लॉकडाउन: आप भी हैं सिंगल और लॉकडाउन में रह रहे हैं अकेले, तो कर सकते हैं ये 5 काम

By मेघना वर्मा | Published: April 3, 2020 11:44 AM2020-04-03T11:44:28+5:302020-04-03T11:44:28+5:30

लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रॉब्लम उन लोगों को हो रही है जो एकदम-अकेले रहते हैं या सिंगल हैं। 

what to do in lockdown situation, singles are more happy in lockdown | लॉकडाउन: आप भी हैं सिंगल और लॉकडाउन में रह रहे हैं अकेले, तो कर सकते हैं ये 5 काम

लॉकडाउन: आप भी हैं सिंगल और लॉकडाउन में रह रहे हैं अकेले, तो कर सकते हैं ये 5 काम

Highlightsसिंगल रहकर भी आप खुश हो सकते हैं।अकेले रहने वाले लोगों को इस समय का पूरा इस्तेमाल करना चाहिए।

इस समय पूरे देश में लॉकडाउन का माहौल है। लोग अपने घरों में बंद है। कोई अपने स्पेशल वन के साथ है तो कोई अपने बच्चों के साथ टाइम बिता रहे हैं। लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रॉब्लम उन लोगों को हो रही है जो एकदम-अकेले रहते हैं या सिंगल हैं। 

मगर सिंगल रहकर भी आप खुश हो सकते हैं। आइए आपको बताते हैं वो प्वॉइंट्स जिन्हें अप्लाई करके आप अपने लॉकडाउन के पीरियड में और भी खुश रह सकते हैं। 

1. देर तक सोना

अकेले रहने वाले लोगों को इस समय का पूरा इस्तेमाल करना चाहिए और जमकर अपनी नींद पूरी करनी चाहिए। ऑफिस या कॉलेज गोइंग टाइम में आप सुबह देर तक सो नहीं पाते इसलिए आपको इस लॉकडाउन में अपनी नींद पूरी कर लेनी चाहिए।

2. सिर्फ खुद की टेंशन

सिंगल रहकर आप अपको सिर्फ अपनी टेंशन होती है। वहीं परिवार वाले या बच्चे वालों को अपने साथ-साथ अपने बच्चों की टेंशन और उन्हें संभालने की भी चिंता होती है। इसलिए ये वक्त आपके लिए बेस्ट है। 

3. रोका-टोकी नहीं

किसी को भी अपनी लाइफ में रोका-टोकी बिल्कुल पसंद नहीं। ये लॉकडाउन की सिचुएशन आपके लिए ऐसी ही है। ना आप पर किसी भी तरह की कोई रोक लगी होती है ना आपको कोई किसी बात के लिए टोकता है। 

4. अपनी पसंद का काम करो

इस खाली समय में आप उन कामों को कर सकते हैं जिसके लिए आप महीनों से समय नहीं निकाल पा रहे हैं। जैसे किताबें पढ़ना, मूवी या वेब सीरीज देखना या अपनी किसी भी हॉबी को पूरा करना।

5. सोशल मीडिया पर समय बिताओ

ये समय सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का है मगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रह सकते हैं। आप चाहें तो ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं या ऑनलाइन दोस्तों से घंटों बाते कर सकते हैं। कुछ नए दोस्त भी बना सकते हैं।

Web Title: what to do in lockdown situation, singles are more happy in lockdown

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे