क्या है ड्राई ऑर्गेज्म? रिश्ते पर पड़ता है इसका बुरा असर, जानें ऐसे में क्या करें

By गुलनीत कौर | Published: January 9, 2019 03:54 PM2019-01-09T15:54:15+5:302019-01-09T15:54:15+5:30

ड्राई ऑर्गेज्म का सीधा असर व्यक्ति की सेक्स लाइफ पर पड़ता है। एजेकुलेशन की कमी से पार्टनर के सामने शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है।

What is dry orgasm, causes, symptoms and treatment, effects of dry orgasm on relationship and sex life | क्या है ड्राई ऑर्गेज्म? रिश्ते पर पड़ता है इसका बुरा असर, जानें ऐसे में क्या करें

क्या है ड्राई ऑर्गेज्म? रिश्ते पर पड़ता है इसका बुरा असर, जानें ऐसे में क्या करें

ड्राई ऑर्गेज्म एक मेडिकल नामावली है जिसकी समस्या मर्दों को झेलनी पड़ती है। जैसा कि नाम से ही समझ आता है, ड्राई ऑर्गेज्म में चरम सुख पाने का एहसास तो होता है किन्तु रिजल्ट नहीं मिलता। यानी व्यक्ति 'वेट' नहीं होता है। इसके पीछे दो मुख्य कारण होते हैं - पहला, दवाओं का साइड इफ़ेक्ट और दूसरा जब कोई निश्चित समय में जरूरत से अधिक सेक्स करे।

इस दौरान बॉडी से सीमेन का इजेक्शन काफी हो जाता है। अगर रुका ना जाए तो एक समय ऐसा आता है जब चरम सुख का एहसास तो मिलता है मगर एजेकुलेशान नहीं होता है। मर्दों के लिए यह शर्मनाक भी हो सकता है। पहली बार ऐसा होने पर वे घबरा भी जाते हैं। लेकिन इसका इलाज आसानी से समभा है।

ड्राई ऑर्गेज्म का इलाज

इस तरह की समस्या का पता लगते है इसके पीछे का कारण खोजें। कई बार यूरीन में दिक्कत संबंधी इलाज की दवाओं का सेवन करते हुए भी यह समस्या आ जाती है। लेकिन अगर अधिक सेक्स की वजह से ऐसा हो रहा हो तो कुछ टाइम का ब्रेक ले लेना चाहिए। यह प्रॉब्लम अपने आप ही ठीक हो सकती है।

ड्राई ऑर्गेज्म का रिश्ते पर असर

ड्राई ऑर्गेज्म का सीधा असर व्यक्ति की सेक्स लाइफ पर पड़ता है। एजेकुलेशन की कमी से पार्टनर के सामने शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है। इसके अलावा अगर बच्चा प्लान कर रहे हों तो इसमें भी दिक्कत आती है। कुल मिलाकर यह ड्राई ऑर्गेज्म रिश्ते पर बुरा असर करता है।

क्या करें?

ड्राई ऑर्गेज्म के मामले में पार्टनर से खुलकर बात करें। अपनी दिक्कत के बारे में उसे बताएं। अकेले ही चिंता करने की बजाय अपनी परेशानी को उनके साथ बांटें। आपकी हर छोटी बड़ी प्रॉब्लम की जानकारी पार्टनर को जरूर होनी चाहिए और अगर यह समस्या सेक्स लाइफ से जुड़ी है तो इसके बारे में हर बात जानने का हक पार्टनर को है। 

पार्टनर को बताने के बाद अगर आपको लगता है कि सेक्स की संख्या बढ़ाने से यह दिक्कत हो रही थी तो कुछ दिन सेक्स लाइफ से दूर हो जाएं। एक लंबा ब्रेक लें। इस दौरान डायट अच्छी कर दें और पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताएं। केवल भावनात्मक जुड़ाव रखें।

यह भी पढ़ें: परफेक्ट कपल्स में होती हैं ये 10 अच्छी आदतें, बनाती हैं रिश्ते को सफल

लेकिन अगर कारण समझ ना आने पाए तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं। डॉक्टर का परामर्श लेकर दवाएं लें और सही इलाज कराएं। इसका इलाज अधिक लंबा नहीं चलता है। इलाज के साथ डायट सही रखें और खुश रहें। समयसा जल्द से जल्द ठीक हो जाएगी। 

Web Title: What is dry orgasm, causes, symptoms and treatment, effects of dry orgasm on relationship and sex life

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे