इन 3 तरीकों से खास बना सकते हैं अपना 'रोज डे'

By मेघना वर्मा | Published: February 6, 2018 02:52 PM2018-02-06T14:52:57+5:302018-02-06T16:12:19+5:30

अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं या अपने पार्टनर से दूर है तो इस रोज डे आप अपने पार्टनर को एक सरप्राइज बुके भी भिजवा सकते हैं।

Valentines Day 2018 How to celebrate Rose day | इन 3 तरीकों से खास बना सकते हैं अपना 'रोज डे'

इन 3 तरीकों से खास बना सकते हैं अपना 'रोज डे'

फरवरी यानी प्यार का महीना, और इस महीने में 14 फरवरी का दिन प्यार का दिन माना जाता है। लेकिन इस प्यार के दिन की शुरुआत कुछ दिन पहले से ही 7 फरवरी को "रोज डे" से हो जाती है। इस दिन प्रेमी जोड़े एक-दूसरे को रोज देकर प्यार जताते हैं। वैसे तो हर साल आप अपने पार्टनर के साथ ये दिन मनाते होंगे लेकिन इस साल आप अपने प्यार के इस हफ्ते की शुरुआत स्पेशल तरीके से कर सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कैसे...    

अपने पार्टनर की पसंद का चुनें गुलाब

अपने प्यार का इजहार करने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है अपने पार्टनर को गुलाब देकर उसे अपने प्यार को जताना। वैसे तो आप हमेशा ही अपने पार्टनर को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करते होंगे लेकिन इस साल रोज डे पर अपने पार्टनर को गुलाब देने से पहले कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखें। 

अगर आप अपने पार्टनर को लाल रंग का गुलाब देते हैं तो यह आपके प्यार, जूनून और सुन्दरता का प्रतीक माना जाता है। यह लाल रंग आप दोनों के प्यार की गहराई को जाहिर करता है। रोज डे पर अगर आप पहली बार लड़की से पाने प्यार का इजहार करने  जा रहे हैं तो लाल नहीं तो गुलाबी फूलों का बंच बनवाकर ले जाएं। अगर आप पहले से जानते हैं कि आपकी पार्टनर को इसे फूल पसंद हैं, किस रंग का गुलाब पसंद है तो वही लेकर जाएं।  

 

रोज डे के साथ जरूर लिखें अपने "दिल की बात"

अपने पार्टनर को रोज देने की तैयारी कर रहे हैं तो ध्यान रखें उसके साथ अपने दिल की बात जरूर लिखें। इससे आपका प्यार बेहतर तरीके से उन तक पहुंच पायेगा। आप चाहे तो अपने पार्टनर को स्पेशल मैसेज देने के लिए बाजार से खूबसूरत ग्रीटिंग कार्ड्स ले सकते हैं या अपने हाथ से कार्ड बना भी सकते हैं।

सरप्राइज बुके भिजवा सकते हैं घर

अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं या अपने पार्टनर से दूर है तो इस रोज डे आप अपने पार्टनर को एक सरप्राइज बुके भी भिजवा सकते हैं। इस बुके को ऐसे तैयार करवाएं कि इनमें हर रंग का गुलाब हो जिससे आप अपने फीलिंग्स को अपने पार्टनर तक पहुंचा सकें। आप चाहें तो अपने पार्टनर की उम्र के जितना ही गुलाब लगवा सकते हैं।

यह तो बात हुई कि आप पार्टनर के साथ रोज डे कैसे मना सकते हैं, लेकिन आपके पास कोई पार्टनर नहीं है तब भी आप इसे दिन को मना सकते हैं. रोज डे को अपने फ्रेंड्स और फॅमिली के साथ मनाएं। यदि आप अपने दोस्तों को भी रोज डे देना चाहते हैं तो आप उन्हें पीले गुलाब देकर रोज डे विश कर सकते हैं। ओरेंज रंग का गुलाब अपनी इच्छा व्यक्त करने के लिए दिया जाता है। पिंक रोज देकर आप सामने वाले का आभार व्यक्त कर सकते हैं और यदि आप सामने वाले से माफी मांगना चाहते हैं तो आप सामने वाले को सफ़ेद गुलाब देकर उनसे सॉरी बोल सकते हैं।

Web Title: Valentines Day 2018 How to celebrate Rose day

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे