things happen when you're dating someone younger than you | अपने से छोटी उम्र के लड़की/लड़के को कर रहे हैं डेट तो आपके साथ भी होगी ये 5 बातें
अपने से छोटी उम्र के लड़की/लड़के को कर रहे हैं डेट तो आपके साथ भी होगी ये 5 बातें

Highlightsआपका पार्टनर आपसे छोटा है तो उसके दोस्त भी आपसे छोटी ही होंगे। प्यार में उम्र जितनी भी हो बस नियत और दिल साफ होना चाहिए।

प्यार कभी, उम्र या जाति देखकर नहीं होता। प्यार बस हो जाता है। किसी से आपका दिल मिल गया तो आप उसके साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगते हो। पहले से समय में लोग अक्सर कहते थे कि प्यार में उम्र बहुत मायने रखती है मगर आज आम आदमी से लेकर इंडयिन सेलिब्रिटीज तक प्यार में उम्र नहीं देखते। उदाहरण के तौर पर प्रियंका चोपड़ा और सुष्मिता सेन।

प्यार में उम्र जितनी भी हो बस नियत साफ और दिल साफ होना चाहिए। अक्सर ऐसा भी होता है कि आपसे कम उम्र का आदमी आपको पसंद आ जाता है। आप उन्हें डेट भी करते हो और आपके बीच सभी चीजें सही भी होती हैं। इसी रिश्ते में बहुत बार कई ऐसी चीजें भी होती हैं जो सिर्फ वही समझ सकते हैं जिनके पार्टनर उनसे छोटी उम्र का है।

1. कमिटमेंट ईश्यू

जब आप और आपका पार्टनर लगभग एक ही उम्र के होते हो तो आपकी जिंदगी में कई सारी चीजें एक साथ चलती हैं। जैसे करियर, घर का प्रेशर वगैरह। मगर जैसे ही आपका पार्टनर आपसे उम्र में बड़ा होता है आपकी और उसकी लाइफ के कुछ पर्सनल ईश्यूज अलग हो जाते हैं। इसी कारण से इस रिश्ते में कमिटमेंट को लेकर अक्सर विवाद होता है। 

2. बहुत बार चुप होना अच्छा

कई बार ऐसा करना सही है कि आप अपने से छोटी उम्र के पार्टनर पर कोई टिप्पणी या कोई बात ना कहें। हर बार उन्हें लेक्चर देने से आप उनके पार्टनर नहीं उनके मां-बाप जैसी फीलिंग उन्हें देने लगेंगे। इसलिए कई बार चुप हो जाना ही बेहतर होगा। 

3. हो सकता है आपको उनके दोस्त ना पसंद आएं

आपका पार्टनर आपसे छोटा है तो उसके दोस्त भी आपसे छोटी ही होंगे। कई बार ऐसा भी होगा कि उनकी एज ग्रुप के लोग या उनके दोस्त आपको ना पसंद आए। उनकी कुछ हरकतों पर आपको बहुत गुस्सा आए मगर इस बात को अपने पार्टनर से सोच-समझ कर ही डिस्कस करें। क्योंकि हो सकता है अपने दोस्तों पर की गई आपकी टिप्पणी उन्हें पसंद ना आए।

4. खुद को कभी-कभी फील करते हैं बूढ़ा

अक्सर ऐसा भी होता है कि छोटी उम्र के पार्टनर के साथ आप कई नई चीजें सीखते हैं। कई ऐसी चीजें जो आपका पार्टनर बड़ी आसानी से कर लेता है मगर आपको थोड़ा वक्त लगता है। ऐसे में आप खुद को बूढ़ा समझने लगते हैं। 

5. प्यार होता है बहुत ज्यादा

प्यार के लिए किसी उम्र की जरूरत नहीं होती। आपका पार्टनर आपसे छोटा हो या बड़ा अगर आपके प्रति ईमानदार है आपको अपनी प्रायोरिटी समझता है, छोटी-बड़ी चीजों का ख्याल रखता है, आपसे प्यार करता है तो समझिए वो आपके लिए परफेक्ट है।

Web Title: things happen when you're dating someone younger than you
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे