Relationship Tips: रिश्ते में जिंदा रखना चाहते हैं हनीमून फेज, तो आपके काम आएंगे ये 3 टिप्स

By मनाली रस्तोगी | Published: May 14, 2022 02:10 PM2022-05-14T14:10:24+5:302022-05-14T14:12:25+5:30

कई कपल्स तो ऐसे भी हैं जो अपने हनीमून फेज से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि ताउम्र उनका हनीमून फेज जारी रहे। वैसे इसे जारी रखना कोई मुश्किल का काम नहीं है।

Ways to keep the honeymoon phase alive in a relationship | Relationship Tips: रिश्ते में जिंदा रखना चाहते हैं हनीमून फेज, तो आपके काम आएंगे ये 3 टिप्स

Relationship Tips: रिश्ते में जिंदा रखना चाहते हैं हनीमून फेज, तो आपके काम आएंगे ये 3 टिप्स

Next
Highlightsएक स्वस्थ रिश्ते के लिए जरूरी है कि पार्टनर्स एक-दूसरे की स्पेस को इज्जत दें। आप दोनों चाहे जितने भी व्यस्त क्यों न हों, लेकिन एक-दूसरे के लिए समय जरूर निकालें और आपस में बातचीत जरूरी करिए।

Relationship Tips: शादी होने के कुछ समय बाद तक कपल्स एक-दूसरे के साथ बिताए हुए पलों को अच्छे से एन्जॉय करना चाहते हैं। यही नहीं, कई कपल्स तो ऐसे भी हैं जो अपने हनीमून फेज से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि ताउम्र उनका हनीमून फेज जारी रहे। वैसे इसे जारी रखना कोई मुश्किल का काम नहीं है। बस इस आर्टिकल में बताए गए चार टिप्स आपको फॉलो करने है। यकीन मानिए ये टिप्स आपको अपना हनीमून फेज जारी रखने में काफी मदद कर सकते हैं।

एक-दूसरे को दें स्पेस

एक स्वस्थ रिश्ते के लिए जरूरी है कि पार्टनर्स एक-दूसरे की स्पेस को इज्जत दें। बेशक एक--दूसरे के साथ समय बिताना जरूरी है, लेकिन इसकी वजह से आप अपने पार्टनर की पर्सनल स्पेस को मत छेड़ें। याद रखें कि आप दोनों ही सबसे पहले एक इंडिविजुअल हैं। इसलिए हर एक व्यक्ति की आजादी का ख्याल रखना बेहद जरूरी है।

एक-दूसरे के लिए प्लान करें डेट्स

सरप्राइज हर व्यक्ति को पसंद होता है, इसलिए कोशिश करिए कि आप पार्टनर के लिए डेट प्लान करें। महीने में कम से कम एक बार तो डेट पर जाएं। एक-दूसरे को कभी-कभी सरप्राइज देने से आप दोनों के बीच एक्साइटमेंट बनी रहेगी। 

आपस में करें बातचीत

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में एक-दूसरे को समय दे पाना काफी मुश्किल होता जा रहा है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप दोनों एक बीच में भी काम की वजह से बातचीत नहीं हो पाती। आप दोनों चाहे जितने भी व्यस्त क्यों न हों, लेकिन एक-दूसरे के लिए समय जरूर निकालें और आपस में बातचीत जरूरी करिए। हेल्दी कम्युनिकेशन से आपको भी अच्छा लगेगा। 

Web Title: Ways to keep the honeymoon phase alive in a relationship

रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे