और इनका प्रयोग विभिन्न कारणों से किया जाता है। लेकिन अक्सर लोगों को इनके इस्तेमाल का सही तरीका मालूम नहीं होता है।

बिज़नेस में तरक्की के लिए

अगर बिज़नेस ठप पड़ गया हो या मंदी में चल रहा हो तो फेंग शुई के इन सिक्कों को फैक्ट्री, दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर लटका दें। सिक्कों को इस तरह लगाएं कि द्वार बंद होने के बाद भी लोगों की इसपर नजर पड़े और दरवाजा खोलते या बंद करते समय सिक्के टूटने नहीं चाहिए। 

अच्छी नौकरी के लिए

नौकरीपेशा लोग अगर अपनी नौकरी से परेशान हैं या फिर जो बेरोजगार हैं उन्हें फेंग शुई के सिक्कों को अपने कमरे की दक्षिण दिशा में लटका देना चाहिए। इस दिशा में इन सिक्कों के लगाने से जल्दी लाभ मिलता है और अच्छी नौकरी पाने के अवसर बनते हैं।

यह भी पढ़ें: खुद के लिए कभी ना खरीदें "लाफिंग बुद्धा", ये है वजह

धन पाने के लिए

अगर धन संबंधी दिक्कत हो या कमाई के साधन बढ़ाने हो तो फेंग शुई के इन सिक्कों को अपने बेडरूम की खिड़की पर लाल रिब्बन में बांधकर लटका दें। ऐसे करने से रुका हुआ धन वापस आएगा और आय के साधना भी बढ़ेंगे।

अच्छी किस्मत के लिए

अगर दुर्भाग्य आपका साथ ना छोड़ रहा हो तो फेंग शुई के ये सिक्के आपके काम आ सकते हैं। इन्हें घर के मुख्य दरवाजे पर टांग दें। कुछ ही दिनों में आप फर्क महसूस करने लगेंगे। ये सिक्के चमत्कारी रूप से आपके भविष्य को संवारेंगे।

क्लेश दूर करने के लिए

परिवार में अशांति या क्लेश हो तो फेंग शुई के इन तीन सिक्कों का इस्तेमाल करना चाहिए। इन सिक्कों को वहां बाँध दें जहां परिवार एक सदस्य सबसे अधिक बैठते हों। क्योंकि यहां ही उनकी नजर इन सिक्कों पर पड़ेगी। ऐसा करने से सिक्कों की पॉवर एक्टिव रहती है और ये तेजी से रिजल्ट भी देते हैं।

यह भी पढ़ें: राशियों से जानें, उन्हें आपसे प्यार है या नहीं

मेहनत का फल पाने के लिए

कुछ लोग लाइफ में मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन उन्हें मन मुताबिक फल की प्राप्ति नहीं हो पाती है। ऑफिस का कोई प्रजेक्ट हो या स्चूक-कॉलेज की परीक्षा, मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग पाती है। तो ऐसे में जिस कमरे में बच्चे बैठकर पढ़ाई करते हों वहां लाल रिब्बन में इन सिक्कों को बाँध कर रख दें। ऑफिस प्रोजेक्ट में सफलता चाहिए हो तो ऑफिस के डेस्क पर इन सिक्कों को रखें। इनपर धूल मिट्टी जमने ना पाए इस बात का भी ध्यान रखें। 

टॅग्स :फेंग शुई
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठवास्तु-फेंगशुईः घर में मछलियों से आती है खुशहाली, एक्वेरियम दूर करता है नकारात्मक ऊर्जा, जानें चौंकाने वाली बातें

पूजा पाठFeng Shui Tips: अगर आपको भी चाहिए मनचाहा पार्टनर, तो सिर्फ इन 5 टिप्स को करें फॉलो

रिश्ते नातेपति-पत्नी बेडरूम में लगाएं हाथी की ऐसी तस्वीर, झगड़े कम होंगे, बढ़ेगा प्यार

पूजा - पाठखुद के लिए कभी ना खरीदें "लाफिंग बुद्धा", ये है वजह

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठVaishakh Amavasya 2024 Upay: वैशाख अमावस्या 8 मई को, इस दिन जरूर करें ये 5 उपाय, नहीं होगी पैसों की किल्लत

पूजा पाठआज का पंचांग 06 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 06 May 2024: आज वृषभ, कर्क और धनु राशि समेत इन 7 राशियों की होगा आर्थिक फायदा

पूजा पाठAkshaya Tritiya 2024: इस बार अक्षय तृतीया पर जरूर खरीदें इन 10 चीजों में से कोई एक आइटम

पूजा पाठWeekly Horoscope (06 to 12 May 2024): जानें मई माह के नए सप्ताह में किन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल