टीनएज बच्चे किसी को नहीं बताते ये 5 बातें, अंदर ही अंदर रखते हैं ये राज

By मेघना वर्मा | Published: August 6, 2020 08:50 AM2020-08-06T08:50:43+5:302020-08-06T08:50:43+5:30

टीनएज ही वह समय है जब लाइफ में कुछ ऐसे बदलाव आते हैं, कुछ ऐसी घटनाएं आती हैं जो दिल के करीब होती हैं।

these secrets teenagers will never tell you | टीनएज बच्चे किसी को नहीं बताते ये 5 बातें, अंदर ही अंदर रखते हैं ये राज

टीनएज बच्चे किसी को नहीं बताते ये 5 बातें, अंदर ही अंदर रखते हैं ये राज

Highlightsपहला प्यार और उससे जुड़ी पहली कहानी भी टीनएजर्स किसी को नहीं बताते। उन्हें शर्मसार ना होना पड़े इसलिए वे इसे किसी को बताना नहीं चाहते हैं।

टीनएज उम्र का एक ऐसा पड़ाव होता है जहां सही गलत नहीं समझ आता। हर कोई इस उम्र के पड़ाव से गुजरता है। हमने भी अपने टीनएज में कई ऐसे फैसले किए होते हैं जो सही नहीं होते। टीनएज के ऐसे कई राज होते हैं जो बच्चे हमें कभी नहीं बताते। 

टीनएज ही वह समय है जब लाइफ में कुछ ऐसे बदलाव आते हैं, कुछ ऐसी घटनाएं आती हैं जो दिल के करीब होती हैं। जिसके घटने पर दिल और दिमाग पर गहरा असर भी होता है लेकिन इन बातों को हम किसी को बता नहीं सकते हैं। 

आइए जानते हैं टीनएजर्स के कुछ ऐसे सीक्रेट्स जिन्हें वे हर किसी से छिपाते हैं 

1. पहला प्यार

अक्सर टीनएज अपना पहला प्यार या पहला क्रश किसी को नहीं बताते। लाइफ का वो पहला क्रश जिसे लेकर हम कुछ कर भी नहीं सके, ऐसे क्रश के बारे में टीनएजर्स कभी कुछ नहीं बताते हैं।

2. प्यार की पहली कहानी

केवल पहला क्रश ही नहीं बल्कि पहला प्यार और उससे जुड़ी पहली कहानी भी टीनएजर्स किसी को नहीं बताते। इसके राज भी टीनएजर्स अपने अन्दर ही छुपाकर रखते हैं। इस राज के खुलने का डर उन्हें हमेशा रहता है। 

3. वैसी फिल्में देखना

टीनएज में एडल्ट मूवी देखना, पोर्न फिल्म देखना या फिर कुछ ऐसा जिसे खुलकर सबके सामने नहीं बताया जा सकता है, ऐसे राज को हमेशा राज ही रखते हैं टीनएजर्स। वो ऐसी चीजें किसी को बताना नहीं चाहते।

4. वर्जिनिटी

टीनएजर्स, अपनी वर्जिनिटी को लेकर कोई भी बात दुनिया के सामने नहीं लाना चाहते हैं। वे पूरी कोशिश करते हैं कि उनका ये राज, राज ही रहे। क्योंकि अक्सर टीनएज में नासमझी से ही इस तरह के रिलेशन बनते हैं और उन्हें शर्मसार ना होना पड़े इसलिए वे इसे किसी को बताना नहीं चाहते हैं।

5. शारीरिक शोषण

छोटे बच्चे हो या टीनएजर्स, अगर उनके साथ कोई शारीरिक शोषण हुआ है तो वो भी वे खुद तक सीमित रखना चाहते हैं। शर्मिंदगी के चलते वे इस बारे में किसी को भी नहीं बताते हैं।

Web Title: these secrets teenagers will never tell you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे