Teddy Day 2020: भूलकर भी पार्टनर को ना दें इस कलर का टेडी बियर-रिश्ता खत्म करने का देता है संकेत-पढ़िए टेडी बियर के रंग का महत्व

By मेघना वर्मा | Published: February 10, 2020 09:56 AM2020-02-10T09:56:12+5:302020-02-10T09:56:12+5:30

डिफरेंट कलर के टेडी बियकर आपके अलग-अलग इमोशन्स को बयां करती है। अगर आपको इन कलर और इसके महत्व के बारे में नहीं पता है तो आइए हम बताते हैं आपको।

Valentine's Day , teddy day 2020 how to choose colour of teddy bear for your partner | Teddy Day 2020: भूलकर भी पार्टनर को ना दें इस कलर का टेडी बियर-रिश्ता खत्म करने का देता है संकेत-पढ़िए टेडी बियर के रंग का महत्व

Teddy Day 2020: भूलकर भी पार्टनर को ना दें इस कलर का टेडी बियर-रिश्ता खत्म करने का देता है संकेत-पढ़िए टेडी बियर के रंग का महत्व

Highlightsपिंक कलर खुशी और उत्साह का कलर होता है। प्यार का रंग लाल होता है।

वैलेंटाइन वीक का आज चौथा दिन है। आज यानी 10 फरवरी को लोग टेडी डे के रूप में मनाते हैं। इस दिन पार्टनर अपने प्यार को टेडी बियर देकर प्यार का इजहार करते हैं। माना जाता है कि लड़कियों को टेडी बियर पसंद होते हैं। इसलिए इस दिन हर लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को टेडी बियर देता है। वैसे टेडी बियर के रंग से भी आपके रिश्ते को पहचान मिलती है। 

डिफरेंट कलर के टेडी बियकर आपके अलग-अलग इमोशन्स को बयां करती है। अगर आपको इन कलर और इसके महत्व के बारे में नहीं पता है तो आइए हम बताते हैं आपको। अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार के इजहार के लिए, अपने क्रश को प्यार जताने के लिए और अपनी दोस्त को किस रंग का टेडी बियर देना चाहिए आप भी जानिए।

1. ब्राउन टेडी

वैसे तो किसी भी टेडी बियर में यह कलर कॉमन होता है। मार्केट में हजारों टेडी बियर इसी कलर के देखने को मिल जाएंगे मगर प्यार के मामले में इस रंग का टेडी बियर सही नहीं माना जाता। ब्राउन कलर बेहद टफ कलर्स में से एक माना जाता है। इसलिए अपने लव्ड वन को कभी ब्राउन टेडी बियर ना दें इससे आपके रिश्ते में भी उलझन पैदा होती है। 

2. पर्पल टेडी बियर

पर्पल रंग बेहद डार्क और गर्म रंग होता है। ये आपके अंदर की फर्सटेशन को जताता है। इसलिए अपने पार्टनर को पर्पल रंग का टेडी बियर देना इस बात का संकेत देता है कि कहीं ना कहीं आप इस रिश्ते से खुश नहीं है। इसलिए अपने प्यार के लिए पर्पल टेडी बियकर ना खरीदें।

3. पिंक टेडी बियर

पिंक कलर खुशी और उत्साह का कलर होता है। पिंक कलर को लगाव का भी कलर कहा जाता है। अगर आप अपने पार्टनर को कैजुअली कुछ गिफ्ट करना चाहते हैं तो आप पिंक टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं।

4. येलो टेडी बियर

आप अपने पार्टनर को टेडी बीयर गिफ्ट करना चाहते हैं तो येलो टेडी बीयर भी भूलकर न दें। माना जाता है कि येलो कलर रिश्ता खत्म देने का संकेत देता है। इसके साथ ही आपके पार्टनर को यह भी संकेत जाता है कि आप उनसे ब्रेअकप चाहते हैं। 

5. रेड टेडी बीयर

प्यार का रंग लाल होता है। हर शुभ कार्य की शुरुआत भी लाल रंग से की जाती है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर को रेड टेडी बीयर देते हैं तो ये आपके रिश्ते के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। ये आपके कभी न खत्म होने वाले प्यार को भी दर्शाता है। 

Web Title: Valentine's Day , teddy day 2020 how to choose colour of teddy bear for your partner

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे