जानें महिलाएं कितनी देर तक करना चाहती है सेक्स, रिसर्च में आयी चौंकाने वाली बात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 19, 2019 04:41 PM2019-09-19T16:41:06+5:302019-09-19T16:43:06+5:30

महिलाएं अपने पार्टनर से नाखुश रहती हैं कि उनका पार्टनर सेक्स में ज्यादा देर टिक नहीं पाता। साथ ही इससे उन्हें पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिर सेक्स का उपयुक्त समय सीमा कितनी होनी चाहिए?

women reveal what is the ideal time duration for sex according to her, perfect sex timing, sex timing matters or not | जानें महिलाएं कितनी देर तक करना चाहती है सेक्स, रिसर्च में आयी चौंकाने वाली बात

women reveals what is the ideal time duration for sex

आमतौर से पुरुषों को इस बात की टेंशन रहती है कि उनका सेक्शुअल इंटरकोर्स जल्दी खत्म हो जाता है। कई बार महिलाएं भी उनके इस बात को लेकर परेशान होती है कि उनके पार्टनर सेक्स में ज्यादा देर टिक नहीं पाते। साथ ही इससे उन्हें पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती।

ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिर सेक्स का उपयुक्त समय सीमा कितनी होनी चाहिए? तो बता दें कि हाल ही में एक स्टडी में यह बात सामने आयी है।

4 हजार लोगों पर हुआ रिसर्च

अमेरिकी शोधकर्ताओं की टीम ने अमेरिका और यूके में 4 हजार पुरुषों और महिलाओं के बीच एक स्टडी की। इस स्टडी में लोगों की सेक्शुअल हैबिट्स के बारे में जानने की कोशिश की। स्टडी में 18 से 35 साल की उम्र के लोगों को शामिल किया गया था। इनके बीच के सेक्शुअली एक्टिव पार्टिसिपेंट्स से 2 सवाल पूछे गए।

1-  वे कितनी देर तक सेक्स में टिक पाते हैं।
2- वे क्या चाहते हैं कि उनका इंटरकोर्स कितनी देर चले?

25 मिनट में मिलती है संतुष्टि

इस स्टडी में सामने आए नतीजे चौंकाने वाले थे। स्टडी में शामिल महिलाओं ने कहा कि उनके मुताबिक 25 मिनट 51 सेकेंड तक सेक्स चलना चाहिए। इस पूरे समय के बाद ही उन्हें संतुष्टि मिलती है और अच्छा महसूस होता है।

वहीं, सर्वे में शामिल पुरुषों ने कहा कि उनके लिए सेक्स की समय सीमा 25 मिनट 43 सेकंड है यानी अपनी फीमेल पार्टनर से कुछ ही सेकंड कम।

11 से 14 मिनट ही टिक पाते हैं पुरुष

स्टडी में शामिल अधिकतर महिलाओं की शिकायत थी कि उनके मेल पार्टनर सेक्स के दौरान औसतन 11 से 14 मिनट ही बिस्तर में टिक पाते हैं जिस वजह से उनकी पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। साथ ही स्टडी में मौजूद पुरुषों ने इस बात पर भी सहमति जताई कि वह उम्र और अनुभव बढ़ने के साथ बिस्तर में देर तक टिकने की टाइम लिमिट भी बढ़ जाती है।

महिलाओं को रात में नहीं दिन में सेक्स करना पसंद

सेक्शुअल इंटरकोर्स के दौरान महिलाओं और पुरुषों की इच्छा में काफी अंतर पाया गया है। जहां पुरुष रात के वक्त सेक्स करना पसंद करते हैं, इसके उलट फेर, महिलाएं रात के वक्त ज्यादा थकान महसूस करती है। सर्वे में शामिल ज्यादातर महिलाओं ने सुबह के सेक्स को बेहतर माना।

Web Title: women reveal what is the ideal time duration for sex according to her, perfect sex timing, sex timing matters or not

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे