किसने कहा है कि वैलेंटाइन डे सिर्फ प्रेमी जोड़ों का दिन है? इसदिन को सिर्फ ऐसे कपल्स ही सेलिब्रेट कर सकते हैं क्या? ऐसा कहीं नहीं लिखा है। बल्कि आप चाहें तो सिंगल रहते हुए भी इसदिन को अपने लिए खास बना सकते हैं। खुद को खुश कर सकते हैं। यकीन मानें आप अपने लिए जो कर सकते हैं वो शायद कोई दूसरा करके आपको उतनी खुशी नहीं दे पाएगा। तो चलिए बताते हैं सिंगल रहते हुए भी वैलेंटाइन मनाने के 10 मजेदार आइडियाज:

1) बदलें सोच

अगर वैलेंटाइन डे पर सिंगल रहते हुए भी आप खुश रहना चाहते हैं तो पहला काम आपको अपनी सोच को लेकर करना होगा। सबसे पहले अपनी सोच बदलें। वैलेंटाइन डे सिर्फ प्रेमी जोड़ों के लिए नहीं बना। यह प्यार का दिन है और हम अपने पेरेंट्स, दोस्तों, भाई-बहन सबसे प्यार करते हैं। इनके साथ इसदिन को मनाएं।

2) दोस्तों को इकट्ठा करें

अगर आपके आसपास सिंगल दोस्तों की कमी नहीं है तो उन्हें कॉल करें। मैसेज डालें। मिलने का प्लान बनाएं या अपने घर पर इन्वाईट करें। पार्टी करें और खूब एन्जॉय करें।

3) अपने फेवरिट रेस्टोरेंट जाएं

वैलेंटाइन पर कुछ टेस्टी चीजं खाकर खुद को खुश क्यूं ना किया जाए? तो अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट जाएं। वहां अपनी फेवरिट चीजें आर्डर करें। अपने पेट और दिल दोनों को खुश करके लौटें।

4) स्पा कराएं

माइंड और बॉडी दोनों को रिलैक्स करने के लिए वैलेंटाइन डे एक अच्छा दिन है। अगर इस साल एक्स की याद सता रही है। आप उसकी यादों को अवॉयड नहीं कर पा रहे तो स्पा थेरेपी की मदद लें। यह आपको मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से रिलैक्स करेगी।

यह भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे पर अनलिमिटेड फूड, ड्रिंक्स के लिए जाएं इन 4 रेस्टोरेंट, बिल पर मिलेगा 50% का डिस्काउंट

5) मूवी देखें

अगर इस दौरान आपकी कोई फेवरिट मूवी लगी हुई है तो वो द्केहने जाएं। या फिर हफ्तों से जिस वेब सीरीज को देखने का आप विचार बना रहे थे, उसे घर पर ही देखें। अपने साथ पॉप-कॉर्न जैसी चीजें भी रह लें।

6) खाने को कुछ बनाएं

मूवी देखनी हो या फिर बुक पढने का प्लान बनाया हो। इससे पहले अपने लिए खाने के लिए भी कुछ बना लें। अगर आप अच्छे कुक हैं तो वैलेंटाइन डे पर खुद को ट्रीट दें। टेस्टी फूड बनाएं। आपका दिन बन जाएगा।

7) शॉपिंग

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ शॉपिंग करने तो हर कोई जाता है। लेकिन खुद के लिए आज खुले दिल से शॉपिंग करें। जो भी खरीदने का मन हो वो ले लें और अपने दिल को खुश करके ही वापस घर लौटें। 

English summary :
Valentine's Day celebration ideas: Who has said that Valentine's Day is just a day of lover couples? Can you celebrate this day only such couples? It has not been written anywhere. Rather you can make a special one for yourself even while singles.


Web Title: Valentine's Day celebration ideas: How to celebrate valentine's day if you are single
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे